Saturday, December 4, 2021
Homeहिंदी NEWSसिनेमाSplinter group of hardliners among Taliban fighters had issues fatwa against India-based...

Splinter group of hardliners among Taliban fighters had issues fatwa against India-based Afghani-Pak actress Malisha Heena Khan | अफगानी-पाकिस्तानी एक्ट्रेस मलीशा के खिलाफ फतवा जारी, महिलाओं पर हो रहे तालिबानी जुल्म सोशल मीडिया पर बताने से नाराज है कट्टरपंथियों का गुट


नई दिल्ली.3 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
Splinter group of hardliners among Taliban fighters had issues fatwa against India-based Afghani-Pak actress Malisha Heena Khan | अफगानी-पाकिस्तानी एक्ट्रेस मलीशा के खिलाफ फतवा जारी, महिलाओं पर हो रहे तालिबानी जुल्म सोशल मीडिया पर बताने से नाराज है कट्टरपंथियों का गुट

अफगानिस्तान पर कंट्रोल कर चुका तालिबान दुनिया के सामने अपनी उदार तस्वीर पेश करने की कोशिश कर रहा है। महिलाओं के लिए भी नर्म दिखने की कोशिश कर रहा है। पर उसकी हुकूमत में जिस तरह से महिलाओं पर बंदिशें लगाई जा रही हैं, उससे जाहिर है कि वह बिल्कुल नहीं बदला है। तालिबान ने अफगानी-पाकिस्तानी एक्ट्रेस मलीशा हीना खान के खिलाफ फतवा जारी किया है।

भारत में ही रहती हैं एक्ट्रेस मलीशा मॉडल और एक्ट्रेस मलीशा फिलहाल भारत में ही रहती हैं। वो अफगानिस्तान में महिलाओं पर हो रहे हर जुल्म की खबर लगातार ट्विटर पर शेयर करती रहती हैं। इसी बात से तालिबान ने उनके खिलाफ फतवा जारी किया है। तालिबानी प्रवक्ता ने इस फतवे की पुष्टि की है, लेकिन इसके बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी।

तालिबानियों ने सिविलियंस से भरी गाड़ियों पर गोलियां बरसाईं- मलीशा
दो दिन पहले मलीशा ने कहा था कि काबुल में तालिबानियों ने आम लोगों को ले जा रही एक गाड़ी पर अंधाधुंध फायरिंग की। ये लोग जंग के मैदान से किसी सुरक्षित जगह पनाह लेने के लिए जा रहे थे। मलीशा ने कहा कि तालिबानी मशीन गन से फायर कर रहे थे और उन्होंने सिविलियंस की गाड़ी पर ग्रेनेड भी फेंके। उन्होंने बताया कि अफगानिस्तान में हिंसा के दौरान उन्होंने अपने घर के 4 फैमिली मेंबर्स को खो दिया।

कई लोगों ने गाड़ी धीमी करके ये भी दिखाने की कोशिश की कि उसमें महिलाएं और बच्चे बैठे हैं, इसके बावजूद तालिबानी लड़ाकों ने उन पर फायरिंग की। इससे कार में धमाका हुआ और सभी की मौके पर मौत हो गई।

“महिलाओं और नाबालिगों से रेप भी किया गया”
एक ट्विटर पोस्ट में उन्होंने लिखा था कि 10 दिन के भीतर 300 महिलाओं, लड़कियों और नाबालिगों के साथ रेप किया गया। उन्हें जबरन शादी के लिए मजबूर किया गया है। तालिबान घर-घर जाकर महिलाओं और जवान लड़कियों की तलाश कर रहा है। इनमें से कुछ नाबालिग भी हैं और इनसे जबरदस्ती शादी की जा रही है। कुछ लड़कियों की उम्र तो 14-15 साल ही हैं। ये केवल शादी नहीं है। शादी तो बस नाम की है। इनके साथ कई मर्द संबंध बनाते हैं और कई बार तो एक वक्त में 10-10 मर्द ऐसा करते हैं।

मलीशा ने कहा कि तालिबानियों की इन हरकतों से बच्चियों के फिजकली बहुत ज्यादा चोट पहुंचती हैं और जिस मानसिक दुख से गुजरती हैं, उसे भुलाया नहीं जा सकता है। कई लड़कियों ने तो खुदकुशी तक कर ली और तालिबान का यही सच है।

खबरें और भी हैं…



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Today's feeds