HomeLatest FeedsTechnology NewsBusiness News Update; KKR-SRH match was watched by more than 19.4 crore...

Business News Update; KKR-SRH match was watched by more than 19.4 crore people | KKR-SRH का मैच 19.4 करोड़ से ज्यादा लोगों ने देखा: बायजूस ने 30 ट्यूशन सेंटर बंद किए, अमूल अमेरिका में फ्रेश मिल्क प्रोडक्ट लॉन्च करेगा


  • Hindi News
  • Business
  • Business News Update; KKR SRH Match Was Watched By More Than 19.4 Crore People

नई दिल्ली6 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

कल की बड़ी खबर OTT प्लेटफॉर्म से जुड़ी रही। कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच शनिवार को खेले गए IPL के तीसरे मैच ने OTT पर व्यूअरशिप के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए। इस मैच को OTT प्लेटफॉर्म जियो सिनेमा पर एक समय 19.4 करोड़ से ज्यादा लोग लाइव देख रहे थे।

वहीं, नकदी संकट से जूझ रही एडटेक कंपनी बायजूस (Byju’s) ने अपने 292 ट्यूशन सेंटरों में से 30 को बंद कर दिया है। बायजूस की पेरेंट कंपनी थिंक एंड लर्न ने बयान जारी कर कहा कि खर्च में कम करने के उपायों के तहत बायजूस ने इन ट्यूशन सेंटरों को बंद करने का फैसला लिया है।

कल की बड़ी खबरों से पहले आज के प्रमुख इवेंट, जिन पर रहेगी नजर…

  • शेयर बाजार आज रविवार (24 मार्च) को बंद रहेगा।

अब कल की बड़ी खबरें…

1. IPL2024 में व्यूअरशिप का रिकॉर्ड टूटा : KKR-SRH का मैच 19.4 करोड़ से ज्यादा लोगों ने OTT पर देखा, PBKS-DC के मैच को पीछे छोड़ा

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच शनिवार (23 मार्च) को खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के तीसरे मैच ने OTT पर व्यूअरशिप के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए। कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में हुए इस मैच को IPL2024 के ऑफिशियल स्ट्रीमिंग OTT प्लेटफॉर्म जियो सिनेमा पर एक समय 19.4 करोड़ से ज्यादा लोग लाइव देख रहे थे।

OTT पर अब तक किसी भी क्रिकेट मैच को इतने लोगों ने लाइव कभी नहीं देखा था। इससे पहले ये रिकॉर्ड शनिवार को ही पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेले गए मैच के नाम था, जिसे करीब 16.7 करोड़ लोगो ने जियो सिनेमा पर देखा था। इससे पहले शुक्रवार को IPL2024 के ओपनिंग मैच को 13.3 करोड़ लोगों ने देखा था।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें…

2. बायजूस ने 30 ट्यूशन सेंटर बंद किए : बाकी 262 ट्यूशन सेंटर हाइब्रिड मॉडल पर चलते रहेंगे, खर्च में कमी लाने के लिए कंपनी ने लिया फैसला

नकदी संकट से जूझ रही एडटेक कंपनी बायजूस (Byju’s) ने अपने 292 ट्यूशन सेंटरों में से 30 को बंद कर दिया है। बायजूस की पेरेंट कंपनी थिंक एंड लर्न ने बयान जारी कर कहा कि खर्च में कम करने के उपायों के तहत बायजूस ने इन ट्यूशन सेंटरों को बंद करने का फैसला लिया है।

कंपनी ने बताया कि बाकी के 262 ट्यूशन सेंटर हाइब्रिड मॉडल पर चलते रहेंगे। इससे पहले बायजूस अपने हेडक्वार्टर को छोड़कर अन्य सभी ऑफिसों को बंद कर चुका है। साथ ही सभी एम्प्लॉइज को घर से काम करने यानी वर्क फ्रॉम होम करने को कहा है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें…

3. अमूल अमेरिका में फ्रेश मिल्क प्रोडक्ट लॉन्च करेगा : MMPA के साथ की पार्टनरशिप, पिछले महीने PM मोदी ने दुनिया की सबसे बड़ी डेयरी बनाने को कहा था

पापुलर डेयरी ब्रांड अमूल अमेरिका में दूध प्रोडक्ट लॉन्च करने की योजना बना रहा है, जिसकी टैगलाइन ‘टेस्ट ऑफ इंडिया’ है। अमूल को ऑपरेट करने वाले गुजरात कोऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन (GCMMF) ने इसके लिए अमेरिका की दसवीं सबसे बड़ी डेयरी सहकारी संस्था मिशिगन मिल्क प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन (MMPA) के साथ पार्टनरशिप की है।

