Home Latest Feeds Technology News Skoda introduced the concept model of Epic | स्कोडा ने एपिक का कॉन्सेप्ट मॉडल पेश किया: एंट्री लेवल इलेक्ट्रिक SUV फुल चार्ज पर 400km दौड़ेगी, एक्सपेक्टेड प्राइस ₹23 लाख

Skoda introduced the concept model of Epic | स्कोडा ने एपिक का कॉन्सेप्ट मॉडल पेश किया: एंट्री लेवल इलेक्ट्रिक SUV फुल चार्ज पर 400km दौड़ेगी, एक्सपेक्टेड प्राइस ₹23 लाख

0
Skoda introduced the concept model of Epic | स्कोडा ने एपिक का कॉन्सेप्ट मॉडल पेश किया: एंट्री लेवल इलेक्ट्रिक SUV फुल चार्ज पर 400km दौड़ेगी, एक्सपेक्टेड प्राइस ₹23 लाख

[ad_1]

नई दिल्ली28 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

चेक कार मैकर स्कोडा ऑटो ने अपनी एंट्री लेवल इलेक्ट्रिक कार एपिक का कॉन्सेप्ट मॉडल पेश कर दिया है। ये कंपनी की अब तक की सबसे छोटी और सबसे सस्ती कार होगी। कंपनी इसे 2025 तक ग्लोबल मार्केट में लॉन्च करेगी, इसके बाद भारतीय बाजार में उतारा जाएगा।

कंपनी के अनुसार, नई इलेक्ट्रिक कार की कीमत करीब 25,000 यूरो (लगभग 23 लाख रुपए) होगी। ग्लोबल मार्केट में इसका मुकाबला फॉक्सवैगन ID.2 इलेक्ट्रिक हैचबैक और भारत में टाटा नेक्सॉन से होगा। कंपनी की दूसरी इलेक्ट्रिक कार होगी। भविष्य में इसका और भी सस्ता मॉडल उतारा जा सकता है।

अभी ग्लोबल मार्केट में स्कोडा की एकमात्र ईवी एन्याक (Enyaq) अवेलेबल है, जिसे इस साल के अंत तक भारत में लॉन्च किया जा सकता है। एन्याक के भारत में लॉन्च किए जाने वाले मॉडल को फरवरी में हुए मोबिलिटी एक्स्पो में पेश किया गया था। ये कार भारत में कंप्लीट बिल्ट यूनिट के रूप में बेची जाएगी।

फुल चार्ज पर 400 किलोमीटर की रेंज मिलेगी
कंपनी ने कार के स्पेसिफिकेशन का खुलासा नहीं किया है, लेकिन कुछ मीडिया रिपोर्ट्स का दावा है कि स्कोडा की एंट्री लेवल इलेक्ट्रिक SUV को दो बैटरी पैक ऑप्शन के साथ पेश कर सकती है। इसमें 38kWh और 56kWh का बैटरी पैक यूनिट हो सकता है। कार एक बार फुल चार्ज करने पर 400km चलेगी।

एपिक ईवी : एक्सटीरियर
इलेक्ट्रिक कार फॉक्सवैगन ग्रुप के MEB एंट्री प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगी। इसका डिजाइन मॉडर्न सॉलिड स्टाइलिंग से इन्स्पायर्ड है। एपिक ईवी के फ्रंट में Škoda वर्डमार्क के साथ एक स्कलप्ड बोनट और यूनिक LED लाइटिंग एलिमेंट दिए गए हैं।

कार में कंपनी की सिग्नेचर ग्रिल मिलेगी। ग्रिल के दोनों किनारों पर नए T-शेप की LED DRLs और इसके नीचे मैट्रिक्स LED टेक्नोलॉजी वाली हेडलाइट्स दी गई हैं। बम्पर में बड़े पैमाने पर वर्टिकल स्लैट हैं, जो हमें जीप SUV की तरह नजर आते हैं।

स्कोडा एपिक के साइड में फ्लेयर्ड व्हील आर्च दिया गया है। कार में ग्लास की स्लोपिंग रूफ है। एयरोडायनामिक एफिशिएंसी के लिए रूफ स्पॉइलर को रूफ लाइन में मर्ज किया गया है। इसके रियर में T-शेप की LED टेललाइट्स और एक मजबूत बम्पर और टेलगेट पर Škoda की डार्क क्रोम बेजिंग दी गई है।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here