Wednesday, September 28, 2022

எண்ணம் போல் வாழ்க்கை..!

Rice benefits on skin: Applying rice on face for amazing benefits and glowing skin sscmp | Rice benefits: चेहरे पर चावल लगाने से मिलते हैं गजब फायदे, जानें सही तरीका


महिलाओं को बेदाग, ग्लोइंग और टोंड स्किन देने वाले कोरियन ब्यूटी ट्रेंड्स (Korean beauty trends) दुनियाभर में फेमस है. अगर आप भी कोरियन ब्यूटी के दीवाने हैं तो ग्लास स्किन फैड (glass skin fad) से जरूर परिचित होंगे, जिसमें स्किन आईने की तरह साफ नजर आती है. इसका काफी श्रेय चावल (rice) को जाता है. आइए जानते हैं कि स्किन के लिए चावल का सही तरीके से उपयोग कैसे करें.

चावल के आटे का मास्क (Rice flour mask)
3 बड़े चम्मच बारीक पिसे हुए चावल के आटे में 2 बड़े चम्मच जले हुए पौधे के गूदे को ठंडे पानी के साथ मिलाकर पतला तरल बनाएं. इस मिश्रण को चेहरे और गर्दन पर लगाएं. इसे पूरी तरह सूखने के लिए एक घंटे के लिए छोड़ दें, फिर धो लें. इसे ठंडे पानी से हटा दें. इससे आपकी नई स्कीन बनेगी. अच्छे रिजल्ट के लिए इसे हफ्ते कम से कम एक बार लगाएं.

चावल का पानी का स्प्रे
चावल उबालें, छान लें और पानी इकट्ठा करें. ठंडा होने के बाद इसे एक छोटी स्प्रे बोतल में स्टोर करें. फिर इसे सुबह नहाने के बाद और रात में सोने से ठीक पहले फेस पर हल्का-हल्का स्प्रे करें.

चावल के पानी का आइस क्यूब
एक कप चावल लें. इसके बाद एक कटोरे में तीन कप पानी डालें. चावल को आधे घंटे के लिए पानी में भिगो दें. चावल को हटाने के लिए सावधानी से उंगलियों का उपयोग करें और पानी को आइस ट्रे में डालकर फ्रिज में रख दें. चावल के पानी का आइस क्यूब आप सुबह और शाम चेहरे पर रगड़ें.

चावल और दही
एक कप चावल को पीस लें. उसमें आधा चम्मच बेसन और एक चम्मच दही डालें. फिर एक ब्रस से इसे अपने चेहरे पर लगाएं और सूखने दें. कुछ देर बाद अपना चेहरा पानी से धो लें.

चावल का पाउडर और तेल
1 बड़ा चम्मच चावल का पाउडर लें और उसमें 1 बड़ा चम्मच दही मिलाएं. अब इसमें 2-3 बूंद एसेंशियल ऑयल मिलाएं. इसे चेहरे पर लगाएं और 20 मिनट के लिए छोड़ दें. इसके बाद आप अपना चेहरा धो सकते हैं. तो लेडिज, चावल के यूज करने के ये कुछ तरीके हैं, जिनके माध्यम से आप बेदाग और ग्लोइंग स्किन पा सकते हैं.

Disclaimer:
इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है. हालांकि इसकी नैतिक जिम्मेदारी ज़ी न्यूज़ हिन्दी की नहीं है. हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें. हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है.





Source link

Today's Feeds

Want to submit Guest Post ?

Submit your guest / Sponsored Post on below form 👇🏻👇🏻

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Continue reading