Home Entertainment सिनेमा ऋषि कपूर के थप्पड़ मार-मार जब पद्मिनी कोल्हापुरे ने कर दिए थे उनके गाल लाल! दिलचस्प है वजह

ऋषि कपूर के थप्पड़ मार-मार जब पद्मिनी कोल्हापुरे ने कर दिए थे उनके गाल लाल! दिलचस्प है वजह

0
ऋषि कपूर के थप्पड़ मार-मार जब पद्मिनी कोल्हापुरे ने कर दिए थे उनके गाल लाल! दिलचस्प है वजह

[ad_1]

मुंबई. हिंदी सिनेमा के शो मैन राज कपूर (Raj Kapoor) ने अपने अभिनय से सजी नायाब फिल्में इंडस्ट्री को दी तो वहीं भारतीय सिनेमा को एक नई दिशा दिखाई. राज कपूर में ही दम था कि सिल्वर स्क्रीन पर झीने कपड़े में नायिका से बोल्ड सीन करवा सके तो वहीं समाज में फैली तमाम तरह की कुरीतियों पर प्रहार करती हुई फिल्म दर्शकों के सामने परोस सकें. यूं तो उनकी ऐसी फिल्मों की लंबी फेहरिस्त है लेकिन आज हम यहां 39 साल पहले 1982 में रिलीज हुई फिल्म ‘प्रेम रोग’ (Prem Rog) की बात कर रहे हैं. फिल्म में ऋषि कपूर (Rishi Kapoor)  और पद्मिनी कोल्हापुरे (Padmini Kolhapure) मुख्य भूमिका में थे. शूटिंग के दौरान ऋषि का प्रेम निवेदन करते ही पद्मिनी ने एक दो नहीं बल्कि कई थप्पड़ जड़ दिए थे.

पद्मिनी कोल्हापुरे ने निभाया था विधवा महिला का किरदार

दरअसल, ‘प्रेम रोग’ फिल्म में एक युवक को विधवा स्त्री के साथ प्रेम करते दिखाया गया है. फिल्म की शूटिंग चल रही थी. विधवा महिला के रुप में पद्मिनी थीं जबकि ऋषि उनसे प्रेम करने वाले युवक का रोल प्ले कर रहे थे. सीन के मुताबिक जैसे ही ऋषि अपने प्यार का इजहार करते तो गुस्से में पद्मिनी को एक थप्पड़ मारना था. उस समय पद्मिनी इंडस्ट्री में नई-नई आई थीं जैसे ही सामने ऋषि को देखती घबरा जाती. ऐसे में ऋषि को थप्पड़ मारने वाला सीन कई बार दोहराना पड़ा था.

rishi kapoor, padmini kolhapure

(फोटो साभार: Movies N Memories/Instagram)

राज कपूर ने 8 थप्पड़ बाद सीन को कहा था OK

सीन ओके नहीं होता देख फिल्म का निर्देशन कर रहे राज कपूर ने कहा की धीरे से नहीं बल्कि सचमुच में जोर से थप्पड़ मारो तो उन्होंने वैसा ही कर दिया, लेकिन राज कपूर साहब जैसा शॉट चाहते थे वैसा हो नहीं पाया. अब राज कपूर साहब ठहरे अपनी फिल्म के हर सीन पर पैनी निगाह रखने वाले. उन्होंने करीब 8 बार शॉट दोहरवाया. जब तक शॉट परफेक्ट हुआ तब तक ऋषि के गोरे गाल लाल हो चुके थे. सीन पूरा होने पर गुस्साए ऋषि ने इसका बदला लेने की धमकी दे डाली. इस थप्पड़ कांड के बारे में एक रियलिटी शो पर पहुंचीं पद्मिनी ने पुराने दिनों को याद करते हुए बताया था.

prem rog

प्रेम रोग के क‍िरदारों में ऋषि कपूर और पद्मिनी कोल्हापुरे_- फोटो साभार @
@Bollywoodirect/Twitter

ये भी पढ़िए-22 Years of Taal: ताल के लिए अनिल कपूर नहीं गोविंदा थे सुभाष घई की पहली पसंद, मान गए होते तो ऐश्वर्या राय संग आते नजर

‘प्रेम रोग’ बना राज कपूर को आलोचना-तारीफ दोनों मिली

‘प्रेम रोग’ फिल्म की कहानी साधारण परिवार से ताल्लुक रखने वाले युवक की है जिसे जमींदार परिवार की एक विधवा लड़की से प्रेम होता है. अपने प्रेम की वजह से परिवार और समाज का विरोध झेलना पड़ता है. इस फिल्म में ऋषि कपूर और पद्मिनी कोल्हापुरे के अलावा शम्मी कपूर, तनुजा और नंदा जैसी दिग्गज एक्ट्रेस भी महत्वपूर्ण रोल में थीं. इस फिल्म के प्रोड्यूसर-डायरेक्टर राज कपूर थे. कहते हैं कि इस फिल्म के लिए राज कपूर की आलोचना भी हुई और तारीफ भी मिली. हालांकि उस जमाने में रिस्क तो उन्होंने लिया ही था.

 

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here