Saturday, December 4, 2021
Homeहिंदी NEWSप्रौद्योगिकीInstagram rolls out link-sharing in stories for all users

Instagram rolls out link-sharing in stories for all users


नई दिल्ली. इंस्टाग्राम ने एक ऐसा फीचर लॉन्च किया है जिसका इंतजार उसके यूजर बहुत लंबे समय से कर रहे थे. इंस्टाग्राम ने अपने यूजर्स को स्टोरीज में लिंक ऐड करने की अनुमति दे दी है. अब हर यूजर यदि वह चाहता है तो अपनी स्टोरीज में कोई भी लिंक जोड़ सकता है. इससे पहले यह फीचर केवल ऐप के वेरिफाइड यूजर्स या 10 हजार से ज्यादा फॉलोअर्स वाले यूजर्स के लिए था.

इंस्टाग्राम ने अब अपने ट्वीट में यह जानकारी दी है कि अब स्टिकर के जरिए लिंक जोड़ने का फीचर इंस्टाग्राम के हर यूजर को दिया जाएगा और इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ेगा कि यूजर का अकाउंट बड़ा या छोटा. इंस्टाग्राम का कहना है कि वैसे तो लिंक वाला फीचर हर यूजर के लिए जारी किया जा रहा है, लेकिन ये फीचर उन लोगों से छीना भी जा सकता है जो बार-बार गलत सूचनाएं और जानकारियां शेयर करेंगे या फिर किसी के लिए अपशब्दों का प्रयोग करेंगे.

ये भी पढ़ें – WhatsApp डेस्कटॉप यूजर्स के लिए ला रहा है अहम प्राइवेसी सेंटिंग्स फीचर!

इंस्टाग्राम का मानना है कि बिजनेस करने वालों से लेकर साधारण लोगों तक सभी को इस लिंक स्टिकर से लाभ हो सकता है. इसलिए ‘स्वाइप अप’ के ऑप्शन की जगह इस फीचर को लाया गया है.

कैसे करें लिंक का इस्तेमाल
अगर आप यह सोच रहे हैं कि इस फीचर को किस तरह इस्तेमाल किया जा सकता है तो हम आपको इसका तरीका बताते हैं. इस फीचर को इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले इंस्टाग्राम एप को खोलें और फिर स्टोरी फीचर पर जाकर कोई स्टोरी क्रीएट करें. ऊपर बने नैविगेशन बार में आपको स्टिकर टूल दिखेगा, उस पर क्लिक करें और फिर दिए गए ऑप्शन्स में से लिंक स्टिकर पर क्लिक करें. यहां उस URL की जानकारी टाइप करें, जिसे आप शेयर करना चाहते हैं, फिर इसे अपनी स्टोरी में अपने हिसाब से प्लेस करें और शेयर कर दें.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Today's feeds