Wednesday, December 1, 2021
Homeहिंदी NEWSप्रौद्योगिकीFacebook instagram stopped working on plan in which it was making separate...

Facebook instagram stopped working on plan in which it was making separate version of instagram for kids aaaq


वाशिंगटन. इंस्टाग्राम (Instagram) बच्चों के लिए अपने एक अलग वर्जन के विकास की योजना पर अभी रोक लगा रही है. 13 साल से कम उम्र के बच्चों के लिए इंस्टाग्राम किड्स (Instagram kids) के विकास की योजना थी. इंस्टाग्राम के प्रमुख एडम मोसेरी (Adam Mosseri) ने सोमवार को एक ब्लॉग पोस्ट में लिखा कि इस योजना में देरी से कंपनी को अभिभावकों, विशेषज्ञों, नीति निर्माताओं और नियामकों से उनकी चिंताओं पर काम करने का समय मिलेगा तथा आज ऑनलाइन युवा किशारों के लिए इस परियोजना के मूल्य तथा महत्व को प्रदर्शित किया जा सकेगा.

इस घोषणा से पहले वॉल स्ट्रीट जर्नल ने एक खोजी श्रृंखला जारी की थी, जिसमें बताया गया कि फेसबुक को इस बात का आभास है कि कुछ किशोरियों द्वारा इंस्टाग्राम का इस्तेमाल उनके मानसिक स्वास्थ्य संबंधी मुद्दों का कारण बना.

(ये भी पढ़ें-काफी सस्ता मिल रहा है 108 मेगापिक्सल कैमरे वाला Xiaomi का बजट 5G फोन, मिलेगी 8GB तक RAM)

फेसबुक ने मार्च में बच्चों के लिए इंस्टाग्राम विकसित करने की घोषणा की थी. उसने कहा था कि वह अभिभावक नियंत्रित अनुभवों को तलाश रहा है.

विरोश शुरू होने पर लिया ये फैसला
हालांकि, तत्काल ही इसका विरोध शुरू हो गया था और लगभग उसी समय और मई महीने में 44 अटॉर्नी जनरलों के द्विदलीय समूह ने फेसबुक के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) मार्क ज़करबर्ग से परियोजना को रोकने का अनुरोध किया था. उन्होंने बच्चों की सेहत का उल्लेख किया था.

(ये भी पढ़ें- आपके फोन पर कितनी आ रही है इंटरनेट स्पीड, मिनटों में बता देंगी ये शानदार ऐप्स! जानें कैसे)

मोसेरी ने सोमवार को कहा कि कंपनी मानती है कि 13 साल से कम उम्र के बच्चों के लिए एक आयु-केंद्रित विषयवस्तु के लिहाज से विशेष मंच होना जरूरी है तथा टिकटॉक एवं यूट्यूब जैसी अन्य कंपनियों के इस आयु समूह के लिए ऐप वर्जन हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Today's feeds