HomeEntertainmentPoonam Pandey Death Reason Update | Poonam Pandey Cervical Cancer | मॉडल...

Poonam Pandey Death Reason Update | Poonam Pandey Cervical Cancer | मॉडल पूनम पांडे की मौत की खबर: डेथ स्टेटमेंट जारी करने वाले शख्स का नंबर फेक; बॉडीगार्ड और ड्राइवर को कोई जानकारी नहीं


मुंबई2 मिनट पहलेलेखक: आशीष तिवारी और किरण जैन

  • कॉपी लिंक

शुक्रवार सुबह 32 साल की मॉडल और एक्ट्रेस पूनम पांडे की मौत की खबर सामने आई। उनकी मौत की वजह सर्वाइकल कैंसर बताई गई। पूनम की टीम ने ही मौत की जानकारी दी। हालांकि पुख्ता जानकारी के लिए हमने पूनम से जुड़े कई लोगों से बात की। उनके ड्राइवर और बॉडीगार्ड को मौत से जुड़ी कोई जानकारी नहीं है। दैनिक भास्कर की टीम ने पूनम की मौत की सच्चाई जानने के लिए इन लोगों से बात की है।

पहले देखिए पूनम पांडे के इंस्टाग्राम पर शेयर किया गया उनकी मौत की खबर का पोस्ट

दोस्त, परिवार, नौकर किसी को न बीमारी की खबर, न मौत की

  • सुबह 11 बजे: मौत की खबर आने के तुरंत बाद हमने पूनम के करीबी दोस्त नितिन मिरानी से बात की। उन्होंने कहा- ‘मुझे इस बारे में कोई जानकारी नहीं है। सुबह से कॉन्टैक्ट करने की कोशिश कर रहा हूं, लेकिन उनसे बात नहीं हो पा रही है। उनके ड्राइवर ने बताया कि कल तक मैडम ठीक थीं। वो शूटिंग में बिजी थीं। बहन का फोन भी ऑफ है। समझ में नहीं आ रहा है कि क्या हुआ है। लग रहा है कि उनका इंस्टाग्राम हैक हुआ है।’
  • सुबह 11.40 बजे: हमने पूनम की PR टीम की मेंबर पारूल चावला से बात की। उन्होंने मौत की खबर की पुष्टि की।
  • दोपहर 12 बजे: अपने आप को पूनम की मैनेजर बताने वाली एक महिला निकिता शर्मा ने प्रेस नोट जारी किया। इस प्रेस नोट में बताया गया कि सर्वाइकल कैंसर की वजह से पूनम अब इस दुनिया में नहीं हैं। इस प्रेस नोट में यह भी लिखा था कि हमें सर्वाइकल कैंसर को हल्के में नहीं लेना चाहिए। इस प्रेस नोट में एक फोन नंबर भी लिखा हुआ था। जब हमने उस नंबर पर कॉल किया तो वो फेक निकला। जिस आदमी ने कॉल उठाया वो पश्चिम बंगाल का रहने वाला है। उसने कहा कि उसका पूनम पांडे से कोई ताल्लुक नहीं है। सुबह से उसके पास सैकड़ों कॉल्स आ चुके हैं।
  • प्रेस रिलीज के बाद हमने पूनम की PR टीम से दोबारा संपर्क करने की कोशिश की। जवाब में उन्होंने एक मैसेज भेजा, जिसमें लिखा था, ‘हमें सुबह-सुबह पूनम की मौत की खबर उनके परिवार वालों से मिली। हम उनकी फैमिली से संपर्क करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन उनका कोई जवाब नहीं आ रहा है। अभी तक बस इतना पता चला है कि उनकी बॉडी कानपुर में है।’
पूनम पांडे 2011 में सबसे पहले चर्चा में आई थीं। पूनम ने कहा था कि अगर इंडिया वर्ल्ड कप जीत गई तो वो न्यूड हो जाएंगीं। इंडिया के वर्ल्ड कप जीतने के बाद पूनम के नाम की काफी चर्चा हुई थी।

पूनम पांडे 2011 में सबसे पहले चर्चा में आई थीं। पूनम ने कहा था कि अगर इंडिया वर्ल्ड कप जीत गई तो वो न्यूड हो जाएंगीं। इंडिया के वर्ल्ड कप जीतने के बाद पूनम के नाम की काफी चर्चा हुई थी।

पूनम की टीम बोली- बॉडी कानपुर में, वहां कोई नहीं मिला
हमने मामले की जानकारी लेने के लिए कानपुर में मौजूद अपने रिपोर्टर से संपर्क किया। उन्होंने कहा कि कानपुर में पूनम पांडे नाम की किसी महिला की बॉडी आज के डेट में नहीं आई है। वो वहां के रीजेंसी कैंसर हॉस्पिटल तक भी पहुंचे थे, लेकिन वहां से कोई सूचना नहीं मिली।

