‘Friends’ एक्टर माइकल टेलर ने की स्टेज-4 प्रोस्टेट कैंसर की पुष्टि, कहा- मेरी जान लेकर ही छोड़ेगा!

0
14
‘Friends’ एक्टर माइकल टेलर ने की स्टेज-4 प्रोस्टेट कैंसर की पुष्टि, कहा- मेरी जान लेकर ही छोड़ेगा!


मुंबईः ‘फ्रेंड्स’  (Friends) एक्टर जेम्स माइकल टेलर (James Michael Tyler) प्रोस्टेट कैंसर के चौथे स्टेज (Stage 4 Prostate Cancer) में पहुंच चुके हैं. 59 साल के फेमस टीवी सीरीज ‘फ्रेंड्स’ (Friends) फेम जेम्स ने एक शो के दौरान इसका खुलासा किया. सोमवार को एनबीसी टुडे में एक शो के दौरान जेम्स ने अपनी बीमारी के बारे में बताया.

शो के होस्ट क्रेग मेल्विन से बात करते हुए जेम्स ने बताया कि सितम्बर 2018 में पता चला कि में एडवांस प्रोस्टेट कैंसर से पीड़ित हूं, जो मेरी हड्डियों में फैल चुका है. टेलर ने बताया कि रुटीन चेकअप के दौरान डॉक्टरों को कैंसर के बारे में पता चला. उस समय 56 साल के थे. हॉर्मोन थेरेपी से ट्रीटमेंट हुआ. जेम्स ने अपनी इंस्टा स्टोरी पर भी इसके बारे में बताया है.

michael post

(photo credit:slate_michael/Instagram)

पिछले महीने जेम्स ‘फ्रेंड्स द रियूनियन’ (Friends: The Reunion) के स्पेशल में जूम पर दिखाई दिए थे. फ्रैंड्स द रीयूनियन (Friends: The Reunion)  में शो के 6 सबसे चहेते किरदार शामिल हुए थे. जेनिफर एनिस्टन, कर्टेनी कॉक्स, लिसा कुड्रो, मैट लेब्लांक, मैथ्यू पेरी और डेविड शिमर इस शो का हिस्सा बने थे. कीमो थेरेपी के दूसरे राउंड के बाद की फोटो और जानकारी इंस्टाग्राम पर शेयर की.

james post

(photo credit:slate_michael/Instagram)

शो के दौरान जेम्स से पूछा गया कि‘क्या फ्रेंड्स’ से जुड़े लोग उनकी बीमारी के बारे में जानते हैं तो उन्होंने बताया कि शो के प्रोड्यूसर को इसके बारे में लंबे समय से जानकारी है. मायो क्लिनिक के मुताबिक प्रोस्टेट कैंसर पुरुषों में पाया जाने वाला सबसे कॉमन कैंसर है. अमेरिका में दूसरी सबसे अधिक मौत की वजह प्रोस्टेट कैंसर है. कुछ प्रोस्टेट कैंसर के बढ़ने की रफ्तार धीमी होती है जिसे इलाज से काबू कर लिया जाता है. वहीं कुछ तेजी से शरीर में फैल जाती हैं.

टेलर ने बताया कि ‘कोरोना वायरस महामारी के समय में उनकी बीमारी तेजी से म्यूटेट होकर रीढ़ की हड्डी तक पहुंच गई है जिसकी वजह से चलना दूभर हो गया है. चूंकि स्टेज-4 कैंसर हैं तो ये मेरी जान लेकर ही छोड़ेगा. अपने आंसुओं को छिपाते हुए बोले कि समय से पता लगाने को लेकर मैंने अपनी वाइफ की बात नहीं मानी. फैंस से कहा कि आप लोग समय-समय पर डॉक्टर से प्रोस्टेट स्पेसिफिक एंटीजेन टेस्ट करवाते रहें, समय से पता चल जाने पर 99 फीसदी इलाज संभव है’.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here