HomeEntertainmentFWICE ने फिल्म मेकर्स से मालदीव बॉयकॉट की अपील, लक्षद्वीप जैसी जगहों...

FWICE ने फिल्म मेकर्स से मालदीव बॉयकॉट की अपील, लक्षद्वीप जैसी जगहों पर शूटिंग करने की दी सलाह


FWICE, मालदीव का बहिष्कार करें, लक्षद्वीप में शूटिंग करें, पीएम मोदी लक्षद्वीप में- इंडिया टीवी हिंदी

छवि स्रोत: डिज़ाइन.फोटो
FWICE ने फिल्म मेकर्स से मालदीव बॉयकॉट करने की अपील

लक्षद्वीप और मालदीव की चर्चा चारों ओर हो रही है। इसी बीच अब फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लॉइज (FWICE) ने बुधवार को सभी फिल्म निर्माताओं से मालदीव में अपनी शूटिंग बुकिंग रद्द करने की अपील की। FWICE ने एक प्रेस रिलीज जारी की है, जिसमें फिल्म निर्माताओं से भारत में लक्षद्वीप जैसी जगहों पर शूटिंग करने को कहा है और भारत में पर्यटन के विकास में योगदान देने का आग्रह किया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2 जनवरी को जैसे ही लक्षद्वीप के दौरे की फोटोज सोशल मीडिया पर शेयर की थी, जिसके बाद इस पर मालदीव की युवा अधिकार, सूचना और कला उपमंत्री मरियम शिउना ने आपत्तिजनक टिप्पणी की। बवाल बढ़ा तो इस पूरे मामले पर मालदीव सरकार ने अपना पक्ष रखा। दूसरी ओर भारत के विभिन्न क्षेत्रों के शख्सियतों ने मालदीव की मंत्री की टिप्पणी पर सख्त आपत्ति दर्ज की।

फिल्म मेकर्स से FWICE की मालदीव बॉयकॉट अपील

FWICE द्वारा मालदीव बॉयकॉट का निर्णय ने सोशल मीडिय पर हलचल मचा दी है। बात दें कि FWICE द्वारा जारी बयान में कहा गया है, ‘मालदीव के तीन मंत्रियों की ओर से अपमानजनक बयान पर भारत और मालदीव के बीच बढ़ते तनाव को देखते हुए, मीडिया और एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में काम करने वाले वर्कर्स, टेक्नीशियन और आर्टिस्ट्स का सबसे पुराना और सबसे बड़ा निकाय FWICE विश्वस्टर पर सम्मानित पीएम नरेंद्र मोदी को लेकर मालदीव के मंत्रियों के गैर-जिम्मेदाराना और गलत टिप्पणी की निंदा करता है। राष्ट्र और इसकी व्यापक संस्कृति के साथ एकजुटता दिखाते हुए, FWICE ने फैसला किया है कि मालदीव और वहां के शूटिंग लोकेशन का बहिष्कार किया जाए। इसके बजाय FWICE अपने मेंबर्स से अपील करता है कि भारत में ऐसी ही किसी दूसरी जगह पर शूटिंग करें और भारत में पर्यटन के विकास में योगदान दें।’

यहां देखें मालदीव बॉयकॉट अपील

FWICE ने निर्माताओं को दी सलाह

इसके अलावा, इस प्रेस रिलीज में आगे ये भी लिखा है कि भारत और दुनियाभर के सभी निर्माताओं को सलाह दी जाती है कि वो मालदीव में किसी भी तरह की शूटिंग या प्रोडक्शन एक्टिविटी करने की योजना न बनाएं। हम सभी अपने पीएम और राष्ट्र के प्रति समर्थन में खड़े हैं। पीएम मोदी ने लक्षद्वीप दौरे के दौरान वहां के टूरिजम को प्रमोट किया है। इसके बाद मालदीव के मंत्रियों ने विरोध में टिप्पणी की। इसके बाद ये विवाद इतना बढ़ता चला गया कि मुइज्जू सरकार में मंत्री मरियम शिउना ने आपत्तिजनक टिप्पणी कर दी।

सेलेब्स का भारतीय द्वीपों को सपोर्ट

कई मशहूर हस्तियां, जिन्हें अक्सर नियमित रूप से मालदीव का दौरा करते देखा जाता है। उन्होंने भी लक्षद्वीप जैसे भारतीय द्वीपों का प्रचार करना शुरू कर दिया। सलमान खान से लेकर अक्षय कुमार और श्रद्धा कपूर तक, कई लोगों ने भारतीय द्वीपों और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सपोर्ट में पोस्ट शेयर किए।

ये भी पढ़ें:

शाहरुख खान को मिला ‘इंडियन ऑफ दी ईयर’ अवॉर्ड, किंग खान की भावुक स्पीच हुई वायरल

Merry Christmas की स्क्रीनिंग पर विक्की ने वाइफ कैटरीना को किया किस, इन सितारों ने की शिरकत

बेटी की शादी से पहले आमिर खान ने लगवाई हाथों में मेहंदी, फिर किया जमकर डांस, वीडियो वायरल

नवीनतम बॉलीवुड समाचार



Mr.Mario
Mr.Mario
I am a tech enthusiast, cinema lover, and news follower. and i loved to be stay updated with the latest tech trends and developments. With a passion for cyber security, I continuously seeks new knowledge and enjoys learning new things.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read