  • दोपहर 2 बजे: सूचना मिली कि कल्याणपुर में उनका घर है। भास्कर रिपोर्टर उस लोकेशन पर भी गया, लेकिन वो जानकारी भी गलत निकली।
  • दोपहर 3 बजे: मुंबई मे मौजूद हमारी टीम ने पूनम की बहन श्रद्धा से संपर्क साधने की कोशिश की, लेकिन उन्होंने भी फोन नहीं उठाया।
  • इसके बाद हमने पूनम के ड्राइवर महबूब से बात की। महबूब ने कहा, ‘दो दिन पहले तक मैडम बिल्कुल ठीक और स्वस्थ थीं। उन्होंने हमें दो दिन की छुट्टी पर भेज दिया था। आज सुबह उनके बॉडीगार्ड आमीन का मेरे पास कॉल आया। उसने कहा कि जाकर मैडम के घर देखो, आखिर हुआ क्या है।’ महबूब ने कहा कि वो 30 जनवरी को पूनम से मिले थे।
  • इसी बीच पूनम का कुछ दिन पुराना एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वो कह रही हैं, ‘काफी दिनों से मैंने कोई सरप्राइज नहीं दिया है। मैं जल्द ही कुछ बड़ा सरप्राइज देने वाली हूं।’ सोशल मीडिया पर भी लोगों का एक धड़ा यही कह रहा है कि हो सकता है कि यह पूनम का कोई पब्लिसिटी स्टंट है। 4 फरवरी को वर्ल्ड कैंसर अवेयरनेस डे है। यह भी कहा जा रहा है कि कैंसर के प्रति जागरूकता फैलाने के लिए उन्होंने ऐसा किया है।

पूनम के घर पहुंचा भास्कर, सिक्योरिटी गार्ड ने कहा- पूनम का कुछ अता-पता नहीं
भास्कर की टीम मुंबई के अंधेरी वेस्ट में मिल्लत नगर स्थित पूनम के घर पहुंची। सिक्योरिटी गार्ड ने बताया कि 30 तारीख को ही उसने आखिरी बार पूनम को देखा था। गार्ड ने बताया कि पूनम यहां अपने पेट डॉग के साथ अकेले रहती थीं।

पूनम द पार्क नाम की इस बिल्डिंग में किराए के एक फ्लैट में रहते थीं। यहां एक महीने का किराया डेढ़ लाख है।

पूनम द पार्क नाम की इस बिल्डिंग में किराए के एक फ्लैट में रहते थीं। यहां एक महीने का किराया डेढ़ लाख है।

इससे पहले आज सुबह सुबह पूनम के इंस्टाग्राम हैंडल पर एक पोस्ट किया गया। जिसमें लिखा है, ‘आज की सुबह हमारे लिए बेहद मुश्किल साबित हुई है। हमें ये बताने में बेहद दुख है कि सर्वाइकल कैंसर की वजह से हमने पूनम को खो दिया है। इस दुख की घड़ी में हम आपसे प्राइवेसी की गुजारिश करते हैं।’

3 दिन पहले शेयर की थी आखिरी पोस्ट
तीन दिन पहले पूनम ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो पोस्ट किया था। इसमें पूनम गोवा में हुए एक इवेंट को अटेंड करती हुई नजर आई थीं। वीडियो में वो एकदम फिट और फाइन नजर आ रही थीं।

पूनम पांडे की यह तस्वीर गोवा की है। वे यहां एक इवेंट में शामिल होने आई थीं।

पूनम पांडे की यह तस्वीर गोवा की है। वे यहां एक इवेंट में शामिल होने आई थीं।

बतौर मॉडल की थी करियर की शुरुआत
पूनम ने करियर की शुरुआत बतौर मॉडल की। इसके बाद उन्होंने 2013 में फिल्म नशा से बॉलीवुड डेब्यू किया। इसके बाद उन्हें ‘आ गया हीरो’ और ‘द जर्नी ऑफ कर्मा’ जैसी फिल्मों में देखा गया। 2022 में वो कंगना के शो लॉकअप में बतौर कंटेस्टेंट नजर आई थीं।

2020 में सैम बॉम्बे से की थी शादी
पूनम ने दो साल तक लिव-इन रिलेशनशिप में रहने के बाद एक सितंबर, 2020 को सैम बॉम्बे से शादी की थी। 1 सितंबर 2020 को कपल ने बांद्रा स्थित घर पर क्लोज फ्रेंड्स और फैमिली मेंबर्स की मौजूदगी में शादी की थी। खुद पूनम ने सोशल मीडिया पर इस बात की जानकारी दी थी।

पूनम ने 1 सितंबर, 2020 को सैम बॉम्बे से शादी की थी।

पूनम ने 1 सितंबर, 2020 को सैम बॉम्बे से शादी की थी।

शादी को एक महीना भी नहीं हुआ था कि पूनम ने पति पर घरेलू हिंसा का केस दर्ज कराया था, जिसके बाद पुलिस ने सैम को हिरासत में ले लिया था। पूनम ने आरोप लगाया था कि सैम ने उन्हें बेरहमी से पीटा, जिसके चलते उन्हें कई दिन तक अस्पताल में भर्ती रहना पड़ा था। हालांकि, कुछ दिन बाद पूनम और सैम फिर साथ आ गए थे, लेकिन 2021 में फिर दोनों अलग हो गए थे।

