Monday, November 29, 2021
Homeहिंदी NEWSप्रौद्योगिकीknow which app got more downloads than the population of whole world...

know which app got more downloads than the population of whole world youtube breaks all record aaaq– News18 Hindi


गूगल (Google) हमारे लाइफ का एक ज़रूरी हिस्सा है, और यही वजह है कि शायद हम अपनी लाइफ के कई ज़रूरी चीजों के बारे में इसपर ही सर्च करते हैं. पूरी दुनिया में गूगल के कई प्रोडक्ट है, जिससे हमारे काम आसान होते हैं, इसके सभी प्रोडक्ट काफी पॉपुलर हैं. इसी बीच रिपोर्ट मिली है कि गूगल के यूट्यूब ने डाउनलोड होने के मामले में सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. हैरानी की बात ये है इसके डाउनलोड नंबर पूरी दुनिया की कुल आबादी से भी ज़्यादा है. आइए जानते हैं इसकी पूरी डिटेल.

रिपोर्ट के मुताबिक जुलाई 2021 तक मौजूदा समय में दुनिया की अनुमानित जनसंख्या 7.9 बिलियन  है. गूगल के मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्रायड ने इस साल 3 बिलियन डिवाइस एक्टिवेशन को पूरा किया है, जिसके साथ ही प्ले स्टोर पर उपलब्ध ऐप्स की संख्या बढ़कर 2.89 मिलियन हो गई.

(ये भी पढ़ें- अगर आपके फोन में दिखे ये 10 हरकत तो समझ लें हैक हो चुका है स्मार्टफोन!) 

अगर आपको लगता है कि ये चौंका देने वाले नंबर हैं, तो जान लें कि एंड्रायड के लिए गूगल के यूट्यूब ऐप ने अब 10 बिलियन डाउनलोड को भी पार कर लिया है. ये पूरी दुनिया की कुल अनुमानित जनसंख्या से भी ज़्यादा है.

Android फोन में गूगल स्यूट का हिस्ता है Youtube

ध्यान देने वाली बात ये है कि यूट्यूब सभी एंड्रायड फोन में, गूगल स्यूट का एक हिस्सा है, लेकिन फिर भी, 10 बिलियन एक चौंका देने वाला नंबर है. प्ले स्टोर पर दूसरा सबसे पॉपुलर ऐप फेसबुक है,  जिसके 7 बिलियन से भी ज़्यादा डाउनलोड हैं. वॉट्सऐप 6 बिलियन से ज़्यादा डाउनलोड के साथ तीसरे स्थान पर है, फेसबुक मैसेंजर 5 बिलियन से ज़्यादा डाउनलोड के साथ चौथे स्थान पर है, वहीं इंस्टाग्राम 3 बिलियन से ज़्यादा डाउनलोड के साथ पांचवे स्थान पर आता है.

(ये भी पढ़ें- Amazon Prime Day Sale: सस्ते में खरीदें AC, डिशवॉशर और फ्रिज जैसे सामान पर भारी छूट)

इसके साथ ही, TikTok के 2 बिलियन से ज़्यादा डाउनलोड किए गए हैं. पॉपुलर गेम सबवे सर्फर्स 1 बिलियन से ज़्यादा डाउनलोड के साथ है. फेसबुक लाइट 2 बिलियन डाउनलोड, Microsoft Word और Microsoft Powerpoint 2 बिलियन के बहुत करीब और  स्नैपचैट के 1 बिलियन से अधिक डाउनलोड किए गए हैं.

आश्चर्यजनक रूप से नेटफ्लिक्स और ट्विटर इस डाउनलोड लिस्ट में और नीचे आते हैं. नेटफ्लिक्स जैसे वीडियो स्ट्रीमिंग प्लैटफॉर्म ने सोशल माइक्रोब्लॉगिंग साइट, ट्विटर को 1.5 बिलियन से ज़्यादा डाउनलोड के साथ पीछे कर दिया है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Today's feeds

Payal Rajput: దారుణమైన వీడియో.. అందాలన్నీ బట్టబయలు.. వెంటనే డిలీట్ చేసిన పాయల్ – payal rajput...

ప్రధానాంశాలు:హద్దులు దాటేసిన పాయల్టాప్ లెస్ వీడియోతో రచ్చడిలీట్ చేసిన పాయల్ఆర్ఎక్స్ 100 బ్యూటీ పాయల్ రాజ్ పుత్ కాస్త ఆవేశపడింది. అందాలను ప్రదర్శించాలనే ఉద్దేశ్యంతో కాస్త హద్దులు దాటింది. ఆ దాటడంలో...