Saturday, July 24, 2021
Homeहिंदी NEWSप्रौद्योगिकीSmartphone 5G Market Growth In India; Expected To Grow In April-june Quarter...

Smartphone 5G Market Growth In India; Expected To Grow In April-june Quarter | सस्ते 5G स्मार्टफोन से भारत में फोन की डिमांड बढ़ी, पहली तिमाही में शिपमेंट 7% से बढ़कर 15% तक पहुंचा


  • Hindi News
  • Tech auto
  • Smartphone 5G Market Growth In India; Expected To Grow In April june Quarter

नई दिल्ली11 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
Smartphone 5G Market Growth In India; Expected To Grow In April-june Quarter | सस्ते 5G स्मार्टफोन से भारत में फोन की डिमांड बढ़ी, पहली तिमाही में शिपमेंट 7% से बढ़कर 15% तक पहुंचा

काउंटरपॉइंट रिसर्च की नई रिपोर्ट भारत में स्मोर्टफोन मार्केट की ग्रोथ दिखाती है। लॉकडाउन में लोग खरीददारी के लिए घर से बाहर नहीं निकल सकते थे। जिसकी वजह से भारत में होम डिलीवरी का चलन बढ़ा था। इसका फायदा ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर फोन बेचने वाली कंपनियों को मिला।

रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि भारत में इस साल अप्रैल-जून तिमाही में स्मार्टफोन मार्केट के बढ़ने की उम्मीद है। ऐसा पहली बार होगा जब यह मार्केट दूसरी तिमाही में ही 50% को पार कर जाएगा।

सस्ते 5G स्मार्टफोन आने से हुई ग्रोथ
सस्ते 5G स्मार्टफोन मार्केट में आने से इसका शिपमेंट साल 2021 की पहली तिमाही में 7% से बढ़कर दूसरी तिमाही में 15% तक पहुंच गया। काउंटरपॉइंट रिसर्च के अनुसार, ” स्मार्टफोन बाजार में स्थिरता नहीं रहती है यही वजह है कि अप्रैल और मई दोनों महीने में मार्केट उम्मीद से बेहतर थे। वहीं जून में भी मजबूत मांग देखी गई।

हालांकि, लॉकडाउन की वजह से सप्लाई प्रभावित हुई। आंकड़ों से पता चलता है कि दूसरी तिमाही में स्मार्टफोन मार्केट पिछले साल की तरह 14-18% नीचे हो सकता है।

मई में बिकने वाले 14% स्मार्टफोन 5G
काउंटरपॉइंट रिसर्च ने वर्चुअल 5G इवेंट में खुलासा हुआ कि मई में बिकने वाले लगभग 14% स्मार्टफोन 5G थे। काउंटरपॉइंट रिसर्च के डायरेक्टर तरुण पाठक का कहना है कि इसी तरह के मार्केट और टेक्नोलॉजी की मदद से डाउनलोड स्पीड, इमेजिंग, प्रोसेसर और बैटरी लाइफ में स्टेप-चेंज फीचर सेट में सुधार की उम्मीद है।”

अगले साल रियलमी लाएगी लो बजट 5G फोन
स्मार्टफोन कंपनी रियलमी ने इसी महीने की शुरुआत में ऐलान किया था कि वह यूजर्स के लिए के लिए सस्ता 5G स्मार्टफोन लाएगी। इसके लिए वह चिप बनाने और दूसरी इंडस्ट्री से मदद लेगी, ताकि अगले साल तक लोगों को 10 हजार रुपए तक के 5G स्मार्टफोन मिल सके।

खबरें और भी हैं…



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Today's feeds

Pokémon Unite: How to level up your Pokémon fast

Source: iMore Pokémon Unite is the latest Pokémon game for the Nintendo Switch, combining the high energy competitive matches of MOBA games with the...

హంగామా 2

Today's news

Latest offer's