Tuesday, June 15, 2021
Homeहिंदी NEWSसिनेमाPunjabi rapper songwriter Jazzy B Twitter account geo restricted on legal request...

Punjabi rapper songwriter Jazzy B Twitter account geo restricted on legal request by Indian Government | किसान आंदोलन के समर्थक रहे पंजाबी सिंगर जैजी बी का ट्विटर अकाउंट हुआ जियो रिस्ट्रेक्टेड


7 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
jazzy b 1623150212

दिसंबर में इंडियन-कैनेडियन सिंगर जैजी बी सिंघु बॉर्डर पहुंचे थे, किसान आंदोलन के समर्थन में। जैजी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से भी आंदोलन कर रहे किसानों के सपोर्ट में कई पोस्ट किए थे। ट्विटर ने 4 अकाउंट्स ब्लॉक कर दिए हैं। भारत सरकार की ओर से की गई रिक्वेस्ट और नए आईटी नियमों के पालन में देरी को लेकर हो रही आलोचना के बीच ट्विटर ने यह कदम उठाया है।

लुमेन डेटाबेस से मिली जानकारी के अनुसार, जैजीबी, कलाकार एल-फ्रेश द लायन और दो अन्य लोगों के अकाउंट पर प्रतिबंध लगाया गया है।

जैजी बी ने इंस्टाग्राम पर दी जानकारी
खुद जैजी बी ने भारत में अपने ट्विटर अकाउंट पर बैन लगाने की जानकारी दी है। उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपने ट्विटर अकाउंट का एक स्क्रीनशॉट शेयर किया है। इस स्क्रीनशॉट में उनके अकाउंट पर बैन लगाने की जानकारी दी गई है। इस स्क्रीनशॉट के साथ जैजी बी ने कैप्शन में लिखा- मैं हमेशा लोगों के अधिकार के लिए खड़ा होता रहूंगा।

भारत में ही बैन हैं अकाउंट्स फरवरी में भी लिया था एक्शन
गौरतलब है कि ये चारों अकाउंट सिर्फ भारत में ही ब्लॉक हैं। यानी बैन किए गए यूजर गैर-भारतीय आईपी एड्रेस से इन अकाउंट्स को एक्सेस किया जा सकता है। इसके पहले फरवरी में भी करीब 250 अकाउंट कुछ घंटों के लिए ब्लॉक हुए थे।

इस मामले पर ट्विटर ने लिखा- अगर हमें एक अध‍िकृत इकाई से वैध और उच‍ित दायरे का अनुरोध मिलता है तो समय-समय पर किसी विशेष देश में कुछ कंटेंट के एक्सेस पर रोक लगाना जरूरी है। इस तरह का बैन उस खास क्षेत्राध‍िकार तक सीमित होगा जिसने वैध कानूनी मांग जारी की है, या जहां ये कंटेंट स्थानीय कानून का उल्लंघन कर रहे हैं।

खबरें और भी हैं…



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Today's feeds

முதல்வர் பாதுகாப்பில் பெண் போலீஸாருக்கு விலக்கு: தமிழக அரசுக்கு ‘மிக மிக அவசரம்’ படக்குழுவினர் நன்றி | miga...

முதல்வர் பாதுகாப்பில் பெண் போலீஸாருக்கு விலக்கு அளித்ததற்காகத் தமிழக அரசுக்கு 'மிக மிக அவசரம்' படக்குழுவினர் நன்றி தெரிவித்துள்ளனர். முதல்வர் செல்லும் பாதை உட்பட பந்தோபஸ்துக்காக சாலைகளில் பெண் போலீஸாரைப் பாதுகாப்புக்கு நிறுத்த...

Today's news

Latest offer's