Home Entertainment सिनेमा अकादमी ने विल स्मिथ के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्यवाही शुरू की – हॉलीवुड रिपोर्टर

अकादमी ने विल स्मिथ के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्यवाही शुरू की – हॉलीवुड रिपोर्टर

0
अकादमी ने विल स्मिथ के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्यवाही शुरू की – हॉलीवुड रिपोर्टर

[ad_1]

एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंसेज ने बुधवार को के खिलाफ “अनुशासनात्मक कार्यवाही” शुरू की विल स्मिथ उसके व्यवहार के लिए ऑस्करऔर खुलासा किया कि स्मिथ को शो छोड़ने के लिए कहा गया था लेकिन थप्पड़ मारने के बाद उन्होंने ऐसा करने से इनकार कर दिया क्रिस रॉक समारोह के दौरान मंच पर।

बोर्ड ऑफ गवर्नर्स की बैठक के बाद जारी एक बयान के अनुसार, अभिनेता की हरकतें अकादमी के आचरण के मानकों का उल्लंघन थीं, जिसमें “अनुचित शारीरिक संपर्क, अपमानजनक या धमकी भरा व्यवहार और अकादमी की अखंडता से समझौता करना शामिल है।” बयान में कहा गया है कि स्मिथ को निलंबन, निष्कासन या अन्य प्रतिबंधों का सामना करना पड़ सकता है यदि बोर्ड 18 अप्रैल को होने वाली अगली निर्धारित बैठक में कार्रवाई करना चाहता है।

इसके अतिरिक्त, स्मिथ को एक वोट के लिए 15 दिनों का नोटिस और साथ ही पहले से लिखित प्रतिक्रिया द्वारा सुनवाई का अवसर प्राप्त होगा।

अकादमी ने कहा, “चीजें इस तरह से सामने आईं जिसकी हम उम्मीद नहीं कर सकते थे।” “जबकि हम स्पष्ट करना चाहते हैं कि श्री स्मिथ को समारोह छोड़ने के लिए कहा गया था और मना कर दिया था, हम यह भी मानते हैं कि हम स्थिति को अलग तरीके से संभाल सकते थे।”

बयान में इस बारे में विवरण नहीं दिया गया था कि स्मिथ को किसने छोड़ने के लिए कहा था; हॉलीवुड रिपोर्टर टिप्पणी के लिए उनके पास पहुंच गया है। अकादमी ने सीधे बयान में रॉक से, साथ ही नामांकित व्यक्तियों, मेहमानों और दर्शकों से माफी मांगी।

रॉक रविवार को 2022 ऑस्कर में सर्वश्रेष्ठ वृत्तचित्र फीचर पेश कर रहे थे, जब उन्होंने ए जीआई जेन जैडा पिंकेट स्मिथ के बारे में मजाक, जिसका सिर मुंडा है (अभिनेत्री को खालित्य है)। रॉक को थप्पड़ मारने के लिए स्मिथ के मंच पर जाने के बाद, स्मिथ अपनी सीट पर लौट आया और प्रस्तुतकर्ता पर चिल्लाकर अपनी पत्नी का नाम अपने “कमबख्त मुंह” से निकाल लिया। स्मिथ ने बाद में में अपने प्रदर्शन के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार जीता किंग रिचर्ड. अपना पहला ऑस्कर प्राप्त करते हुए, उन्होंने माफी मांगी अकादमी और साथी नामांकित व्यक्तियों के लिए; हालांकि, उन्होंने रॉक का जिक्र नहीं किया।

संगठन के बोर्ड ऑफ गवर्नर्स के अधिकारियों की एक दिन बाद एक आपात बैठक हुई, और घटना पर चर्चा करने के लिए बुधवार को पूर्ण बोर्ड की बैठक हुई।

बुधवार की बैठक में भाग लेने वाले एक बोर्ड ऑफ गवर्नर ने कहा कि स्मिथ को अकादमी से निलंबित या निष्कासित करने के लिए व्यापक समर्थन था। “मुझे लगता है कि हर कोई सर्वसम्मति से महसूस करता है कि उसने जो किया वह नियंत्रण से बाहर था,” व्यक्ति ने नाम न छापने की शर्त पर कहा।

