HomeLatest FeedsTechnology NewsOla scooters will be equipped with anti theft alarm feature | एंटी...

Ola scooters will be equipped with anti theft alarm feature | एंटी थेफ्ट अलार्म फीचर से लैस होंगे ओला के स्कूटर: कंपनी ने मूवOS 4 सॉफ्टवेयर अपडेट लॉन्च किया, 100 से ज्यादा फीचर्स मिलेंगे


बेंगलुरू5 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

आपके पास अगर ओला का इलेक्ट्रिक स्कूटर है या खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आपके लिए एक गुड न्यूज है। ओला इलेक्ट्रिक ने अपने इलेक्ट्रिक स्कूटरों के लिए आज (18 जनवरी) MoveOS 4 सॉफ्टवेयर अपडेट ऑफिशियली लॉन्च कर दिया है। इस सॉफ्टवेयर में सबसे खास फीचर ‘एंटी थेफ्ट अलार्म’ है।

ये फीचर कार में मिलने वाले सेंट्रल लॉकिंग सिस्टम की तरह काम करता है। सॉफ्टवेयर अपडेशन के बाद अगर आपके स्कूटर को कोई चुराने की कोशिश करता है या कोई छेड़छाड़ करने की कोशिश करता है तो स्कूटर में मौजूद सॉफ्टवेयर आपके मोबाइल पर नोटिफिकेशन भेजकर अलर्ट कर देगा। इसके अलावा स्कूटर तेज बीप साउंड की आवाज के साथ भी अलर्ट करेगा।

नया इंटरफैस मिलेगा
ओला ने 15 अक्टूबर 2023 को मूवOS 4 पेश किया था। अब कंपनी ने इसका अपडेटेड वर्जन लॉन्च किया है। साथ ही मूवOS 4 में आने वाली प्रॉब्लम को भी ठीक किया है। इस अपडेट के बाद यूजर्स को नया इंटरफेस मिलेगा। इसमें नेविगेशन स्क्रीन को छेड़े बिना सिंगल टैप से कई फीचर्स ऑपरेट कर पाएंगे। कंपनी ने मूवOS 4 को पहली बार 2023 में 50,000 बीटा यूजर्स के लिए रोलआउट किया था।

100 से ज्यादा फीचर्स मिलेंगे
100 से ज्यादा फीचर्स से लैस यह सॉफ्टवेयर कुछ सेगमेंट-फर्स्ट फीचर के साथ आता है। यह कंपनी के पोर्टफोलियो में शामिल ओला S1 जनरेशन 1, S1 प्रो (सेकेंड जनरेशन) और S1 एयर में अपडेट किया जा सकता है।

कंपनी अगले 7 दिन में OTA अपडेट के जरिए मूवOS 4 सॉफ्टवेयर को रोलआउट कर लेगी। नया सॉफ्टवेयर फिलहाल S1 X में अपडेट नहीं हो पाएगा। कंपनी का कहना है कि आने वाले महीनों में S1 X में भी सॉफ्टवेयर अपडेशन मिलेगा।

बायोमेट्रिक ऐप लॉक/अनलॉक
इसके साथ ही ओला ने कस्टमर्स को बायोमेट्रिक ऐप से स्कूटर लॉक/अनलॉक करने की सुविधा दी है। एप्लिकेशन को खोलने के लिए राइडर को चेहरे या उंगली का उपयोग करना होगा। इसके अलावा, हिल होल्ड और हिल डिसेंट कंट्रोल, गैराज मोड, बेहतर रीजनरेशन, प्रोफाइल कंट्रोल, केयर मूड, कॉन्सर्ट मोड, बढ़ी हुई रेंज और बेहतर प्रॉक्सिमिटी अनलॉक जैसे अन्य फीचर्स भी पेश किए गए हैं।

ओला मैप्स भी अपडेट किया गया
नए मूवOS अपडेट में ओला मैप्स को भी अपडेट किया गया है। नए नेविगेशन सिस्टम में ओला के हाइपरचार्जर नेटवर्क को इंटीग्रेटेड किया गया है। यह ‘फाइंड माई स्कूटर’ और ‘ऐप से शेयर लोकेशन’ जैसी सुविधाएं भी देता है। ओला ने एक नया राइड जर्नल फीचर भी पेश किया है जो हर यात्रा पर एवरेज स्पीड, बैटरी यूज, रेंज, रीजेन, पैसे की बचत और तय की गई दूरी दिखाएगा।

खबरें और भी हैं…
Mr.Mario
Mr.Mario
I am a tech enthusiast, cinema lover, and news follower. and i loved to be stay updated with the latest tech trends and developments. With a passion for cyber security, I continuously seeks new knowledge and enjoys learning new things.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read