Saturday, December 4, 2021
Homeहिंदी NEWSप्रौद्योगिकीJio Phone Next Unboxing Fake Video Viral On Youtube | Reliance Jio...

Jio Phone Next Unboxing Fake Video Viral On Youtube | Reliance Jio Phone Next Release Date | यूट्यूब पर खुल गया जियोफोन नेक्स्ट का बॉक्स, हैंडसेट से चार्जर तक सब दिखा; दिवाली पर लॉन्च होगा


  • Hindi News
  • Tech auto
  • Jio Phone Next Unboxing Fake Video Viral On Youtube | Reliance Jio Phone Next Release Date

नई दिल्ली16 मिनट पहले

जियोफोन नेक्स्ट की चर्चा जोरों पर है। इसे दिवाली पर लॉन्च किया जाएगा। फोन की कीमत अभी सामने नहीं आई है, लेकिन ये दुनिया का सबसे सस्ता एंड्रॉयड स्मार्टफोन होगा, ये पक्का है। इस बात को मुकेश अंबानी खुद बता चुके हैं। कंपनी ने एक दिन पहले इसके कुछ फीचर्स की डिटेल भी शेयर की है। हालांकि, यूट्यूब पर इस फोन की अनबॉक्सिंग के कई वीडियो आते जा रहे हैं। इनमें फोन के बारे में सब कुछ बताया गया है।

अब सवाल ये उठता है कि जब कंपनी ने जियोफोन नेक्स्ट अब तक लॉन्च ही नहीं किया तो फिर इसकी अनबॉक्सिंग कैसे हो रही है? इसे वीडियो को लेकर हमने रिलांयस जियो से बात भी की। जियो ने वीडियो से जुड़ी पूरी सच्चाई बताई। आपको भी इसे जानना बेहद जरूरी है।

यूट्यूब पर जियोफोन नेक्स्ट के वीडियो
जब भी हमें किसी स्मार्टफोन को देखना होता है यूट्यूब का खयाल सबसे पहले आता है। यहां पर फोन का वीडियो और जानकारी दोनों मिल जाते हैं। जब हमने यहां Jio Phone Next सर्च किया, तब इसकी अनबॉक्सिंग से जुड़े कई वीडियो भी सामने आ गए। इन वीडियो के कवर इमेज पर जियोफोन नेक्स्ट के बॉक्स को दिखाया गया। जिस पर फोन की फोटो और कंपनी का लोगो नजर आ रहा था। जब बॉक्स की अनबॉक्सिंग की गई तब उसमें से हैंडसेट, चार्जर, केबल भी निकरकर आई। फोन की बूटिंग प्रोसेस के दौरान जियो का ऑपरेटिंग सिस्टम भी नजर आया।

जब हमने इस वीडियो का इन्वेस्टिगेशन किया तब इसके फेक होने के कई सबूत सामने आ गए…

jio phone next unboxing fake video viral on youtub 1635322781
  • वीडियो में जो बॉक्स इस्तेमाल किए गए हैं उन पर जियोफोन नेक्स्ट और जियो का लोगो वाला प्रिंटआउट निकालकर चिपकाया गया है। इस पर गूगल का लोगो गायब हो गया। जबकि फोन को जियो और गूगल दोनों ने मिलकर तैयार किया है।
  • अनबॉक्सिंग के वीडियो में जो हैंडसेट दिखाया जा रहा है वो जियो का नहीं है। दरअसल, जियोफोन नेक्स्ट में पुराने स्मार्टफोन की तरह ऊपर के हिस्से में फ्रंट कैमरा फिट किया गया है। जबकि वीडियो में जो फोन दिख रहा है उसमें वाटरनॉच डिस्प्ले दिया है। फोन के बैक पर जियो या गूगल का लोग नजर नहीं आ रहा है।
  • फोन के ऑन होने पर बूटिंग प्रोसेस के दौरान जियो का ओएस दिख रहा है। वहीं प्रोसेस पूरी होने के बाद एंड्रॉयड पाई का लोगो नजर आता है। जबकि जियो ने इस स्मार्टफोन के गूगल से खास प्रगति ऑपरेटिंग सिस्टम तैयार करवाया है। ये ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्रॉयड बेस्ड होगा।

इन वीडियो को रिलायंस जियो ने फेक बताया
हमने इनमें से कुछ वीडियोज को रिलायंस जियो के साथ शेयर किया। इन्हें देखने के बाद कंपनी ने बताया कि ये पूरी तरह फेक हैं। अभी तक कंपनी ने जियोफोन नेक्स्ट को लॉन्च नहीं किया है। वीडियो में दिखने वाला बॉक्स और फोन दोनों फेक हैं। जियो अपने इस स्मार्टफोन को फ्लिपकार्ट पर नहीं बेचेगी, क्योंकि उसके पास खुद की कोरियर कंपनी है। बॉक्स पर कंपनी का जो लोगो नजर आ रहा है वो उसके लेटरहेड का है, जिसे कंपनी दूसरी जगहों पर इस्तेमाल नहीं करती। ये फोन जब भी लॉन्च होगा इसका बॉक्स पर गूगल का लोगो भी नजर आएगा।

यूजर्स का अलर्ट रहना जरूरी
यूट्यूब पर कई वीडियो में जियोफोन नेक्स्ट को खरीदने के बारे में भी बताया गया है। इस बारे में कंपनी ने कहा कि लोगों को इन फेक लिंक से अलर्ट रहना चाहिए। जब कपंनी ने फोन लॉन्च ही नहीं किया तो भी आपको डिलीवरी कैसे मिल सकती है। फोन खरीदने से जुड़ी किसी भी लिंक पर क्लिक करने से आपका नुकसान हो सकता है। यदि आपको फोन खरीदना है तब इसकी लॉन्चिंग का इंतजार करें।

खबरें और भी हैं…



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Today's feeds

IND vs NZ | சதத்தால் நிரூபித்த மயங்க்… சர்ச்சையான முறையில் பறிபோன கோலியின் விக்கெட்!

இந்தியா நியூசிலாந்து அணிகளுக்கு இடையேயான இரண்டாவது மற்றும் கடைசி டெஸ்ட் போட்டி இன்று மும்பை வான்கடே மைதானத்தில் தொடங்கியுள்ளது. போட்டி நாளன்று மழையின் பாதிப்பிருக்கும் என்று முன்னரே கணிக்கப்பட்டிருந்த நிலையில் ஆடுகளத்தின்...