पार्टनरशिप का ऐलान गुरुवार को मिशिगन के नोवी में हुई MMPA की 108वीं एनुअल मीटिंग में किया गया। GCMMF के मैनेजिंग डायरेक्टर जयेन मेहता ने कहा, ‘मुझे आपको यह बताते हुए खुशी हो रही है कि अमूल अमेरिका में अपने ताजा दूध उत्पाद लॉन्च करेगा।
पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें…

4. IRDAI ने इंश्योरेंस मार्केटप्लेस प्लेटफॉर्म ‘बीमा सुगम’ को मंजूरी दी : एक ही जगह इंश्योरेंस से जुड़े सभी काम होंगे, पॉलिसी प्रीमियम कंपेयर भी कर सकेंगे

इंश्योरेंस रेगुलेटरी एंड डेवलपमेंट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (IRDAI) ने इंश्योरेंस मार्केटप्लेस प्लेटफॉर्म ‘बीमा सुगम’ की स्थापना को मंजूरी दे दी है। इसके जरिए एक ऐसा इंश्योरेंस इंफ्रास्ट्रक्चर बनेगा, जहां सभी इंश्योरेंस कंपनियों की जानकारी एक ही प्लेटफॉर्म पर मिल सकेगी।

बीमा सुगम में लाइफ, हेल्थ और जनरल सहित सभी कैटेगरी के इंश्योरेंस को लिस्ट होंगे। वहां लोग पॉलिसी प्रीमियम की तुलना कर सकेंगे और इंश्योरेंस प्रोडेक्ट की एक पूरी रेंज को देखकर और अपनी जरूरत के हिसाब से खरीद सकेंगे।
पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें…

5. मारुति ने वापस बुलाईं 16 हजार कारें : बलेनो और वैगनआर के फ्यूल पंप मोटर में दिक्कत, फ्री में सही करेगी कंपनी

भारत की सबसे बड़ी ऑटो मैन्युफैक्चरर कंपनी मारुति सुजुकी ने इंजन में खराबी के कारण 16 हजार कारों को रिकॉल किया है। कंपनी के अनुसार बलेनो और वैगनआर के फ्यूल पंप मोटर में दिक्‍कत आई है।

कंपनी 30 जुलाई, 2019 से एक नवंबर, 2019 के बीच बनी बलेनो की 11,851 इकाइयों और वैगनआर की 4,190 इकाइयों को वापस मंगा रही है। कंपनी के अनुसार ऐसा संदेह है कि इन गाड़ियों फ्यूल पंप मोटर के एक हिस्से में संभावित खराबी है, जिससे इंजन रुक सकता है या इंजन शुरू होने में समस्या हो सकती है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें…

अब आपके जरूरत की खबर पढ़ें

बिना KYC वाले फास्टैग 1 अप्रैल से हो जाएंगे बंद : बैंक डीएक्टिव या ब्लैकलिस्ट करेंगे, यहां देखें KYC की पूरी प्रोसेस

अगर आपने अपनी कार के फास्टैग की बैंक से KYC अपडेट नहीं कराई है तो आज ही करा लें। क्योंकि 31 मार्च के बाद बिना KYC वाले फास्टैग को बैंक डीएक्टिव या ब्लैकलिस्ट कर देंगे। इसके बाद फास्टैग में बैलेंस होने के बावजूद पेमेंट नहीं होगा।

NHAI ने फास्टैग कस्टमर्स से भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) के नियमों के अनुसार फास्टैग के लिए KYC प्रक्रिया को पूरा करने को कहा है, ताकि बिना किसी परेशानी के फास्टैग की सुविधा मिलती रहे।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें…

कल दुनिया के टॉप-10 सबसे अमीर कौन रहे यह भी देख लीजिए …

कल मार्केट बंद था, तो शुक्रवार को शेयर मार्केट और सोने-चांदी का हाल जान लीजिए…

पेट्रोल-डीजल और गैस सिलेंडर की लेटेस्ट कीमत जान लीजिए…

खबरें और भी हैं…
Mr.Mario
Mr.Mario
I am a tech enthusiast, cinema lover, and news follower. and i loved to be stay updated with the latest tech trends and developments. With a passion for cyber security, I continuously seeks new knowledge and enjoys learning new things.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read