HomeLatest FeedsTechnology NewsPetrol edition of MINI's Gen-4 Cooper car revealed | फोर्थ जनरेशन मिनी...

Petrol edition of MINI’s Gen-4 Cooper car revealed | फोर्थ जनरेशन मिनी कूपर का पेट्रोल एडिशन रिवील: सिर्फ 7.7 सेकेंड में 0-100kmph की रफ्तार का दावा, एक्सपेक्टेड प्राइस ₹41.95 लाख


नई दिल्ली56 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

BMW का ब्रांड MINI ने फोर्थ जनरेशन कूपर 3-डोर हैचबैक कार का पेट्रोल एडिशन रिवील किया है। यह कार MINI का आखिरी इंटर कंबशन इंजन (ICE) एडिशन है। इसके बाद कंपनी सिर्फ इलेक्ट्रिक व्हीकल ही बनाएगी। कार का लुक 1959 में लॉन्च हुई कंपनी के ओरिजिनल वर्जन से इंस्पायर्ड है। कंपनी इस कार को दो ड्राइव वैरिएंट मिनी कूपर-S और मिनी कूपर-C में लॉन्च करेगी।

कार के नई मॉडल को 3-डोर, 5-डोर, सॉफ्ट टॉप कन्वर्टिबल और जॉन कूपर वर्क वर्जन में उतारने की तैयारी है। MINI भारत में जेन-3 कूपर हैचबैक को पेट्रोल और इलेक्ट्रिक पावरट्रेन ऑप्शन में बेचती है। BMW ने इस कार ब्रांड को 24 साल पहले यानी 2000 में लॉन्च किया था।

मीनी कूपर पेट्रोल पावरट्रेन: हाइलाइट्स
मिनी कूपर जेन-4 हैचबैक हूबहू ​​​​ कूपर EV के समान दिखती है। लेकिन इसका प्लेटफॉर्म EV कूपर से काफी अलग है। मिनी का पेट्रोल वैरिएंट पुराने मॉडल का एक हैवी अपडेटेड मॉडल है। इसमें जेन-3 के समान ही दो टर्बो-पेट्रोल इंजन दिए गए हैं।

लेकिन पावर के मामले में इसमें जेन-3 की तुलना में ज्यादा पावर आउटपुट मिलेगा। कूपर-C में 1.5-लीटर का तीन-सिलेंडर पेट्रोल इंजन 156hp की मैक्सिमम पावर जनरेट करता है। कार को 0-100kph तक की स्पीड पकड़ने के लिए 7.7 सेकेंड का समय लगता है।

कूपर-S में 2.0 लीटर का 4 सिलेंडर इंजन
वहीं, कूपर-S में 2.0 लीटर का 4 सिलेंडर इंजन है जो 204hp की पावर जनरेट करता है। इसे 0kmph से 100kmph तक पहुंचने में 6.6 सेकेंड का समय लगता है। कार के दोनों वैरिएंट्स में ऑटोमेटिक गियरबॉक्स कंपनी ने दिया है।

कंपनी ने भारत में पहली बार चीली रेड कलर में MINI 3-डोर कूपर SE का लिमिटेड एडिशन पिछले साल लॉन्च किया था।

कंपनी ने भारत में पहली बार चीली रेड कलर में MINI 3-डोर कूपर SE का लिमिटेड एडिशन पिछले साल लॉन्च किया था।

मीनी कूपर पेट्रोल: इंटीरियर
नई 3-डोर पेट्रोल में मिनिमलिस्टिक डैशबोर्ड दिया गया है। इसके सेंटर में OLED इंफोटेनमेंट डिस्प्ले दिया है। कंपनी का दावा है कि यह किसी प्रोडक्शन कार में पहला OLED टच स्क्रीन है।

OLED डिस्प्ले के टॉप में रोड स्पीड और फ्यूल इकोनॉमी डिस्प्ले होता है। जबकि मेन्यूबार स्क्रीन के बॉटम सेक्शन में डिस्प्ले होता है। मेन्यू बार में क्लाइमेट फंक्शन भी दिखता है। कार की फ्रंट और रियर डिफॉगर्स का अपना डेडिकेटेड बटन कंपनी ने दिया हैं।

गियर सिलेक्टर को सेंटर कंसोल से शिफ्ट कर स्क्रीन के नीचे एक पैनल पर कर दिया गया है। इसके अलावा हैंड-ब्रेक, टर्न-की स्टार्टर, ड्राइविंग मोड सिलेक्टर और ऑडियो कंट्रोल डायल को भी स्क्रीन के नीचे एक पैनल में शिफ्ट कर दिया गया है।

यह खबर भी पढ़ें…

MINI की 3-डोर कूपर-SE ₹55 लाख में लॉन्च: फुल चार्ज में 270Km की रेंज का दावा, 36 मिनट में 80% चार्ज होगी

BMW की कंपनी MINI ने ऑल इलेक्ट्रिक कूपर SE का नया एडिशन 3-डोर कूपर SE भारत में लॉन्च किया है। इस ऑल इलेक्ट्रिक स्पोर्टी हैचबैक की भारतीय बाजार में एक्स-शोरूम प्राइस 55 लाख रुपए होगी।
पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें…

खबरें और भी हैं…
Mr.Mario
Mr.Mario
I am a tech enthusiast, cinema lover, and news follower. and i loved to be stay updated with the latest tech trends and developments. With a passion for cyber security, I continuously seeks new knowledge and enjoys learning new things.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read