Home Technology News प्रौद्योगिकी अपनी Assistant को स्मार्ट बना रहा है गूगल, नए फीचर्स की घोषणा की

अपनी Assistant को स्मार्ट बना रहा है गूगल, नए फीचर्स की घोषणा की

0
अपनी Assistant को स्मार्ट बना रहा है गूगल, नए फीचर्स की घोषणा की

हाइलाइट्स

गूगल ने अपने गूगल असिस्टेंट में नए फीचर्स लॉन्च किए हैं.
नए फीचर्स गूगल असिस्टेंट को ज्यादा यूजर फ्रेंडली बनाएंगे.
यूजर्स अब वॉयस टाइपिंग असिस्टेंट की मदद से तेज टाइपिंग कर सकेंगे.

नई दिल्ली. गूगल ने अपने लेटेस्ट पिक्सेल स्मार्टफोन्स लॉन्च कर दिए हैं. नए स्मार्टफोन्स के साथ गूगल ने अपने गूगल असिस्टेंट में आने वाले कुछ नए फीचर्स की भी घोषणा कर दी है. कंपनी का दावा है कि नए फीचर्स गूगल असिस्टेंट को ज्यादा यूजर फ्रेंडली बनाएंगे. इसी क्रम में कंपनी वॉयस टाइपिंग असिस्टेंट फीचर लेकर आई है. इस नई सुविधा से आप कीबोर्ड पर टाइपिंग के मुकाबले औसतन 2.5 गुना तेजी से मैसेज टाइप और एडिट कर सकते हैं.

इसके अलावा मैसेज भेजने के लिए गूगल से आसानी से बात भी कर सकते हैं. साथ ही जब आप कोई मैसेज टाइप करते हैं, तो असिस्टेंट आपके मैसेज के लिए इमोजी का सुझाव भी देगा. उदाहरण के लिए बस LOL इमोजी बोलें और Assistant को पता चल जाएगा कि आपका क्या मतलब है.

एक्सपीरियंस हो रहा बेहतर
गूगल एंड्रॉयड द्वारा संचालित डिवाइसों पर एक बेहतर कॉलिंग और टेक्स्टिंग एक्सपीरियंस मिल रहा है. नए फीचर्स असिस्टेंट की स्पीच आसान बनाने में मदद कर सकते हैं. इसके अलावा कंपनी कॉल स्क्रीन पर आपको अनवांटेड कॉल से बचने में मदद करती है और इसने पिछले साल यूजर्स के लिए 600 मिलियन से अधिक कॉल्स को मैनेज किया है.

यह भी पढ़ें- काम की बात! बिना फोन में डाउनलोड किए इन वेबसाइट से मुफ्त में खेल सकते हैं Online Games

आसानी से पढ़ सकते हैं ऑडियो मैसेज
वहीं, डुप्लेक्स द्वारा संचालित डायरेक्ट माई कॉल, अब तुरंत कॉल मेनू विकल्प दिखाएगा, ताकि आप लंबे रिकॉर्ड किए गए मेनू सुनने की प्रतीक्षा किए बिना जहां चाहें, वहां टैप कर सकें. पिक्सेल यूजर्स को बिजनेज के साथ 50 मिलियन से अधिक कॉल नेविगेट करने में मदद मिली है. इसके अलावा वॉइस मैसेज ट्रांसक्रिप्शन यूजर्स को गूगल मैसेज ऐप पर ऑडियो मैसेज को आसानी से पढ़ने में सक्षम बनाता है.

पिक्सल वॉच पर कर सकेंगे इस्तेमाल
नए Pixel डिवाइस पर असिस्टेंट के साथ आप नई Pixel Watch पर अपनी आवाज का नए तरीकों से इस्तेमाल कर सकते हैं. इससे आप मैसेज भेजने, टाइमर सेट करने, अपने कनेक्टेड घरेलू एप्लायंस को कंट्रोल करने के लिए तेजी से काम कर सकते हैं.

Tags: Google, Google apps, Tech news, Tech News in hindi

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here