Home Latest Feeds Technology News Business News Update; TCS accused of layoffs on the basis of race | TCS पर नस्ल के आधार पर छंटनी का आरोप: ZEE ने TIC के 50% एम्प्लॉइज को नौकरी से निकाला, टोयोटा की कारें महंगी होंगी

Business News Update; TCS accused of layoffs on the basis of race | TCS पर नस्ल के आधार पर छंटनी का आरोप: ZEE ने TIC के 50% एम्प्लॉइज को नौकरी से निकाला, टोयोटा की कारें महंगी होंगी

0
Business News Update; TCS accused of layoffs on the basis of race | TCS पर नस्ल के आधार पर छंटनी का आरोप: ZEE ने TIC के 50% एम्प्लॉइज को नौकरी से निकाला, टोयोटा की कारें महंगी होंगी

[ad_1]

नई दिल्ली6 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

कल की बड़ी खबर टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज से जुड़ी रही। TCS के 20 से अधिक अमेरिकी एम्प्लॉइज के एक ग्रुप ने कंपनी पर नस्ल और उम्र के आधार पर गैरकानूनी भेदभाव का आरोप लगाया गया है। एम्प्लॉइज का आरोप है कि TCS ने उन्हें अचानक से नौकरी से निकाल दिया।

वहीं, जी एंटरटेनमेंट ने बेंगलुरु स्थित अपने टेक्नोलॉजी एंड इनोवेशन सेंटर (TIC) के 50% एम्प्लॉइज को नौकरी से निकाल दिया है। कंपनी ने यह छंटनी कॉस्ट कटिंग यानी लागत में कटौती और अपने ऑपरेटिंग मार्जिन को बढ़ाने के लिए किया है।

कल की बड़ी खबरों से पहले आज के प्रमुख इवेंट, जिन पर रहेगी नजर…

  • PPF और सुकन्या में मिनिमम निवेश करने का आखिरी दिन
  • SBI की अमृत कलश में निवेश करने की लास्ट डेट
  • वित्त वर्ष 2023-24 में टैक्स सेविंग के लिए निवेश का आखिरी दिन
  • FAME सब्सिडी के साथ ईवी खरीदने का आखिरी दिन

अब कल की बड़ी खबरें…

1. TCS पर नस्ल के आधार पर छंटनी का आरोप:अमेरिकी एम्प्लॉइज को निकालकर भारतीयों को नौकरी दी, EEOC में कंपनी के खिलाफ शिकायत दर्ज

टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (TCS) के 20 से अधिक अमेरिकी एम्प्लॉइज के एक ग्रुप ने कंपनी पर नस्ल और उम्र के आधार पर गैरकानूनी भेदभाव का आरोप लगाया गया है। एम्प्लॉइज का आरोप है कि TCS ने उन्हें अचानक से नौकरी से निकाल दिया और उनकी जगह पर H1-B वीजा पर भारत से आए लोगों को नौकरी दे दी। वॉल स्ट्रीट जर्नल ने अपनी एक रिपोर्ट में इसके बारे में जानकारी दी है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

2. ZEE ने TIC के 50% एम्प्लॉइज को नौकरी से निकाला:कॉस्ट कटिंग करने और ऑपरेटिंग मार्जिन के लिए की छंटनी

जी एंटरटेनमेंट ने बेंगलुरु स्थित अपने टेक्नोलॉजी एंड इनोवेशन सेंटर (TIC) के 50% एम्प्लॉइज को नौकरी से निकाल दिया है। कंपनी ने यह छंटनी कॉस्ट कटिंग यानी लागत में कटौती और अपने ऑपरेटिंग मार्जिन को बढ़ाने के लिए किया है।

जी ने शुक्रवार को स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग में इसके बारे में जानकारी दी है। कंपनी का कहना है कि जी एंटरटेनमेंट के बोर्ड से मिली गाइडेंस के बाद TIC को रिस्ट्रक्चर किया गया है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

3. मोबाइल यूजर्स के लिए सरकार की एडवाइजरी:टेलीकॉम विभाग ने कहा- फोन नंबर बंद करने की धमकी देने वाले कॉल ‘फ्रॉड’, इसकी शिकायत करें

डिपार्टमेंट ऑफ टेलीकम्यूनिकेशन (DoT) ने शुक्रवार को सभी मोबाइल यूजर्स के लिए मोबाइल नंबर बंद करने की धमकी देने वाले कॉल को लेकर एक एडवाइजरी जारी की है। सरकार ने कहा कि वह (DoT) किसी भी व्यक्ति को ऐसे कॉल करने के लिए अधिकृत नहीं करती है।

टेलीकॉम डिपार्टमेंट की ओर से जारी इस एडवाइजरी में सरकार ने बताया है कि कई लोगों को DoT के नाम से आ रहे कॉल पर लोगों को यह बताकर धमकाया जा रहा है कि आपका नंबर से इलीगल एक्टिविटी हुई है। आपका मोबाइल नंबर बंद कर दिया जाएगा।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

4. भारती हेक्साकॉम का IPO अगले हफ्ते ओपन होगा:3 से 5 अप्रैल तक कर सकेंगे अप्लाय; यह भारतीय एयरटेल की सब्सिडियरी कंपनी

भारतीय एयरटेल की सब्सिडियरी कंपनी भारती हेक्साकॉम लिमिटेड का इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग यानी IPO पब्लिक सब्सक्रिप्शन के लिए अगले हफ्ते ओपन होगा।

रिटेल निवेशक इस IPO के लिए 3 अप्रैल से 5 अप्रैल तक बोली लगा सकेंगे। 12 अप्रैल को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) पर कंपनी के शेयर लिस्ट होंगे।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

5. किआ-टाटा के बाद टोयोटा की कारें भी महंगी होंगी:इनपुट कॉस्ट बढ़ने के चलते कंपनियां बढ़ा रही दाम, नई कीमतें 1 अप्रैल से लागू

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (TKM) ने अपने कुछ चुनिंदा मॉडल्स की कीमतें बढ़ाने का फैसला किया है। कंपनी के अनुसार यह बढ़ोतरी 1% की होगी। टोयोटा ने बढ़ती इनपुट कॉस्ट और ऑपरेशनल कॉस्ट को कीमत में बढ़ोतरी को इसकी वजह बताया है।

नई कीमतें 1 अप्रैल से गाड़ियों के अलग-अलग मॉडल और वैरिएंट के अनुसार अलग-अलग लागू होंगी। कंपनी ने अपने बयान में कहा कि वह एक अप्रैल से अपने कुछ मॉडलों की कीमतें बढ़ाने की योजना बना रही है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

6. इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर की बिक्री मार्च में 1 लाख पार:सालाना आधार पर 17% से ज्यादा की सेल्स ग्रोथ, बन सकता है नया रिकॉर्ड

इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर का रजिस्ट्रेशन इस महीने 1 लाख से ऊपर निकल गया। देश में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर की लॉन्चिंग के बाद ये दूसरा मौका है, जब एक महीने में 1 लाख से ज्यादा बिके हैं। 31 मार्च तक इस मामले में नया रिकॉर्ड बन सकता है।

सोसायटी ऑफ मैन्युफैक्चरर्स ऑफ इलेक्ट्रिक व्हीकल (SMEV) के आंकड़ों के मुताबिक, पिछले साल मई में 1.05 लाख इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर बिके थे। वहीं वाहन डैशबोर्ड के मुताबिक, इस साल 28 मार्च तक 100,031 इलेक्ट्रिक दोपहिया बिक चुके हैं।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

कल दुनिया के टॉप-10 सबसे अमीर कौन रहे यह भी देख लीजिए …

गुड फ्राइडे और शनिवार को छुट्टी के चलते मार्केट बंद था, इसलिए 28 मार्च के शेयर मार्केट और सोने-चांदी का हाल जान लीजिए…

पेट्रोल-डीजल और गैस सिलेंडर की लेटेस्ट कीमत जान लीजिए…

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here