Wednesday, December 1, 2021
Homeहिंदी NEWSप्रौद्योगिकीYahoo shuts down news operations in India check details varpat– News18 Hindi

Yahoo shuts down news operations in India check details varpat– News18 Hindi


नई दिल्ली. अमेरिकी वेब सेवा प्रदाता याहू (Yahoo) ने 26 अगस्त से भारत में अपना समाचार संचालन बंद कर दिया है. Yahoo की सभी न्यूज साइट्स बंद करने की वजह विदेशी निवेश सीमा (FDI लिमिट)है. मौजूदा नियमों के मुताबिक, भारत के किसी मीडिया आउटलेट्स में 26 फीसदी से ज्यादा विदेश निवेश की इजाजत नहीं है. कंपनी गुरुवार से कोई नई सामग्री प्रकाशित नहीं करेगा. Yahoo Cricket, Yahoo Finance, News और Entertainment की सभी साइट्स बंद होगी. हालांकि, इस बंद से Yahoo मेल पर कोई असर नहीं पड़ेगा.

जानें क्या कहा कंपनी ने?
Verizon Media की ग्लोबल पब्लिक पॉलिसी हेड अप्रील बॉयड (April Boyd) ने कहा, “भारत में न्यूज और करेंट अफेयर्स सेगमेंट में काम करने वाली मीडिया कंपनियों के लिए विदेश निवेश की सीमा में बदलाव हुआ है. यह बदलाव उन डिजिटल मीडिया कंपनियों पर भी लागू होगा जो न्यूज अपलोड करते हैं या एग्रिगेटर के तौर पर काम करते हैं.”

ये भी पढ़ें- TRAI की नई सर्विस: आपके Aadhaar से कितने मोबाइल सिम जारी हुए? अब घर बैठे इस तरह करें चुटकियों में पता

उन्होंने कहा, “तय समय में मीडिया कंपनियों में रीस्ट्रक्चरिंग करने की कामकाजी और आर्थिक चुनौतियां हैं. इसके साथ ही हमारे न्यूज और करेंट अफेयर्स कॉन्टेंट बिजनेस के लिए सरकार से जरूरी अनुमति नहीं मिल पाई है.लिहाजा हमें भारत में Yahoo की सभी साइट्स बंद करनी पड़ रही है.”

ये भी पढ़ें- मात्र ₹10 हजार लगाकर शुरू करें यह कारोबार, हर महीने होगा ₹1 लाख से ज्यादा का मुनाफा, जानें कैसे करें स्टार्ट?

बंद करने की यह है वजह
FDI के नए नियमों के मुताबिक, भारत की डिजिटल कंपनियों में 26 फीसदी विदेशी निवेश किया जा सकता है. इसके लिए भी सरकार की अनुमति जरूरी है. FDI का नया नियम अक्टूबर 2021 से लागू होने वाला है. हालांकि, Yahoo Mail और Yahoo search और इसका adtech बिजनेस भारत में चलता रहेगा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Today's feeds