Homeहिंदी NEWSस्वास्थ्यSkin Care Tips 1 egg will change color of face Benefits of...

Skin Care Tips 1 egg will change color of face Benefits of applying egg on face gora hone ka tarika brmp | Skin Care Tips: 1 अंडा बदल देगा चेहरे की रंगत, बस इस तरह करें इस्तेमाल, ‘शीशे’ की तरह चमकने लगेगा Face


Skin Care Tips: आज हम आपके लिए चेहरे पर अंडा लगाने के फायदे लेकर आए हैं. अंडे में विटामिन्स, मिनरल्‍स, प्रोटीन और फैटी एसिड होते हैं, जो डैमेज त्वचा को रिपेयर करने में मदद करते हैं. इसे लगाने से त्वचा के पोर्स खुल जाते हैं और लटकती त्वचा से भी निजात मिलती है. खास बात ये है कि अंडे के सफेद भाग में एल्बुमिन नामक प्रोटीन पाया जाता है, जो यह त्वचा की सतह पर बड़े पोर्स को छोटा करके त्वचा को ग्‍लोइंग बनाता है. 

अंडे को फेस पर कैसे लगाएं

  • आपको सबसे पहले अंडे को एक कटोरी में तोड़ लेना है. 
  • फिर उसे एक अच्छे से चम्मच से मिला लेना है. 
  • थोड़ी देर कटोरी में रखने के बाद इसे फेस पर अप्लाई करना है. 
  • करीब 10 मिनट बाद आप इसे पानी से धो सकते हैं.

चेहरे पर अंडे का फेस पैक लगाने के फायदे- Benefits of applying egg face pack on face

1. कुछ ही दिनों में आप देखेंगे कि आपका फेस चमक रहा है. अंडे का फेस पैक लगाने के बाद स्मेल जरूर आ सकती है. इस स्थिति से बचने के लिए आप अंडे का येलो वाला पार्ट हटा सकते हैं.

2. अंडे के इस फेस पैक से आपकी स्किन  टाइट हो जाएगी. साथ ही ग्लो आएगा. 

3. स्किन एक्सपर्ट्स कहते हैं कि चेहरे पर अंडे का ये फेस पैक लगाने से दाग-धब्बे और ब्लैकहैड्स भी दूर हो जाएंगे. इसके अलावा झुर्रियों को दूर करने में भी अंडे का फेस पेक काफी फायदेमंद है. 

Remove dark circles: हफ्ते में 3 दिन इस तरह लगाएं कच्चा दूध, गायब हो जाएंगे डार्क सर्कल, चमक जाएगा चेहरा

Disclaimer
इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है. हालांकि इसकी नैतिक जिम्मेदारी ज़ी न्यूज़ हिन्दी की नहीं है. हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें. हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है.





Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Today's feeds