Monday, November 29, 2021
Homeहिंदी NEWSखानाCrispy bread rolls cooking tips pra

Crispy bread rolls cooking tips pra


Crispy Bread Rolls Cooking Tips: बाजार से जब हम ब्रेड रोल (Bread Roll) खरीदकर खाते हैं तो ये काफी क्रिस्‍पी और टेस्‍टी होता है लेकिन जब हम इसे घर पर बनाने की कोशिश करते हैं तो कई लोगों की शिकायत होती है कि ये उतने स्‍वादिष्‍ट और क्रिस्‍पी नहीं होते जितना कि होना चाहिए था. यही नहीं, क्रिस्‍पी (Crispy) करने के चक्‍कर में इनमें तेल भर जाता है और इस वजह से ये अनहेल्‍दी और टेस्‍टलेस लगने लगते हैं. दरअसल, इसकी छोटी सी वजह होती है जिसे ठीक कर आप आसानी से क्रिस्‍पी ब्रेड रोल (Crispy bread roll) बना सकते हैं और ब्रेकफास्‍ट या स्‍नैक्‍स टाइम में खाने का आनंद उठा सकते हैं.

आइए हम आपको यहां बताते हैं कि आप घर पर आसानी से कैसे अपने ब्रेडरोल को क्रिस्‍पी बना (Cooking) सकते हैं.

क्रिस्‍पी ब्रेड रोल बनाते समय इन बातों को ध्‍यान में रखें

पहली बात

जब भी ब्रेड रोल बनाएं तो इसके लिए फ्रेश ब्रेड ही लें. आप एक बड़े कटोरी में पानी भरें और ब्रेड को इसमें डिप कर तुरंत इसे दूसरे हथेली से निचोड़ दें. इसके उपर आप स्‍टफिंग भरें और चारो तरफ से इसे बंद कर लें. अगर आप ब्रेड को गीला नहीं करेंगे तो ये तेल सोख सकते हैं.

इसे भी पढ़ें : रेस्टोरेंट जैसे क्रिस्पी पकौड़े खाने के लिए इन टिप्स को करें फॉलो

 

दूसरी बात

आपकी स्‍टफिंग गीली नहीं होनी चाहिए. इन्‍हें ड्राई रखना जरूरी है. अगर आप आलू या पनीर की स्‍टफिंग भर रहे हैं तो इसमें टमाटर न डालें. कोशिश करें कि स्टफिंग टेस्‍टी हो तभी ब्रेड रोल क्रिस्पी और टेस्‍टी बनेगा.

तीसरी बात

जब भी ब्रेड रोल को फ्राई करें तो सबसे पहले इन्‍हें डीप ऑयल में ही फ्राई करें. अगर आप कम आंच पर इसे फ्राई करते हैं तो ये क्रिस्‍पी नहीं बनेंगे और इसमें तेल भी बहुत लगेगा. लेकिन इस बात का भी ध्‍यान रखें कि ये जल न जाएं. इसलिए आंच का ध्‍यान रखें. अगर तेल अधिक गर्म है तो इसे सिम कर दें.

ये भी पढ़ें: अंडे को हेल्‍दी बनाए रखने के लिए कुकिंग करते वक्त इन बातों का रखें ध्यान

चौथी बात

पहले सारी ब्रेड स्लाइसेस में स्‍टफिंग भर लें और इसके बाद सब एक साथ फ्राई करें. लेकिन ध्‍यान रहे एक बार में 3 या 4 से अधिक रोल न फ्राई करें.(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारियों पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Today's feeds