Wednesday, August 10, 2022

எண்ணம் போல் வாழ்க்கை..!

Sawan 2022: तुलसी के साथ इन पौधों को भी लगाएं, होगी धन की वर्षा


तुलसी के साथ इन पौधों को भी लगाएं- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY
तुलसी के साथ इन पौधों को भी लगाएं

Sawan 2022: वेद पुराणों में तुलसी के पौधे को घर में लगाना बहुत ही शुभ माना गया है। इस पौधे की घर में नियमित रूप से पूजा की जाती है। इस पौधे को घर में लगाने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है और धन-धान्य की कमी नहीं होती। वास्तु के अनुसार किसी भी चीज का पूरा लाभ तभी मिलता है, जब उसे सही दिशा में रखा जाए। घर की उत्तर-पूर्व दिशा में लगाने से तुलसी का पौधा शुभ फल देता है। लेकिन, तुलसी के अलावा भी कई पौधे हैं जिन्हें अगर आप सावन के महीने में लगाते हैं, तो इससे आपके घर में धन-दौलत के साथ पॉजिटिव वाइब्स आएगी होगा और आपकी तरक्की को कोई नहीं रोक पायेगा। 

केले का पौधा- केले का पेड़ घर की नकारात्मक ऊर्जा को दूर करता है, इसलिए घर में केले का पौधा लगाना शुभ माना गया है। मान्यता है कि तुलसी का पौधा और केले का पौधा कभी भी एक साथ नहीं लगाना चाहिए। घर के मुख्य द्वार पर बाईं तरफ तुलसी का पौधा और दाईं तरफ केले का पौधा लगाया जाता है।

चंपा का पौधा- वास्तु के मुताबिक घर में चंपा और केतकी का पौधा भी बेहद फायदेमंद साबित होता है। इस पौधे को अगर घर में लगा लिया जाए, तो परिवार में कलह नहीं होता है और चारों तरफ से लाभ मिलता है। चंपा के पौधे को अखंड सौभाग्य का प्रतीक भी मानते हैं। इस पौधे को घर के उत्तर पश्चिम दिशा में लगाना चाहिए। 

धतूरे का पौधा- पुराणों में धतूरा को भगवान शिव का प्रसाद बताया गया है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इसमें भगवान शिव का वास होता है। ऐसे में रविवार और मंगलवार के दिन घर में काला धतूरा लगाने की सलाह दी जाती है। अगर इस दिन धतूरा लगाया जाता है, तो घर में धन-संपत्ति बढ़ने लगती है। इसे घर में लगाने से भगवान शिव की कृपा प्राप्त होती है।

शमी का पौधा- वास्तु के अनुसार शमी का पौधा घर में लगाने से परिवार के लोगों को लाभ होता है। शमी के पौधे की पूजा करने से शनिदेव की कृपा तो मिलती ही है। साथ ही, घर में सुख-शांति बनी रहती है। कहते हैं कि अगर तुलसी के पौधे के साथ शमी का पौधा लगा लिया जाए, तो कई गुना लाभ होता है। शमी के पौधे का संबंध शनिवार और शनिदेव से है। 

डिस्क्लेमर – ये आर्टिकल जन सामान्य सूचनाओं और लोकोक्तियों पर आधारित है। इंडिया टीवी इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करता

ये भी पढ़िए:

Kajari Teej 2022 : कजरी तीज पर पति की लंबी आयु के लिए सुहागिन महिलाएं ऐसे करें पूजा, जानें शुभ मुहूर्त

क्या है गोचर? क्या होता है ग्रहों की उल्टी चाल का मतलब? जानिए वक्री और मार्गी गोचर कब होता है

Vastu Shastra: सूखे फूलों से घर में आती है नकारात्मक शक्ति, शव में होती हैं इनकी गिनती !

Vinayak Chaturthi July 2022: विनायक चतुर्थी पर करें ये अचूक उपाय, गणेश जी पूरी करेंगे हर मनोकामना

 





Source link

Today's Feeds

Want to submit Guest Post ?

Submit your guest / Sponsored Post on below form 👇🏻👇🏻

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Continue reading