Saturday, October 1, 2022

எண்ணம் போல் வாழ்க்கை..!

Weight Loss Foods Loss Weight with help of peach weight loss diet weight loss foods brmp | Weight Loss Foods: ये 1 फल कम कर देगा आपका मोटापा, लिवर और इम्युनिटी को करेगा मजबूत, बस ऐसे करना होगा सेवन


Weight Loss Foods: अगर आप मोटापे का शिकार हैं और उससे छुटकारा पाना चाहते हैं तो ये खबर आपके काम की है. हम आपके लिए आड़ू के फायदे लेकर आए हैं. आड़ू वजन घटाने में फायदेमंद है. हेल्थ एक्सपर्ट्स भी कहते हैं कि  वजन कम करने और पाचन तंत्र को मजबूत बनाने के लिए एक्सरसाइज के साथ पीच या आड़ू का सेवन बहुत फायदेमंद होता है. वजन कम करने के लिए आड़ू का सेवन कैसे फायदेमंद है और इसका सेवन करने का क्या तरीका है? आइये नीचे विस्तार से जानेंगे…

वजन घटाता है आड़ू (Peach For Weight Loss in Hindi)

डाइट एक्सपर्ट डॉक्टर रंजना सिंह कहती हैं कि आड़ू वजन घटाने में लाभकारी है.  फाइबर से भरपूर आड़ू में लगभग 80 प्रतिशत पानी होता है. इसका सेवन करने से पेट और लिवर से विषाक्त पदार्थों को निकालने में बहुत फायदा मिलता है. इसमें मौजूद एंटीऑक्सीडेंट गुण शरीर को संक्रमण से बचाने का काम करते हैं. आड़ू में कैलोरी की मात्रा भी बेहद कम होती है जिससे वजन कम होता है. 

आड़ू का सेवन करने से मिलने वाले फायदे- Benefits of consuming peach

  1. आड़ू में मौजूद 80 प्रतिशत पानी की मात्रा शरीर को यूरिन इन्फेक्शन से बचाने का काम करती है और शरीर में पानी की कमी नहीं होने देती है.
  2. आड़ू इम्युनिटी बूस्ट करने में भी फायदेमंद है. आड़ू में मौजूद विटामिन, एंटीऑक्सीडेंट गुण शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने का काम करते हैं.
  3. आड़ू का सेवन करने से वजन घटाने में मदद मिलती है.ये लिवर को हेल्दी रखने के साथ बॉडी से विषाक्त पदार्थों को बाहर करता है. इसमें मौजूद गुण लिवर की गंदगी को दूर करने के लिए बहुत फायदेमंद होते हैं.
  4. आड़ू का सेवन सेवन करने से लिवर की सूजन और इन्फेक्शन आदि की समस्या में भी फायदा मिलता है. लिवर को हेल्दी रखने से आपका वजन भी नियंत्रित रहता है.
  5. आड़ू में विटामिन सी की पर्याप्त मात्रा पायी जाती है, जो इम्यून सिस्टम को बेहतर करने का काम करती है.

वजन घटाने के लिए ऐसे करें आड़ू का सेवन

  • वजन कम करने के लिए आप रोजाना सुबह के नाश्ते में आड़ू का सेवन करें.
  • इसे आप स्नैक के रूप में भी का सकते हैं.
  • दोपहर के लंच और शाम के नाश्ते के समय भी आप आड़ू को डाइट में शामिल कर सकते हैं.

Sugarcane Juice Side Effects: ये 4 लोग भूलकर भी न पीएं गन्ने का जूस, हालत हो जाएगी खराब, जानें वजह

Disclaimer:
इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है. हालांकि इसकी नैतिक जिम्मेदारी ज़ी न्यूज़ हिन्दी की नहीं है. हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें. हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है.





Source link

Today's Feeds

Want to submit Guest Post ?

Submit your guest / Sponsored Post on below form 👇🏻👇🏻

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Continue reading