Home Entertainment सिनेमा एफएक्स की शालो डैनी बॉयल-निर्देशित सेक्स पिस्टल श्रृंखला – हॉलीवुड रिपोर्टर

एफएक्स की शालो डैनी बॉयल-निर्देशित सेक्स पिस्टल श्रृंखला – हॉलीवुड रिपोर्टर

0
एफएक्स की शालो डैनी बॉयल-निर्देशित सेक्स पिस्टल श्रृंखला – हॉलीवुड रिपोर्टर

[ad_1]

शायद यह समझ में आता है कि अकेले प्रभावशाली कलाकारों की बायोपिक्स शायद ही कभी अपने विषयों के रचनात्मक समूह के अनुरूप होती हैं। आखिरकार, कला के किसी भी काम के लिए सेक्स पिस्टल के बिजली-इन-द-बॉटल प्रभाव को फिर से बनाना एक चुनौती होगी। नेवर माइंड द बोललॉकयहां तक ​​कि वह व्यक्ति भी जिसका राशन डी’एत्रे मुख्य रूप से यह बता रहा है कि कैसे और क्यों नेवर माइंड द बोललॉक अस्तित्व में आया।

FX की छह-एपिसोड लघु-श्रृंखला पिस्तौल निर्देशक के सौजन्य से, अपनी उन्मत्त, स्वतंत्र शैली में बैंड की कुछ भावना को पकड़ने के लिए बहादुरी से प्रयास करता है डैनी बॉयल. लेकिन ये प्रयास एक ऐसे आख्यान की सेवा में हैं, जो अक्सर सम्मोहक होने के बावजूद, रहस्योद्घाटन के लिए बहुत अच्छा लगता है। उस प्रणाली के झटके से दूर, जो बैंड ने अपने संगीत को बनाने का इरादा किया था, पिस्तौल धुनों के एक कवर एल्बम की तरह लगता है जिसे हम पहले से ही दिल से जानते हैं।

पिस्तौल

तल – रेखा

ढेर सारा स्वैगर, थोड़ा सा पदार्थ।

प्रसार होने की तिथि: मंगलवार, 31 मई (हुलु)
फेंकना: टोबी वालेस, जैकब स्लेटर, एंसन बून, लुई पार्ट्रिज, सिडनी चांडलर, क्रिश्चियन लीज़, तलुलाह रिले, मैसी विलियम्स, एम्मा एपलटन, थॉमस ब्रॉडी-संगस्टर
बनाने वाला: क्रेग पियर्स
निर्देशक: डैनी बॉयल


श्रृंखला के शुरुआती मिनटों ने 1970 के दशक के ब्रिटेन को युग से क्लिप की चापलूसी के माध्यम से सबसे अच्छे समय और सबसे खराब समय के रूप में स्थापित किया: ओडियन में सिटकॉम और डेविड बॉवी, हिंसक विद्रोह और क्वीन एलिजाबेथ द्वितीय। उस भयावह गंदगी के अंदर कहीं मौजूद है, एक छोटा सा बैंड है, जो लगभग पांच वर्षों के भीतर, सेक्स पिस्टल में विकसित होगा, दुनिया को तूफान से ले जाएगा और फिर शानदार सार्वजनिक फैशन में फंस जाएगा। इस विशिष्ट बैंड के बारे में दर्शकों के ज्ञान की परवाह किए बिना उनके चाप का सामान्य आकार परिचित महसूस होगा, क्योंकि यह एक ऐसा है जो इससे पहले अनगिनत अन्य रॉक बायोपिक्स में गूँज चुका है।

पिस्तौल असाधारण प्रदर्शन की एक जोड़ी के माध्यम से सबसे पहले और सबसे महत्वपूर्ण रूप से उस फॉर्मूले में थोड़ा सा जीवन सांस लेने में कुछ से बेहतर करता है। फ्रंटमैन जॉनी रॉटन एपिसोड दो तक पूरी तरह से तस्वीर में प्रवेश नहीं करता है, लेकिन जब वह एलिस कूपर के “अठारह” के जंगली गायन के साथ बैंड के लिए ऑडिशन देता है, तो ऐसा लगता है कि न केवल जॉन के लिए बल्कि एंसन बून के लिए एक स्टार-जन्मे क्षण की तरह है , तीव्र 22 वर्षीय उसे खेल रहा है। गिटारवादक और संस्थापक स्टीव जोन्स (टोबी वालेस द्वारा घायल, बचकाना ब्रवाडो के साथ खेला गया) शो के नायक हो सकते हैं – कम से कम इसलिए नहीं पिस्तौल निर्माता क्रेग पीयर्स मुख्य रूप से जोन्स के संस्मरण से आकर्षित होते हैं, अकेला लड़का – लेकिन बून का जॉन इसकी आत्मा है।

और अगर जॉन इसकी आत्मा है, तो मैल्कम मैकलारेन इसका गणना करने वाला मस्तिष्क है। जैसा कि थॉमस ब्रॉडी-संगस्टर द्वारा निभाया गया है, वह एक स्वेंगली है जो इतनी लगातार आकर्षक है कि वह हेरफेर को अपने आप में एक कला रूप में बदल देता है। तीनों के बीच पुश-पुल बनाता है पिस्तौलभावनात्मक कोर, और पूरे ब्रिटिश पंक दृश्य में हमारा सुविधाजनक बिंदु बन जाता है।

