HomeLatest FeedsTechnology NewsNow children will be able to watch Pokemon show on JioCinema |...

Now children will be able to watch Pokemon show on JioCinema | रिलायंस ने ‘द पोकेमॉन’ के साथ डील साइन की, प्लेटफॉर्म पर 1000 से ज्यादा एपिसोड अवेलेबल


नई दिल्ली37 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

अब रिलायंस जियोसिनेमा (JioCinema) OTT प्लेटफॉर्म पर बच्चे पोकेमॉन सीरीज भी देख सकेंगे। इसके लिए रिलायंस की एंटरटेनमेंट यूनिट वायकॉम 18 ने द पोकेमॉन कंपनी के साथ एक डील साइन की है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, वॉल्ट डिज्नी कंपनी और दूसरी स्ट्रीमिंग सर्विसेज के साथ बढ़ते कॉम्प्टीशन से निपटने के लिए कंपनी ने ये डील की है।

इस महीने हुई डील के बाद जियोसिनेमा के स्ट्रीमिंग ऐप पर 1,000 से ज्यादा एपिसोड और जापानी एनीमे सीरीज की लगभग 20 फिल्मों के स्पेशल ब्रॉडकास्ट का अधिकार मिल गए हैं। हालांकि, इस डील के लिए रिलायंस ने कितने पैसे खर्च किए हैं, इसका खुलासा नहीं हुआ है।

तीन भारतीय भाषाओं में डब होंगे शो और फिल्में
इन शो और फिल्मों तीन भारतीय भाषाओं में डब किया जाएगा, इससे इनके व्यापक प्रसार करने में मदद मिलेगी।

पोकेमॉन ने ट्रेडिंग कार्ड, गेम, टीवी शो और फिल्मों के लिए अरबों डॉलर की मीडिया फ्रेंचाइजी बनाई है। जियोसिनेमा भी अब उसका हिस्सा बन गया है।

करीब 3000 घंटे का चाइल्ड फोकस्ड कॉन्टेंट जोड़ने की तैयारी
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जियोसिनेमा ने बच्चों के लिए कुल मिलाकर करीब 3000 घंटे का चाइल्ड फोकस्ड कॉन्टेंट जोड़ने की तैयारी कर रही है। इसमें एंटरटेनमेंट वन, एनिमैकॉर्ड, कार्टून नेटवर्क स्टूडियो और ड्रीम वर्क्स की फिल्में और शो शामिल हैं।

चाइल्ड फोकस्ड कॉन्टेंट का मार्केट 2027 तक 7 अरब डॉलर का होगा
हालांकि, इस खबर पर जियोसिनेमा की ऑपरेटर वायकॉम 18 और पोकेमॉन का मालिकाना हक रखने वाली वीडियो गेम कंपनी निंटेंडो की तरफ से कोई जवाब नहीं मिला है।

रिसर्च फर्म मीडिया पार्टनर्स एशिया का अनुमान है कि साल 2027 तक चाइल्ड फोकस्ड कॉन्टेंट का बाजार 7 अरब डॉलर का होगा। वायकॉम 18 ने इस बाजार में अपनी पैठ बढ़ाने के लिए पोकेमॉन के साथ करार किया है।

999 रुपए में जियोसिनेमा का सब्सक्रिप्शन प्लान
जियोसिनेमा ने हाल ही में अमेजन प्राइम वीडियो, डिज्नी+ हॉटस्टार और नेटफ्लिक्स की तरह प्रीमियम सब्सक्रिप्शन प्लान लॉन्च किया था। जियो सिनेमा ने अपने प्रीमियम सब्सक्रिप्शन प्लान की कीमत 999 रुपए रखी है। इस प्लान के तहत कंपनी यूजर्स को 12 महीनों के लिए जियो सिनेमा का सब्सक्रिप्शन मिलेगा।

एक साथ 4 डिवाइस में कर सकेंगे लॉग-इन
इस प्लान के तहत यूजर्स अपने अकाउंट को एक साथ 4 डिवाइस में लॉग-इन कर सकते हैं। प्ले स्टोर पर दी गई जानकारी के अनुसार जियो सिनेमा ऐप को अब तक 10 करोड़ से अधिक बार डाउनलोड किया जा चुका है।

गेम ऑफ थ्रोन्स और हैरी पोटर जैसे कंटेंट अवेलेबल
जियो सिनेमा के प्रीमियम सब्सक्रिप्शन पर गेम ऑफ थ्रोन्स, हैरी पोटर, सक्सेशन और डिस्कवरी जैसे मूवी और शोज देख सकेंगे। इसके लिए मुकेश अंबानी की कंपनी वायाकॉम18 ने हॉलीवुड के जाने-माने प्रोडक्शन हाउस वॉर्नर ब्रदर्स (Warner Bros Discovery Inc.) के साथ डील की है। इस डील के बाद जियो सिनेमा अमेजन प्राइम वीडियो और डिज्नी हॉटस्टार को सीधी टक्कर देगा।

वायकॉम 18 और वार्नर ब्रदर्स ने कहा, जियो सिनेमा पर फिल्में और शो के प्रीमियर अमेरिका के साथ ही होंगे। इससे पहले, डिज्नी के पास वार्नर ब्रदर्स और HBO के कंटेंट को स्ट्रीम के अधिकार थे। यह पार्टनरशिप 31 मार्च 23 को खत्म हो गई। इस कारण भारतीय दर्शक HBO के गेम ऑफ थ्रोन्स जैसे शोज स्ट्रीम नहीं कर पा रहे थे। वार्नर ब्रदर्स HBO की पैरेंट कंपनी है।

खबरें और भी हैं…
Mr.Mario
Mr.Mario
I am a tech enthusiast, cinema lover, and news follower. and i loved to be stay updated with the latest tech trends and developments. With a passion for cyber security, I continuously seeks new knowledge and enjoys learning new things.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read