HomeLatest FeedsTechnology NewsVistex CEO dies after cage chain breaks | केज की चेन टूटने...

Vistex CEO dies after cage chain breaks | केज की चेन टूटने से विस्टेक्स के CEO की मौत: सेल के 2 बोर्ड मेंबर्स सस्पेंड, भारत में स्टारलिंक सैटेलाइट इंटरनेट सर्विस शुरू होंगी


नई दिल्ली5 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

कल की बड़ी खबर रामोजी फिल्म सिटी से जुड़ी रही। यहां, सॉफ्टवेयर फर्म विस्टेक्स के CEO संजय शाह की हैदराबाद में आयरन केज से गिरने से मौत हो गई। वहीं कंपनी के प्रेसिडेंट की हालत गंभीर है।

वहीं, स्टील मिनिस्ट्री ने सरकारी स्टील कंपनी सेल के 2 बोर्ड मेंबर्स और NMDC के एक डायरेक्टर को सस्पेंड कर दिया है। एलन मस्क की कंपनी स्टारलिंक को अगले हफ्ते तक भारत में अपनी स्पेस-बेस्ड ब्रॉडबैंड सर्विसेज को लॉन्च करने की मंजूरी मिल सकती है।

​​​​​​कल की बड़ी खबरों से पहले आज के प्रमुख इवेंट, जिन पर रहेगी नजर…

  • शेयर बाजार आज रविवार (20 जनवरी) को बंद रहेगा।
  • पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आज भी कोई बदलाव नहीं हुआ है।

अब कल की बड़ी खबरें…

1. केज की चेन टूटने से विस्टेक्स के CEO की मौत: हैदराबाद की रामोजी फिल्म सिटी में हुआ हादसा, सिल्‍वर जुबली कार्यक्रम चल रहा था

सॉफ्टवेयर फर्म विस्टेक्स के CEO संजय शाह की हैदराबाद में आयरन केज से गिरने से मौत हो गई। वहीं कंपनी के प्रेसिडेंट की हालत गंभीर है। रामोजी फिल्म सिटी में कंपनी सिल्‍वर जुबली सेलिब्रेशन के दौरान केज की चेन टूटने से यह हादसा हुआ।

समारोह के दौरान, संजय शाह (56) और प्रेसिडेंट राजू दतला (52) एक आयरन केज में चढ़ गए, जिसका निचला भाग मेटल का था और लकड़ी की फेंस थी। केज 6 मिमी केबल के जरिए 25 फीट की ऊंचाई पर क्रेन से लटका हुआ था।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

2. सरकार ने सेल के 2 बोर्ड मेंबर्स को किया सस्पेंड: नियमों के उल्लंघन के चलते 26 सीनियर ऑफिशियल्स को भी तत्काल प्रभाव से निलंबित किया

स्टील मिनिस्ट्री ने सरकारी स्टील कंपनी सेल के 2 बोर्ड मेंबर्स और NMDC के एक डायरेक्टर को सस्पेंड कर दिया है। दोनों कंपनियों ने एक्सचेंज फाइलिंग में बताया कि तीनों को मिसकंडक्ट के चलते सस्पेंड किया गया है।

स्टील PSU ने फाइलिंग में कहा कि सेल ने कोड ऑफ कंडक्ट यानी नियमों के उल्लंघन के लिए 26 सीनियर ऑफिशियल्स को भी तत्काल प्रभाव से सस्पेंड किया है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

3. भारत में स्टारलिंक की सैटेलाइट इंटरनेट सर्विसेज जल्द शुरू होंगी​​​​​​: एलन मस्क की कंपनी को अगले हफ्ते तक मिल सकता है अप्रूवल

