Saturday, July 24, 2021
Homeहिंदी NEWSप्रौद्योगिकीWhatsApp new feature view once users can see sent photos videos only...

WhatsApp new feature view once users can see sent photos videos only for once new archive is also in list aaaq– News18 Hindi


वॉट्सऐप (WhatsApp) अपने वेब/डेस्कटॉप के यूज़र्स के लिए नया वर्जन 2.2126.11 पेश कर रहा है. वॉट्सऐप अपने यूज़र्स के लिए ‘View Once’ फीचर रोलआउट करना शुरू कर दिया है. इस फीचर के तहत यूज़र्स द्वारा भेजी गई फोटोज़ (whatsapp photos) और वीडियोज़ (whatsapp videos) रिसीवर को मिलने पर एक बार देख लेने के बाद अपने आप गायब हो जाएगी. अगर आपके लिए भी ये फीचर उपलब्ध हो गया होगा तो आप चैट में फोटो/वीडियो भेजने के दौरान आपको ‘view once’ बटन दिखेगा. ध्यान रहे कि ऐसा मुमकिन है कि भेजे गए मीडिया फाइल को रिसीवर सेल कर ले, क्योंकि वॉट्सऐप में स्क्रीनशॉट डिटेक्ट करने का ऑप्शन नहीं दिया गया है.

इस नए फीचर को लेकर कुछ लोगों का कहना है कि view once फीचर बहुत हद तक पिछले साल लॉन्च हुए डिसअपियरिंग मैसेज जैसा ही है. हालांकि, Disappearing Message फीचर में मैसेज सात दिन बाद डिलीट होते हैं, लेकिन view once फीचर में मैसेज देखे जाने के तुरंत बाद डिलीट हो जाएंगे.

(ये भी पढ़ें-बेहद सस्ता मिल रहा है 8GB RAM वाला Xiaomi का पॉपुलर स्मार्टफोन, फ्री में मिलेगा Redmi Earbuds)

Archive मैसेज में हुआ बड़ा बदलाव

इसके अलावा ग्राहकों के लिए एक और नया फीचर ‘New Archive’ पेश किया गया है. इस फीचर की खासियत ये है कि अगर किसी यूज़र को आर्काइव की गई चैट से मैसेज आता है, तो ऐसे में वॉट्सऐप उसकी नोटिफिकेशन आने वाले मैसेज के रूप में नहीं दिखाता है, और चैट आर्काइव ही रहती है.

एंड्रॉयड और iOS यूज़र्स अपने पुराने आर्काइव को Settings में जाकर वापस पा सकते हैं. अगर आपको अपने वॉट्सऐप में ये फीचर अभी तक नहीं दिखाई दे रहा है तो परेशान होने की ज़रूरत नहीं है, क्योंकि वॉट्सऐप धीरे-धीरे इसे यूज़र्स तक पहुंचा रहा है.

(ये भी पढ़ें- WhatsApp पर वीडियो/वॉइस कॉलिंग करते हुए बचा सकते हैं इंटरनेट डेटा, जानें पूरा तरीका)

इन दोनों फीचर्स के अलावा हाल ही में जानकारी मिली थी कि वॉट्सऐप में In-App नोटिफिकेशन को फिर से डिज़ाइन किया गया है, और साथ ही इसमें वॉइस वेवफॉर्म जैसा फीचर भी शामिल किया जाएगा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Today's feeds

எனக்குத் திருமணமாகி 17 வயதில் மகளா?- சல்மான் கான் பதில்

நடிகர் சல்மான் கானுக்குத் திருமணமாகி 17 வயதில் மகள் இருப்பதாகவும், மனைவியும், மகளும் துபாயில் இருப்பதாகவும் கருத்துப் பதிவிட்ட ஒருவருக்கு சல்மான் கானே பதிலளித்துள்ளார். பாலிவுட்டின் உச்ச நட்சத்திரங்களில் ஒருவர் சல்மான் கான்....

Today's news

Latest offer's