Home Technology News प्रौद्योगिकी अब एक ही प्लेटफॉर्म से चला सकेंगे फेसबुक और इंस्टाग्राम, नया फीचर ला रही है मेटा, करना होगा छोटा सा काम

अब एक ही प्लेटफॉर्म से चला सकेंगे फेसबुक और इंस्टाग्राम, नया फीचर ला रही है मेटा, करना होगा छोटा सा काम

0
अब एक ही प्लेटफॉर्म से चला सकेंगे फेसबुक और इंस्टाग्राम, नया फीचर ला रही है मेटा, करना होगा छोटा सा काम

हाइलाइट्स

जल्द ही यूजर्स फेसबुक और इंस्टाग्राम दोनों को एक ही जगह से एक्सेस कर सकेंगे.
इसके लिए यूजर्स को अपने दोनों अकाउंट लिंक करने होंगे.
इस फीचर से यूजर्स के लिए लॉगइन करना आसान हो जाएगा.

नई दिल्ली. मेटा अपनी फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हाट्सऐप सोशल मीडिया ऐप्स पर नए-नए फीचर्स पेश कर रही है, ताकि यूजर्स को इन प्लेटफॉर्म पर बेहतर एक्सपीरियंस मिल सके. इसी क्रम में कंपनी अब एक ऐसा फीचर लेकर आ रही है, जिसके जरिए यूजर्स फेसबुक और इंस्टाग्राम दोनों एक ही जगह से एक्सेस कर सकेंगे. फिलहाल कंपनी इस फीचर की टेस्टिंग कर रही है.

इस संबंध में मेटा ने सोमवार को कहा कि वह एक नए फीचर की टेस्टिंग कर रही है, जिसका उद्देश्य इंटरफेस के माध्यम से यूजर्स को फेसबुक और इंस्टाग्राम अकाउंट को आसानी से मैनेज करने में मदद करना है. मेटा का यह कदम कंपनी के ऐप्स को मजबूत करने के प्रयास है.

 अकाउंट के बीच कर सकेंगे स्विच
यह फीचर यूजर्स को फेसबुक और इंस्टाग्राम अकाउंट के बीच स्विच करने की इजाजत देता है. इसके लिए यूजर्स को अपने दोनों अकाउंट लिंक करने होंगे. एक बार अकाउंट लिंक हो जाने के बाद लोग दोनों ऐप के बीच आसानी टॉगल कर सकते हैं और दोनों ऐप के नोटिफिकेशन भी देख सकते हैं. यह उन लोगों के लिए भी काम करता है जिनके कई अकाउंट हैं.

यह भी पढ़ें- Insagram अकाउंट हैक होने पर ऐसे करें चुटकियों में रिकवर, जानिए तरीका

अकाउंट बनाना होगा आसान
इसके अलावा मेटा ने अपने यूजर्स-रजिस्ट्रेशन प्रोसेस को भी मॉडिफाई किया है, ताकि यूजर्स के लिए लॉग इन करना और नए फेसबुक और इंस्टाग्राम अकाउंट बनाना भी आसान हो सके. यह फीचर एक ऐप की बजाय दोनों ऐप अकाउंट बनाने में यूजर्स की मदद कर सकता है. इसके अलावा फेसबुक या इंस्टाग्राम दोनों में एक पर अकाउंट होने की स्थिति में दूसरे पर अकाउंट बनाना आसान हो जाएगा और नोटिफिकेशन से इसकी जानकारी दी जाएगी.

फेसबुक और इंस्टाग्राम तक सीमित है स्विच
मेटा ने कहा कि न्यू अकाउंट मैनेजमेंट फीचर वर्तमान में फेसबुक और इंस्टाग्राम तक सीमित हैं लेकिन कंपनी सभी तकनीकों में जुड़े एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के तरीके का पता लगाना जारी रखेगी. बता दें कि कंपनी ने जुलाई में मेटा अकाउंट की शुरुआत की थी. यह लोगों को अपने फेसबुक अकाउंट का उपयोग किए बिना अपने वर्चुअल रियलिटी हेडसेट तक पहुंचने की अनुमति देता है.

Tags: Facebook, Instagram, Tech news, Tech News in hindi

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here