सोशल मीडिया यूजर्स कह रहे- ये पब्लिसिटी स्टंट लोग पूनम की मौत की खबर सुनकर शॉक्ड हो गए। उनके फैंस इस बात को सच मानने को तैयार नहीं हैं। पूनम की मौत की खबर वाली पोस्ट पर एक यूजर ने लिखा- पूनम तुम्हें आज ही देखा था, प्रैंक मत करो।

एक अन्य यूजर ने लिखा- क्या पूनम का अकाउंट हैक हो गया है? एक और यूजर ने लिखा- ऐसा कैसे हो सकता है? कोई कैंसर से अचानक कैसे मर सकता है? ये मार्केटिंग गिमिक है।

क्लोज फ्रेंड नितिन मिरानी ने कहा- तुमने अच्छा किया पूनम और मैं तुम्हें बहुत याद करूंगा
पूनम के क्लोज फ्रेंड नितिन मिरानी ने भी अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर एक पोस्ट शेयर किया है। उन्होंने पोस्ट में लिखा- मैं इस खबर से शॉक रह गया। मुझे लगा था कि फिर से किसी ने तुम्हारा अकाउंट हैक कर लिया है। और तुम मुझे कॉल करके कहोगी- मिरानी, फिर से अकाउंट हैक कर लिया, क्या करूं।

जब हमारी लास्ट बात हुई थी तब बता तो देती। हम सब ने बहुत कुछ सहा है और तुमने हमेशा सब कुछ शेयर किया है। 5 दिन पहले कॉल पर तुमने कहा था कि मिलते हैं।

मेरे पास कहने के लिए बहुत कुछ है लेकिन शब्द नहीं बचे हैं… ओम शांति। मुझे पता है कि अब सारा दर्द दूर हो गया है। तुमने अच्छा किया पूनम और मैं तुम्हें बहुत याद करूंगा। तुम सच में असली पूनम पांडे थी।

नितिन मिरानी के साथ पूनम पांडे।

नितिन मिरानी के साथ पूनम पांडे।

दोस्त शिवम शर्मा ने कहा- पूनम बहुत अच्छी इंसान थी, हंसती-खेलती रहती थी
पूनम के खास दोस्त शिवम शर्मा ने भास्कर से कहा- शायद परिवार वाले पूनम की बॉडी लेकर मुंबई के ओशिवारा स्थित उनके घर आएंगे। हालांकि, घरवालों से बात नहीं हो पाई है। बाकी लोगों की तरह मैं खुद शॉक हूं। सुबह 10 बजे खबर मिली थी, लेकिन कंफर्म होने का इंतजार कर रहा था।

पूनम बहुत अच्छी इंसान थी। हंसती-खेलती रहती थी। वो एनिमल लवर थी इसलिए हमारा बॉन्ड और स्ट्रॉन्ग था।

पूनम के साथ शिवम शो लॉकअप में नजर आए थे। उन्होंने पोस्ट शेयर कर भी पूनम के निधन पर शोक व्यक्त किया है।

पूनम के साथ शिवम शो लॉकअप में नजर आए थे। उन्होंने पोस्ट शेयर कर भी पूनम के निधन पर शोक व्यक्त किया है।

डिजाइनर रोहित वर्मा ने दो दिन पहले पूनम के साथ शूट किया था। उन्होंने भास्कर से कहा- मेरे एक कलेक्शन के लिए हमने दो दिन पहले शूट किया था। वो काफी कंफर्टेबल थीं। कैंसर से हुई मौत की खबर बहुत शॉकिंग है, लेकिन मौत हुई है यह कंफर्म है।

इंडस्ट्री के लोगों का रिएक्शन, पूजा भट्‌ट बोलीं- निधन की खबर से दुखी हूं
करीबी दोस्तों के अलावा इंडस्ट्री से जुड़े लोगों ने भी रिएक्शन दिया है। एक्ट्रेस पूजा भट्ट ने शोक व्यक्त करते हुए लिखा- पूनम पांडे के बारे में सुनकर बहुत दुख हुआ। मैं उनसे कभी नहीं मिली थी। उनके परिवार, दोस्तों और उन सभी लोगों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं हैं।

एक्ट्रेस डेजी शाह ने लिखा- पूनम पांडे की निधन की खबर से स्तब्ध और दुखी हूं। उनकी आत्मा को शांति और उनके प्रियजनों को शक्ति मिले। बहुत जल्दी चली गई।

करण वीर बोहरा ने ट्वीट कर लिखा- अभी भी मुझे विश्वास नहीं हो रहा है। मैं प्रार्थना कर रहा हूं कि यह खबर सच न हो।

अली गोनी ने भी शोक जताते हुए लिखा- पूनम की आत्मा को शांति मिले।

खबरें और भी हैं…
Mr.Mario
Mr.Mario
I am a tech enthusiast, cinema lover, and news follower. and i loved to be stay updated with the latest tech trends and developments. With a passion for cyber security, I continuously seeks new knowledge and enjoys learning new things.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read