HomeLatest FeedsTechnology NewsElon Musk CTO X (Twitter); Chief Troll Officer To Chief Meme Officer...

Elon Musk CTO X (Twitter); Chief Troll Officer To Chief Meme Officer | सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर मस्क ने चेंज किया बायो: लिखा- ‘चीफ ट्रोल ऑफिसर’, लोकेशन भी चेंज की; यूजर्स बोले- ‘चीफ मीम ऑफिसर’ कब बनोगे


नई दिल्ली5 दिन पहले

  • कॉपी लिंक

एलन मस्क ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर अपने बायो को चेंज कर उसमें CTO यानी ‘चीफ ट्रोल ऑफिसर’ लिख लिया है। इसके अलावा मस्क ने अपनी लोकेशन को भी बदलकर इसे ‘ट्रॉलहेम’ से रिनेम कर दिया है।

मस्क के बायो चेंज करने के बाद उस पोस्ट को 10 जनवरी दोपहर 12:00 बजे तक 2.52 करोड़ लोगों ने देख लिया है। इसे 85 हजार से ज्यादा लोगों ने लाइक भी किया है। इसके अलावा 8,400 लोगों ने इसे रिपोस्ट किया है। जबकि सात हजार से ज्यादा लोगों ने कॉमेंट कर चुटकी ली है।

एक यूजर ने लिखा, ‘क्या (CMO) चीफ मीम ऑफिसर का भी रोल है?’ एक अन्य यूजर ने लिखा, ‘तो एलन अपना लोकेशन मीम स्ट्रीट में कब बदल रहे हैं? मुझे लगता है कि वह शायद गूगल-अर्थ के फ्रंट अपडेट होने का इंतजार कर रहे हैं।’ वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा, क्या यह पोस्ट अब भी खाली है, मेरे पास काफी रिज्यूमे पड़े हैं।’

अमेरिकी बिजनेसमैन, टेस्ला और एस्पेस-एक्स के मालिक एलन मस्क अपने मजाकिया अंदाज और हरकतों के चलते चर्चा में बने रहते हैं। इससे पहले अक्टूबर 2022 में ट्विटर के अधिग्रहण के बाद बायो चेंज कर खुद को ‘चीफ ट्विट’ लिख लिया था। इसके कुछ ही दिन बाद उन्होंने अपने बायो में बदलाव किया और खुद को ‘ट्विटर कंप्लेंट हॉटलाइन ऑपरेटर’ लिखा।

मस्क अपने ट्विटर बायो को चेंज कर 'चीफ ट्रोल ऑफिसर' और लोकेशन को 'ट्रॉलहेम' कर लिया है।

मस्क अपने ट्विटर बायो को चेंज कर ‘चीफ ट्रोल ऑफिसर’ और लोकेशन को ‘ट्रॉलहेम’ कर लिया है।

अक्टूबर 2022 में 44 विलियन डॉलर में खरीदा था ट्विटर
मस्क ने 27 अक्टूबर 2022 को 44 बिलियन डॉलर में ट्विटर को खरीद लिया था। तब से उन्होंने उसमें कई बड़े बदलाव किए हैं, इसमें सबसे बड़ा बदलाव ‘ट्विटर’ का नाम बदलकर ‘X’ करने का रहा है। इसके अलावा उन्होंने शुरुआत में कई बड़े बदलाव किया, जो चर्चा में रहे थे।

एलन मस्क के बड़े फैसले जो चर्चा में रहे…

1. आधे से ज्यादा कर्मचारियों को निकाला
ट्विटर खरीदने के बाद मस्क ने सबसे पहले कंपनी के चार टॉप ऑफिशियल्स को निकाला था। इनमें CEO पराग अग्रवाल, फाइनेंस चीफ नेड सेगल, लीगल एग्जीक्यूटिव्स विजया गड्डे और सीन एडगेट शामिल थे। जब मस्क ने ट्विटर की कमान संभाली थी, तब उसमे करीब 7,500 एम्प्लॉई थे।

2. कई ब्लॉक अकाउंट को अन-ब्लॉक किया
नवंबर 2022 में मस्क ने अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप समेत कई ब्लॉक अकाउंट को अनब्लॉक किया था। उन्होंने ट्विटर पर ट्रम्प की वापसी को लेकर एक पोल किया था। उन्होंने पूछा था, क्या प्रेसिडेंट ट्रंप का अकाउंट बहाल किया जाना चाहिए। ‘हां या ना’। 1.5 करोड़ से ज्यादा यूजर्स ने वोटिंग में हिस्सा लिया और 52% लोगों ने ‘हां’ में जवाब दिया था।

3. ब्लू सब्सक्रिप्शन सर्विस लॉन्च की
एलन मस्क ने दुनियाभर में ब्लू सब्सक्रिप्शन लॉन्च किया था। भारत में वेब यूजर्स के लिए ब्लू सब्सक्रिप्शन कॉस्ट 650 रुपए रखी थी। मोबाइल के लिए सब्सक्रिप्शन चार्ज 900 रुपए महीना रखी थी। इसमें ब्लू टिक, लंबे वीडियो पोस्ट समेत कई सारे फीचर्स मिलते हैं।

4. कैरेक्टर लिमिट बढ़ाई, पोस्ट पढ़ने की लिमिट
मस्क ने पोस्ट की कैरेक्टर लिमिट 280 से बढ़ाकर 25,000 कर दी थी। पोस्ट पढ़ने की लिमिट भी अप्लाय की है। वेरिफाइड यूजर एक दिन में सिर्फ दस हजार पोस्ट पढ़ सकते हैं। अनवेरिफाइड यूजर एक हजार पोस्ट, वहीं नए अनवेरिफाइड यूजर रोजाना सिर्फ 500 पोस्ट ही पढ़ सकते हैं।

यह खबर भी पढ़ें…
रिपोर्ट में दावा-मस्क ने स्पेसएक्स इवेंट में कोकीन लिया था: गालियां भी दीं; डिप्रेशन के इलाज के लिए साइकेडेलिक ड्रग्स लेते हैं

बिलेनियर एलन मस्क ने स्पेसएक्स इवेंट में LSD और कोकीन का इस्तेमाल किया था। द वॉल स्ट्रीट जर्नल की रिपोर्ट में यह दावा किया गया है। इसमें यह भी कहा गया है कि मस्क ने इवेंट में अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया था। इससे पहले पिछले साल खबरें आई थीं कि मस्क डिप्रेशन के इलाज के लिए केटामाइन जैसे साइकेडेलिक ड्रग्स का इस्तेमाल करते हैं। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें…

खबरें और भी हैं…
Mr.Mario
Mr.Mario
I am a tech enthusiast, cinema lover, and news follower. and i loved to be stay updated with the latest tech trends and developments. With a passion for cyber security, I continuously seeks new knowledge and enjoys learning new things.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read