Monday, November 29, 2021
Homeहिंदी NEWSसिनेमाShilpa-Raj's joint bank accountShilpa Shetty's husband Raj Kundra now be charged under...

Shilpa-Raj’s joint bank accountShilpa Shetty’s husband Raj Kundra now be charged under money laundering and foreign exchange violation acts by ED | शिल्पा-राज के जॉइंट अकाउंट में विदेशों से आया पैसा, अब ED करेगा मनी लॉन्ड्रिंग की जांच


  • Hindi News
  • Entertainment
  • Bollywood
  • Shilpa Raj’s Joint Bank AccountShilpa Shetty’s Husband Raj Kundra Now Be Charged Under Money Laundering And Foreign Exchange Violation Acts By ED

5 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
Shilpa-Raj’s joint bank accountShilpa Shetty’s husband Raj Kundra now be charged under money laundering and foreign exchange violation acts by ED | शिल्पा-राज के जॉइंट अकाउंट में विदेशों से आया पैसा, अब ED करेगा मनी लॉन्ड्रिंग की जांच

मुंबई पुलिस की पूछताछ के बाद प्रवर्तन निदेशालय (ED) राज कुंद्रा के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग और विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम (फेमा) के तहत 26 जुलाई के बाद कभी भी मामला दर्ज कर सकती है। मुंबई पुलिस प्रोटोकॉल के अनुसार ईडी को वित्तीय अनियमितताओं की जांच करने के लिए सूचित करेगी जिसमें फॉरेन एक्सचेंज वॉयलेशन भी शामिल है।

PMLA और FEMA के तहत समन जारी होगा
ईडी मामला दर्ज करने के बाद अपनी जांच शुरू करने से पहले मुंबई पुलिस से FIR की कॉपी लेगा। पूछताछ शुरू करने से पहले कुंद्रा के खिलाफ PMLA और FEMA के तहत समन जारी कर सकता है। राज कुंद्रा को अश्लील फिल्में बनाना और उन्हें ऐप्स के जरिए रिलीज करने के आरोप में पुलिस हिरासत में लिया गया है। जमानत याचिका पर सुनवाई के दौरान कुंद्रा की हिरासत 27 जुलाई तक बढ़ा दी गई है।

पैसों के लेनदेन से जुड़े 25 सवाल, मुंबई पुलिस से क्लीन चिट मिली
शुक्रवार को शिल्पा से क्राइम ब्रांच अधिकारियों ने जॉइंट अकाउंट से किए गए लेनदेन के बारे में पूछताछ की थी और उनके घर पर भी तलाशी ली थी। शिल्पा से करीब 20 से 25 सवाल पूछे गए थे और उनमें से ज्यादातर इंटरनेशनल एक्सचेंज के बारे में थे। दंपति का जॉइंट अकाउंट राष्ट्रीयकृत बैंक में है। एक अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर कहा कि उस अकाउंट में फंड विदेशों से कई रूट्स से आया है। उसी की जांच की गई है और हम फॉरेंसिक एक्सपर्ट्स की भी मदद ले रहे हैं। हालांकि मुंबई पुलिस ने कथित तौर पर शिल्पा को क्लीन चिट दे दी क्योंकि पोर्न रैकेट में उनकी संलिप्तता नहीं मिल पाई है।

  • जांच में सामने आया है कि शिल्पा के अकाउंट में एक बड़ी रकम अफ्रीका और लंदन से ट्रांसफर हुई है। इसकी जानकारी इनकम टैक्स डिपार्टमेंट से छिपाई गई थी।
  • कुंद्रा पर क्रिकेट की सट्टेबाजी से जुड़े होने के सबूत मिले हैं। शिल्पा के अकाउंट में भी इसके कुछ पैसे ट्रांसफर हुए थे। सूत्रों की मानें तो कई बार क्रिकेट बेटिंग के दौरान एक्ट्रेस के बैंक अकाउंट का इस्तेमाल हुआ था।
  • मुंबई पुलिस का मानना है कि शिल्पा को कुंद्रा के सारे कारोबार और उससे जुड़ी दूसरी चीजों की पूरी जानकारी थी, लेकिन अब उन्हें बचाने के लिए वे इन बातों को स्वीकार नहीं कर रही हैं।

खबरें और भी हैं…



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Today's feeds

Samsung Galaxy S22 Series Leaked Screen Protector Images Hint at Display Design

Samsung Galaxy S22 series' launch is around the corner. Not much is known about the upcoming flagship smartphone series as of now. A...

Become Bitcoin Guru :star: