Wednesday, December 8, 2021
Homeहिंदी NEWSसिनेमाPriyanka Chopra opens up about Husband Nick Jonas Diabetes diagnosis at 13...

Priyanka Chopra opens up about Husband Nick Jonas Diabetes diagnosis at 13 ps


मुंबईः ग्लोबल एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा (Priynka Chopra) ने हाल ही में अपने पति और अमेरिकी सिंगर निक जोनास (Nick Jonas) की हेल्थ को लेकर हैरान कर देने वाला खुलासा किया है. प्रियंका चोपड़ा ने बताया है कि निक जोनास एक गंभीर बीमारी से पीड़ित हैं. एक्ट्रेस के अनुसार, उनके पति बेहद छोटी उम्र से ही टाइप वन डायबिटीज (Type 1 Diabetes) के शिकार हो गए थे. वह पिछले 16 सालों से इस बीमारी से जूझ रहे हैं. निक जोनास 13 साल के थे, जब उनके परिवार को पता चला कि वह डायबिटिक हैं.

निक जोनास ने नेशनल डायबिटीज मंथ के मौके पर खुद के डायबिटीज से पीड़ित होने को लेकर खुलासा किया था. उन्होंने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट के जरिए इसे लेकर खुलासा किया था. वहीं प्रियंका चोपड़ा ने भी एक इंटरव्यू में निक के डायबिटिक होने और इसकी गंभीरता के बारे में बताया.

लोगों में डायबिटीज को लेकर जागरूकता फैलाने के लिए निक जोनास ने इसके बारे में बात करने का फैसला किया. अमेरिकन सिंगर ने अपने अनुभवों को शेयर करते हुए बताया कि शुरुआत में वह इससे काफी परेशान थे. लेकिन, धीरे-धीरे उन्होंने इसे मैनेज करना सीख लिया. अब जाकर वह क्वालिटी लाइफ जी रहे हैं.

Nick Jonas, priyanka chopra,nick jonas diabetes, nick jonas type 1 diabetes, निक जोनास, प्रियंका चोपड़ा, निक जोनास डायबिटीज, nick jonas news in hindi, nick jonas health, hollywood news in hindi, bollywood news in hindi

निक जोनास ने पोस्ट के जरिए खुद के टाइप 1 डायबिटीज के शिकार होने का खुलासा किया है. (फोटो साभारः इंस्टाग्रामः @nickjonas)

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, डायबिटीज के चलते एक समय पर निक के कोमा में जाने की नौबत आ गई थी. निक के मुताबिक, पत्नी प्रियंका चोपड़ा की वजह से अब वह काफी हद तक इससे निजात पाने में सक्षम हो चुके हैं. निक ने अपने पोस्ट में बताया कि डायबिटीज से लड़ते उन्हें 16 साल हो चुके हैं. वह 13 साल के थे, जब अपने भाइयों के साथ खेलते हुए उन्हें एहसास हुआ कि कुछ ठीक नहीं है. जब उनके पैरेंट्स उन्हें डॉक्टर के पास लेकर गए तो उन्हें पता चला कि मुझे टाइप 1 डायबिटीज है.

बता दें, टाइप 1 डायबिटीज एक ऐसी स्थिति है, जिसमें पैन्क्रियाज इंसुलिन का उत्पादन कम या ना के बराबर कर देता है. कम उम्र में इसका शिकार हो जाना एक तरह का जेनेटिक डिसऑर्डर है. यह एक क्रॉनिक कंडीशन है, जिसके चलते व्यक्ति को जिंदगी भर इसकी दवाएं लेनी पड़ती हैं.

Tags: Hollywood, Nick Jonas, Priyanka Chopra





Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Today's feeds