एलन मस्क की कंपनी स्टारलिंक को अगले हफ्ते तक भारत में अपनी स्पेस-बेस्ड ब्रॉडबैंड सर्विसेज को लॉन्च करने की मंजूरी मिल सकती है। ईटी टेलीकॉम की हालिया रिपोर्ट में इस बात की जानकारी दी गई है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि यह जानकारी स्टारलिंक की ओर से अपने शेयरहोल्डिंग पैटर्न के बारे में डिपार्टमेंट फॉर प्रमोशन ऑफ इंडस्ट्री एंड इंटरनल ट्रेड (DPIIT) को क्लेरिफिकेशन यानी स्पष्टीकरण भेजे जाने के बाद मिली है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

4. किआ सेल्टोस के डीजल मैनुअल वैरिएंट लॉन्च: ₹12 लाख शुरुआती कीमत में 20.7kmpl का माइलेज, 2024 हुंडई क्रेटा से मुकाबला

किआ इंडिया ने सेल्टोस फेसलिफ्ट की टेक लाइन ग्रेड में 5 नए वैरिएंट लॉन्च किए हैं। इनमें HTE, HTK, HTK+, HTX और HTX+ ट्रिम्स शामिल हैं। ये सभी डीजल इंजन और 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस हैं। इस इंजन के साथ कार 20.7kmpl का माइलेज सर्टिफाइड माइलेज मिलेगा। नए ट्रिम्स के जुड़ने से किआ सेल्टोस में अब 24 वैरिएंट्स हो गए हैं।

कोरियन कंपनी ने पिछले साल जुलाई में फेसलिफ्टेड सेल्टोस को नए लुक और अपडेटेड फीचर्स के साथ इंडियन मार्केट में उतारा था, लेकिन कंपनी ने डीजल इंजन से मैनुअल ट्रांसमिशन ऑप्शन हटा दिया था। अब हाल ही हुंडई क्रेटा को डीजल इंजन मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ लॉन्च होने के बाद फिर से इसे पेश किया गया है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

5. वनप्लस का स्मूथ बियॉन्ड बिलीफ लॉन्च इवेंट 23 जनवरी को: वनप्लस 12 स्मार्टफोन सीरीज और बड्स 3 लॉन्च करेगी कंपनी

टेक कंपनी वनप्लस का स्मूथ बियॉन्ड बिलीफ लॉन्च इवेंट 23 जनवरी को शाम 7:30 बजे होगा। इसमें कंपनी वनप्लस 12 स्मार्टफोन सीरीज और वनप्लस बड्स 3 लॉन्च करेगी। वनप्लस 12 सीरीज में वनप्लस 12 और वनप्लस 12R स्मार्टफोन लॉन्च किए जाएंगे। सोशल मीडिया प्लेटफार्म और ऑफिशियल वेबसाइट पर वनप्लस ने फोन और ईयरबड्स को टीज किया है।

कंपनी ने कंफर्म किया है कि वनप्लस 12 में परफॉर्मेंस के लिए क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 प्रोसेसर दिया गया है। साथ ही फोन में 50W की वायरलेस चार्जिंग का सपोर्ट मिलेगा। वहीं, वनप्लस दावा किया है कि बड्स 3 में 44 घंटे का टोटल बैटरी बैकअप और 10 मिनट की चार्जिंग में 7 घंटे का प्लेबैक टाइम मिलेगा।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

कल दुनिया के टॉप-10 सबसे अमीर कौन रहे यह भी देख लीजिए…

कल के शेयर मार्केट का हाल जान लीजिए…

शनिवार को अंतराष्ट्रीय बाजार बंद था, इसलिए 19 जनवरी के सोने-चांदी के दाम जान लीजिए…

पेट्रोल-डीजल और बिना सब्सिडी वाले गैस सिलेंडर की लेटेस्ट कीमत जान लीजिए…

खबरें और भी हैं…
Mr.Mario
Mr.Mario
I am a tech enthusiast, cinema lover, and news follower. and i loved to be stay updated with the latest tech trends and developments. With a passion for cyber security, I continuously seeks new knowledge and enjoys learning new things.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read