Thursday, July 29, 2021
Homeहिंदी NEWSप्रौद्योगिकीWindows 11 is far better than its old versions of microsoft know...

Windows 11 is far better than its old versions of microsoft know what new feature users will get aaaq– News18 Hindi


माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) ने हाल ही में विंडोज के लेटेस्ट वर्ज़न, विंडोज 11 (Windows 11) की घोषणा की है. विंडोज के लेटेस्ट एडिशन के साथ, कंपनी ने विंडोज के लिए ऐप स्टोर में कुछ खास सुधार किए हैं, जिसका काफी समय से इंतज़ार किया जा रहा था. माइक्रोसॉफ्ट ने इसके UI में बदलाव, ऐप स्टोर में स्पीड इम्प्रूवमेंट के साथ काफी सारे नए ऐप भी शामिल किए हैं. Zoom, Canva, WinRAR जैसे अन्य ऐप जो मुख्य स्टोर से गायब थे, विंडोज ऐप स्टोर पर अब दिखाई देने लगे हैं, जिससे ये पहले से ज़्यादा उपयोगी हो गया है. विंडोज ऐप स्टोर में माइक्रोसॉफ्ट एज एक्सटेंशन भी शामिल हैं. ये सारे फीचर्स विंडो 11 के बीटा वर्जन के दौरान शामिल हैं.

माइक्रोसॉफ्ट ने पहले डेवलपर्स को अपने यूनिवर्सल विंडोज ऐप्स तक सीमित कर दिया था, फिर कुछ डेस्कटॉप ऐप्स को अपडेट करने के लिए अपने स्टोर का इस्तेमाल करने की इजाजत दी थी. अब, नए ऐप स्टोर के साथ, कोई भी ऐप स्टोर का हिस्सा हो सकता है. नया माइक्रोसॉफ्ट स्टोर मुख्य रूप से विंडोज पैकेज मैनेजर के लिए एक फ्रंटएंड है जिसे पिछले साल लॉन्च किया गया था.

विंडोज पैकेज मैनेजर पिछले एक साल से लगातार बढ़ रहा है, और अब इसमें  Discord, Google Chrome, Firefox जैसे अन्य ऐप शामिल हैं. Mozilla ने पहले भी संकेत दिया है कि Firefox जल्द ही विंडोज स्टोर पर उपलब्ध होगा. इससे ऐसे लगता है की नए ऐप स्टोर में अभी और ऐप आने बाकी हैं.

एक रिपोर्ट में विंडोज चीफ पैनोस पानाय ने कहा कि कंपनी माइक्रोसॉफ्ट स्टोर में स्टीम या एपिक गेम्स स्टोर भी रखने के लिए तैयार है.

माइक्रोसॉफ्ट स्टोर डेवलपर्स को ऐप्स से होने वाली आय का 100% रखने की अनुमति देता है, यदि वे अल्टरनेटिव पेमेंट प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करते हैं. हालांकि ये गेम्स पर लागू नहीं होता है. माइक्रोसॉफ्ट ने इस साल की शुरुआत में गेम्स के लिए अपनी कटौती को 30 प्रतिशत से घटाकर 12 प्रतिशत कर दिया है, जो 1 अगस्त से शुरू होगा.

माइक्रोसॉफ्ट स्टोर की कमियों की बात करें तो, स्टोर में अभी भी कुछ कमियां दिखाई देती हैं. उदाहरण के लिए, सर्च रिजल्ट में बहुत सारे जंक ऐप्स, कई नकली ऐप्स, गाइड और अन्य क्रैपवेयर अभी भी दिखाई दे रहे हैं.



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Today's feeds

Actor Arya complains of cheating by claiming to be married – தமிழ் News

நடிகர் ஆர்யா மீது ரூ.71 லட்சம் மோசடி புகார் கொடுத்த பெண் ஒருவரால் பெரும் பரபரப்பு ஏற்பட்டுள்ளது.பிரபல நடிகர் ஆர்யா நடித்த ’சார்பாட்டா பரம்பரை’ திரைப்படம் சமீபத்தில் வெளியாகி நல்ல வெற்றியைப்...

Today's news

Latest offer's