Saturday, July 24, 2021
Homeहिंदी NEWSप्रौद्योगिकीsmartwatch exploded in 4 year old girl child gets 3 degree burn...

smartwatch exploded in 4 year old girl child gets 3 degree burn in hand and wrist know china story aaaq– News18 Hindi


आपको लगता होगा कि बैटरी तकनीक इतनी विकसित हो गई है कि उनके विस्फोटों को अतीत की बात मान लिया जाए, तो आप गलत हैं. दुर्भाग्य से, ये मामला सभी तरह के डिवाइस के लिए नहीं है, क्योंकि अभी तक तो हमने सिर्फ स्मार्टफोन में बैटरी फटने की खबरें सुनी है लेकिन अब ऐसी खबर स्मार्टवॉच को लेकर भी सामने आई है. हाल ही में हुई एक घटना जिसमें स्मार्टवॉच की बैटरी फट गई, इसने एक नया आतंक बहाल कर दिया है. ये घटना चीन में हुई, जब चार साल की बच्ची की कलाई पर स्मार्टवॉच फटने से उसे थर्ड-डिग्री बर्न का सामना करना पड़ा.

लड़की को अस्पताल ले जाया गया, जहां घटना के बाद उसे स्किन ग्राफ्ट करवाना पड़ा. पीड़ित की पहचान चीनी प्रांत फूजियान(Fujian) के क्वानझोउ शहर के यियी (Yiyi) हुआंग के रूप में हुई है. याहू न्यूज ऑस्ट्रेलिया के अनुसार, ये घटना इस महीने की शुरुआत में हुई जब यी अपने छोटे चचेरे भाई के साथ खेल रही थी.

(ये भी पढ़ें- काफी सस्ता मिल रहा है Vivo का 8GB RAM वाला खूबसूरत स्मार्टफोन, मिलेगा 32MP का सेल्फी कैमरा)

तभी उसकी दादी ने जोर से धमाका सुना और उसके बाद यी की चीख सुनाई दी. वह इस बात कि जांच करने के वहां पहुंची तो उन्होंने महसूस किया कि यी की कलाई से धुंआ निकल रहा और वो जल्द ही समझ गई कि यी की स्मार्टवॉच उसकी कलाई पर ही फट गई है. विस्फोट के कारण उसके हाथ के पिछले हिस्से में थर्ड-डिग्री जली हुई थी. यी को स्किन ग्राफ्ट की प्रक्रिया करवानी पड़ी.

मुआवजे की हो रही है बातचीत

घटना के सभी विवरण अभी तक सार्वजनिक नहीं किए गए हैं, जिसमें स्मार्टवॉच के निर्माता का नाम भी शामिल है. बताया जा रहा है कि हुआंग घटना के मुआवजे को लेकर निर्माता के साथ बातचीत कर रहे हैं. ये घटना एक चौंकाने वाली घटना हैं, जो हमें याद दिलाती है कि किसी भी वर्स्ट सेनारियो में बैटरी कितनी खतरनाक हो सकती है.

(ये भी पढ़ें- जल्दी खत्म होती है Battery तो आज ही बदल लें फोन की ये Settings, काम होगा आसान)

हमने अतीत में अन्य कई डिवाइसेज के साथ ऐसी घटनाएं देखी हैं. हालांकि, स्मार्टवॉच वास्तव में अब तक इस लिस्ट का हिस्सा नहीं रही है. जैसा कि पहले कई घटनाओं के आधार पर इस मामले में, ये संभव हैं कि स्मार्टवॉच की बैटरी, एक सिग्निफीकेंट फिजिकल इम्पैक्ट पर फट गई हो, एक एक्सटर्नल फोर्स बैटरी को विस्फोट के पॉइंट तक क्षतिग्रस्त कर सकता है.  बेशक, कोई ये तर्क दे सकता है कि एक चार साल कि बच्ची इतनी ताकत कैसे पैदा करने में कामयाब हो गयी और स्मार्टवॉच इसे झेलने में सक्षम क्यों नहीं थी.



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Today's feeds

Today's news

Latest offer's