homemade wheat flour and coffee face pack prevents your skin to become older before time samp | समय से पहले बूढ़ा होने से रोकेगा गेहूं का आटा, जानें इस्तेमाल करने का सही टाइम और तरीका

0
48
homemade wheat flour and coffee face pack prevents your skin to become older before time samp | समय से पहले बूढ़ा होने से रोकेगा गेहूं का आटा, जानें इस्तेमाल करने का सही टाइम और तरीका


समय के साथ आपके चेहरे पर मुंहासे, ब्लैकहेड्स, झुर्रियां, दाग-धब्बे, ढीली त्वचा आदि समस्याएं होने लगती हैं, जो आपको समय से पहले बूढ़ा बनाने (Older in Young Age) लगती हैं. लेकिन आप गेहूं के आटे से बने फेस पैक का इस्तेमाल (Wheat Flour Face Pack Use) करके समय से पहले बूढ़ा बनने से बच सकते हैं. क्योंकि गेहूं के आटे में भरपूर एंटी-एजिंग गुण होते हैं, जो आपकी त्वचा को दोषमुक्त बनाते हैं. आइए जानते हैं कि चेहरे को हमेशा जवान (Tips for Young Skin) बनाए रखने के लिए गेहूं के आटे का फेस पैक कैसे बनाएं और इसके इस्तेमाल करने का सही टाइम क्या है?

गेहूं के आटे का फेस पैक इस्तेमाल करने का सही समय क्या है? (Right time to use Face Pack)
ब्यूटी एक्सपर्ट्स के मुताबिक, स्किन को हाइड्रेट करने वाले फेस पैक का इस्तेमाल सुबह के समय करना चाहिए, जिससे त्वचा को पूरा पोषण और नमी प्राप्त होती है. लेकिन त्वचा को साफ करने वाले एक्सफोलिएटर और स्क्रब फेस पैक को रात के समय इस्तेमाल करना चाहिए. चूंकि, गेहूं के आटे, कॉफी और दूध से बना यह फेस पैक एक्सफोलिएटर और स्क्रब की तरह काम करता है, तो आप इसे सोने से पहले ही इस्तेमाल करें.

ये भी पढ़ें: White Teeth Tips: सोने से पहले करें ये काम, हीरे जैसे सफेद हो जाएंगे आपके दांत

Anti-Aging Face Pack: त्वचा को जवान बनाने के लिए कैसे बनाएं गेहूं के आटे और कॉफी फेस पैक
सबसे पहले 1 चम्मच गेहूं के आटे और 1 चम्मच कॉफी पाउडर को अच्छी तरह मिक्स कर लीजिए. ध्यान रखिए कि मिक्स करने से पहले आपको दूध नहीं डालना है, वरना आटा और कॉफी पाउडर अच्छी तरह मिक्स नहीं होगा. इसके बाद गेहूं के आटे से एंटी-एजिंग फेस पैक (Anti-Aging Face Pack) बनाने के लिए इसमें 4 चम्मच दूध डालें और पेस्ट बनाएं. अब इस (Wheat Flour and Coffee Face Pack) पेस्ट को चेहरे और गर्दन की त्वचा पर लगाकर हल्के हाथों से 5 मिनट सर्कुलर मोशन में मसाज करें. इसके बाद फेस पैक को सूखने दें और 10 मिनट बाद चेहरा साफ पानी से धो लें. इस त्वचा को हमेशा जवान रखने वाले इस फेस पैक को हफ्ते में 3 से 4 बार इस्तेमाल करें.

ये भी पढ़ें: White Hair Solution: हफ्ते में सिर्फ 1 बार अपनाएं ये नुस्खा, सफेद बाल हो जाएंगे दोबारा काले

गेहूं के आटे, कॉफी और दूध से बने एंटी-एजिंग फेस पैक के फायदे (Benefits of Wheat Flour and Coffee Face Pack)

  1. ऑयली स्किन (Homemade Face Pack for Oily face) से राहत देकर मुंहासे और दाग-धब्बे कम करता है.
  2. चेहरे की स्किन को टाइट करता है.
  3. डेड सेल्स और गंदगी को हटाता है.
  4. सन डैमेज से बचाव और टोन सुधारता है.
  5. स्क्रब और एक्सफोलिएटर का काम करता है.
  6. अनचाहे बालों, झुर्रियां और डार्क सर्कल (Dark Circle Treatment) को भी कम करता है.

यहां दी गई जानकारी किसी भी चिकित्सीय सलाह का विकल्प नहीं है. यह सिर्फ शिक्षित करने के उद्देश्य से दी जा रही है.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here