“लोग वास्तविक परिणाम चाहते हैं। हर शाखा का प्रत्येक सदस्य अपने सभी राज्यपालों तक पहुंच रहा है, ”सूत्र ने कहा। “यह एक हमला था – और न केवल एक शारीरिक हमला, बल्कि समुदाय पर हमला।”

सूत्र ने कहा कि स्मिथ और उनके परिवार की तस्वीरें जश्न मनाना और नाचना ऑस्कर वैनिटी फेयर पार्टी के बाद जैसे कि कुछ हुआ ही नहीं एक अतिरिक्त अपमान था।

टीहृदयके पुरस्कार स्तंभकार स्कॉट फीनबर्ग शो रविवार के बाद से अकादमी के कई सदस्यों से बात की है, जिन्होंने कहा कि संगठन को कम से कम स्मिथ की सदस्यता को निलंबित करना चाहिए, समूह के आचरण के मानकों का हवाला देते हुए हार्वे वेनस्टेन के यौन दुराचारों के उजागर होने के आठ सप्ताह बाद लागू किया गया। और लगभग किसी ने नहीं कहा कि स्मिथ को औपचारिक परंपरा को पूरा करने के लिए अगले साल ऑस्कर शो में लौटना चाहिए जिससे पिछले साल का सर्वश्रेष्ठ अभिनेता सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार प्रस्तुत करता है।

अकादमी सहित कई निंदाओं के बाद, स्मिथ ने इंस्टाग्राम पर लिया रॉक से माफी मांगने के लिए सोमवार. “हिंसा अपने सभी रूपों में जहरीली और विनाशकारी होती है। कल रात की अकादमी में मेरा व्यवहार पुरस्कार अस्वीकार्य और अक्षम्य था।”

लॉस एंजिल्स पुलिस विभाग ने पुष्टि की टीहृदय रॉक ने आरोपों को दबाने से इनकार कर दिया।

अकादमी के पूर्ण विवरण के लिए नीचे देखें।

बोर्ड ऑफ गवर्नर्स ने आज अकादमी के आचरण के मानकों के उल्लंघन के लिए श्री स्मिथ के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्यवाही शुरू की, जिसमें अनुचित शारीरिक संपर्क, अपमानजनक या धमकी भरा व्यवहार और अकादमी की अखंडता से समझौता करना शामिल है।

अकादमी के आचरण के मानकों के साथ-साथ कैलिफोर्निया के कानून के अनुरूप, श्री स्मिथ को उनके उल्लंघनों और प्रतिबंधों के संबंध में वोट की कम से कम 15 दिनों की सूचना प्रदान की जा रही है, और एक लिखित प्रतिक्रिया के माध्यम से पहले से सुनवाई का अवसर प्रदान किया जा रहा है। 18 अप्रैल को बोर्ड की अगली बैठक में, अकादमी कोई भी अनुशासनात्मक कार्रवाई कर सकती है, जिसमें निलंबन, निष्कासन, या उपनियमों और आचरण के मानकों द्वारा अनुमत अन्य प्रतिबंध शामिल हो सकते हैं।

94 पर मिस्टर स्मिथ की हरकतेंवां ऑस्कर व्यक्तिगत रूप से और टेलीविजन पर देखने के लिए एक गहरी चौंकाने वाली, दर्दनाक घटना थी। मिस्टर रॉक, आपने हमारे मंच पर जो अनुभव किया उसके लिए हम आपसे क्षमा चाहते हैं और उस क्षण में आपके लचीलेपन के लिए धन्यवाद। हम अपने नामांकित लोगों, मेहमानों और दर्शकों से एक जश्न मनाने वाले कार्यक्रम के दौरान जो कुछ हुआ उसके लिए क्षमा चाहते हैं।

चीजें इस तरह से सामने आईं जिसकी हम कल्पना भी नहीं कर सकते थे। जबकि हम यह स्पष्ट करना चाहते हैं कि श्री स्मिथ को समारोह छोड़ने के लिए कहा गया था और मना कर दिया था, हम यह भी मानते हैं कि हम स्थिति को अलग तरीके से संभाल सकते थे।



[ad_2]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here