Home Entertainment सिनेमा एंजेला लैंसबरी लाइफटाइम अचीवमेंट के लिए विशेष टोनी पुरस्कार प्राप्त करने के लिए – हॉलीवुड रिपोर्टर

एंजेला लैंसबरी लाइफटाइम अचीवमेंट के लिए विशेष टोनी पुरस्कार प्राप्त करने के लिए – हॉलीवुड रिपोर्टर

0
एंजेला लैंसबरी लाइफटाइम अचीवमेंट के लिए विशेष टोनी पुरस्कार प्राप्त करने के लिए – हॉलीवुड रिपोर्टर

[ad_1]

एंजेला लैंसबरी थिएटर में लाइफटाइम अचीवमेंट के लिए 2022 का विशेष टोनी पुरस्कार प्राप्त करने के लिए टैप किया गया है।

पांच बार के टोनी विजेता को ब्रॉडवे लीग और अमेरिकन थिएटर विंग द्वारा प्रस्तुत 12 जून के समारोह में पुरस्कार मिलेगा।

लैंसबरी, जिनका करियर 75 से अधिक वर्षों तक फैला है, ने 1957 में ब्रॉडवे में पदार्पण किया होटल पारादीसो, के बाद शहद का स्वाद (1960), कोई भी सीटी बजा सकता है (1964) और मामे (1966), जिसके लिए उन्होंने अपना पहला टोनी जीता।

उसने के लिए टोनिस भी जीता प्रिय विश्व (1969), जिप्सी (1974) और स्वीनी टोड (1979)। 24 साल के अंतराल के बाद, वह वापस आ गई ड्यूस में ब्रॉडवे (2007), उसके बाद ब्लिथ स्पिरिट (2009), जिसने उसे पांचवां टोनी अर्जित किया; एक छोटी सी संगीतमय रात (2009); और गोर विडाल सबसे अच्छा आदमी (2012)।

2013 में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया का दौरा किया ड्राइविंग मिस डेज़ी, और 2014 में उसने रिप्रजेंट किया ब्लिथ स्पिरिट लंदन में, मैडम अर्काती के रूप में उनके प्रदर्शन के लिए ओलिवियर पुरस्कार जीता।

उन्होंने 70 से अधिक फिल्मों में भी काम किया है, जिसके लिए ऑस्कर नामांकित किया गया है गैसलाइट, डोरियन ग्रे की तस्वीर और मंचूरियन उम्मीदवार।

वह डिज्नी में श्रीमती पॉट्स की आवाज के रूप में अपनी भूमिकाओं के माध्यम से युवा दर्शकों के लिए भी जानी जाती हैं ब्यूटी एंड द बीस्ट, नैनी मैकफी, मैरी पोपिन्स रिटर्न्स और का एनिमेटेड संस्करण ग्रिंच बेनेडिक्ट कंबरबैच के साथ।

एमी विजेता अभिनेत्री ने जेसिका फ्लेचर के रूप में भी अभिनय किया हत्या जो उसने लिखी, 1984-96 तक टीवी इतिहास में सबसे लंबे समय तक चलने वाली जासूसी ड्रामा सीरीज़।

ब्रॉडवे लीग के अध्यक्ष शार्लोट सेंट मार्टिन और अमेरिकन थिएटर विंग के अध्यक्ष और सीईओ हीथर हिचेन्स ने कहा, “मंच पर एंजेला लैंसबरी का योगदान अतुलनीय है।” “उनकी ज़बरदस्त भूमिका से मामे में उनके प्रतिष्ठित प्रदर्शन के लिए उपद्रव और स्वीनी टोड, और हाल ही में, के पुनरुद्धार में एक छोटी सी संगीतमय रात, सुश्री लैंसबरी ने हमें जीवन भर अविस्मरणीय प्रदर्शन दिया है, और उन्हें 2022 का लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार प्रदान करना एक बड़े सम्मान की बात है।

एरियाना डीबोस 75वें वार्षिक आयोजन की मेजबानी करेंगी टोनी पुरस्कार, सीबीएस टेलीविज़न नेटवर्क पर 12 जून को कोस्ट-टू-कोस्ट का लाइव प्रसारण और पैरामाउंट+ पर लाइव और ऑन डिमांड स्ट्रीमिंग। जूलियन होफ और डैरेन क्रिस मेजबानी करेंगे द टोनी अवार्ड्स: एक्ट वन, मुख्य प्रसारण से पहले पैरामाउंट+ पर एक घंटे की एक्सक्लूसिव कंटेंट स्ट्रीमिंग लाइव।



[ad_2]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here