HomeLatest FeedsTechnology NewsXiaomi CEO teases price on upcoming car, showrooms begin displaying vehicle |...

Xiaomi CEO teases price on upcoming car, showrooms begin displaying vehicle | शाओमी की पहली इलेक्ट्रिक कार 28 मार्च को लॉन्च होगी: ₹58 लाख से कम कीमत पर आएगी कार, ऑल-इलेक्ट्रिक सेडान की टॉप स्पीड 265kmph


नई दिल्ली2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

चाइनीज टेक कंपनी शाओमी 28 मार्च को अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार SU7 को चीन में लॉन्च करेगी। इस बात की जानकारी कंपनी के फाउंडर और CEO लेई जून ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म X पर दी।

उन्होंने लिखा,’तीन साल पहले मैंने घोषणा की थी कि शाओमी EV मार्केट में एंट्री करने जा रहा है। मैं उस विजन पर अपनी प्रतिष्ठा दांव पर लगा रहा हूं जिस पर मुझे गहरा विश्वास है। पिछले तीन सालों में मुझे अनगिनत चुनौतियों का सामना करना पड़ा है। लेकिन एक बात मेरे दिल में हमेशा बनी रही- ड्राइविंग फॉरवर्ड बनाए रखने का अटूट संकल्प।

यह शाओमी EV के लिए एक महत्वपूर्ण पहला कदम होगा। हमारे ग्लोबल फैंस के लिए मैं आप सभी को 28 मार्च को ‘शाओमी EV लॉन्च’ लाइवस्ट्रीम में शामिल होने के लिए इनवाइट​​​​​ कर रहा हूं।’

58 लाख रुपए से कम कीमत पर आएगी कार
लेई जून ने बताया कि इस कार की कीमत 5 लाख युआन (करीब 58 लाख रुपए) से कम होगी। यह पहली बार है, जब कंपनी ने इस कार की हाईएस्ट प्राइस का ऐलान किया है। कंपनी ने कहा कि यह दिखने में स्टाइलिश और चलाने में सबसे आसान और स्मार्ट कार होगी।

तीन वैरिएंट में आएगी शाओमी की पहली EV
इस ऑल-इलेक्ट्रिक सेडान की मैन्युफैक्चरिंग बीजिंग ऑटोमोटिव इंडस्ट्री होल्डिंग कंपनी लिमिटेड (BAIC) में की जा रही है, लेकिन इसे MI की ब्रांडिंग मिलेगी। कार तीन वैरिएंट- SU7, SU7 प्रो और SU7 मैक्स में आएगी। ग्लोबल मार्केट में इसका मुकाबला BMW i4, BYD सील और टेस्ला मॉडल 3 जैसी कारों से होगा।

शाओमी SU7 : एक्सटीरियर डिजाइन
शाओमी SU7 का फ्रंट डिजाइन नई मैकलेरेंस से इंस्पायर्ड है। हेडलाइट्स मैकलेरेंस 750S के पतले एडिशन की तरह दिखते हैं। ईवी सेडान के रियर में स्लिम रैप अराउंड टेल-लाइट्स हैं और दोनों को जोड़ने वाली एक लाइट बार भी है।

हायर वैरिएंट में एक्टिव रियर विंग दिया जा सकता है। SU7 में 245/45 R19 और 245/40 R20 टायर ऑप्शन के साथ 19 और 20 इंच अलॉय व्हील का ऑप्शन मिलेंगे।

शाओमी SU7 : परफॉर्मेंस और बैटरी
शाओमी SU7 को दो पावरट्रेन ऑप्शन के साथ पेश किया जाएगा। इसमें एक 220 किलोवाट मोटर वाला रियर-व्हील-ड्राइव एडिशन मिलेगा। कंपनी का दावा है कि इसकी मैक्सिमम पावर 295 hp की होगी और 210 kmph की टॉप स्पीड हासिल कर सकेगी।

दूसरे ऑप्शन में ऑल व्हील ड्राइव ऑप्शन के साथ 495 किलोवाट वाला डुअल-मोटर सेटअप मिलेगा। इसकी मैक्सिमम पावर 664hp और टॉप स्पीड 265 kmph होगी।

SU7 के साथ दो बैटरी पैक का ऑप्शन मिलेगा। इसमें एंट्री-लेवल वैरिएंट के लिए BYD की ओर से एक लिथियम आयरन फॉस्फेट (LFP) बैटरी और टॉप वैरिएंट में एक बड़ा CATL बैटरी पैक मिलेगा। हालांकि, कंपनी ने बैटरी कैपेसिटी और रेंज का खुलासा नहीं किया है।

शाओमी SU7 : इंटीरियर और फीचर्स
SU7 के इंटीरियर का खुलासा नहीं किया गया है। इसमें दो थीम इंटीरियर मिलने की उम्मीद है। वहीं, डेशबोर्ड पर टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और ड्राइवर डिस्प्ले के लिए एक कनेक्टेड स्क्रीन दी जा सकती है।

कार शाओमी के हाइपरOS से लैस होगी, जो एक इन-हाउस विकसित ऑपरेशन सिस्टम है, जो स्मार्टफोन और कार दोनों को पावर दे सकता है। कार का बड़े पैमाने पर प्रोडक्शन इस साल के अंत में शुरू होने वाला है, जिसकी डिलीवरी फरवरी 2024 से शुरू होने की उम्मीद है।

Mr.Mario
Mr.Mario
I am a tech enthusiast, cinema lover, and news follower. and i loved to be stay updated with the latest tech trends and developments. With a passion for cyber security, I continuously seeks new knowledge and enjoys learning new things.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read