बैंड के अन्य सदस्यों के अलावा – जिसमें ड्रमर पॉल कुक (जैकब स्लेटर), बेसिस्ट ग्लेन मैटलॉक (क्रिश्चियन लीज़) और ग्लेन का बासिस्ट के रूप में अंतिम प्रतिस्थापन, कुख्यात आत्म-विनाशकारी सिड विश (लुई पार्ट्रिज) शामिल हैं – समुदाय में एक घूर्णन कलाकार शामिल है संगीतकार, कलाकार, मॉडल और रचनाकार, यहां तक ​​​​कि कम से कम प्रासंगिक रूप से प्रासंगिक, जिनके अपने विकिपीडिया पृष्ठ होने के लिए पर्याप्त प्रसिद्ध होंगे। यह कास्ट इतना अधिक भरा हुआ है कि मैसी विलियम्स (गेम ऑफ़ थ्रोन्स), में से एक पिस्तौलअधिक पहचाने जाने वाले युवा अभिनेताओं के पास करने के लिए बहुत कम है, लेकिन वे जॉर्डन के रूप में अछूत रूप से शांत दिखते हैं, जो पंक आंदोलन के स्टाइल आइकन में से एक है।

बॉयल के किचन-सिंक दृष्टिकोण में संस्कृति का अराजक पार्टी वातावरण परिलक्षित होता है। उस युग के टीवी स्क्रीन की याद ताजा करते हुए 4:3 अनुपात को नियोजित करना, पिस्तौल सॉफ्ट-फोकस लुक और ग्रिटियर के बीच स्विच करता है, असली पिस्टल के फुटेज में कटौती करता है और उस युग की समाचार रिपोर्ट करता है, अपने कैमरे को विषम कोणों पर सेट करता है और उन्मत्त गति से संपादन करता है। यह सब न केवल पिस्टल द्वारा बल्कि डेविड बॉवी, पिंक फ़्लॉइड और द हू की पसंद (निश्चित रूप से महंगी) द्वारा साउंडट्रैक किया गया है। आत्म-जागरूक हालांकि यह महसूस कर सकता है, दिखावटीपन श्रृंखला को हास्य की एक चंचल भावना देता है। बस के रूप में उपयोगी रूप से, यह ट्रॉप पर वापस गिरने की स्क्रिप्ट की प्रवृत्ति से ध्यान हटाने में मदद करता है, इसलिए स्पष्ट है कि उन्हें कभी-कभी स्वयं पात्रों द्वारा बुलाया जाता है – जैसे जब जॉनी ने सिड की दुखद सटीक भविष्यवाणी को खारिज कर दिया कि वह 21 से पहले “बेवकूफ क्लिच” के रूप में नहीं रहेगा ।”

उन्माद के बीच, वास्तविक पात्र – विशेष रूप से सहायक, उनमें से कई महिलाएं – थोड़ा खो सकती हैं। फ्यूचर प्रिटेंडर्स के संस्थापक क्रिसी हाइंडे (सिडनी चांडलर) और फैशन आइकन विविएन वेस्टवुड (तालुल्लाह रिले) तकनीकी रूप से अपने करियर में आगे बढ़ने के बारे में अपनी कहानी प्राप्त करते हैं। लेकिन उनके साथ न्याय करने के लिए बहुत कम जगह के साथ, उनके चाप आधे-अधूरे महसूस होते हैं, और पात्रों को मुख्य रूप से उनके आसपास के पुरुषों के साथ उनके संबंधों द्वारा परिभाषित किया जाता है।

कम से कम वे नैन्सी स्पंगेन (एम्मा एपलटन) से बेहतर प्रदर्शन करते हैं, जिसे जलन, घृणा और अंततः दया की वस्तु के रूप में चित्रित किया गया है, लेकिन कभी भी एक चरित्र के रूप में अपनी शर्तों पर जानने लायक नहीं है। या पॉलीन (बियांका स्टीफेंस), जिसने एपिसोड तीन में हर तरह के दुर्व्यवहार और अपमान को झेला है – इसलिए वह पूरी तरह से श्रृंखला से गायब होने से पहले “बॉडीज़” गीत को प्रेरित कर सकती है।

आत्मनिरीक्षण नहीं है पिस्तौलमजबूत सूट। जितना समय इसके पात्र इस बारे में बात करने में व्यतीत करते हैं कि वे क्या कर रहे हैं चाहते हैं सेक्स पिस्टल का अर्थ है, श्रृंखला इस बात पर विचार करने में बहुत कम समय बिताती है कि बैंड, या उनकी कहानी, अंततः क्या अर्थ निकालती है। इसके सबसे दिलचस्प माध्यमों में से एक इन मजदूर वर्ग के ब्लॉक्स की “कच्ची प्रामाणिकता” और उनकी गणना की गई ब्रांडिंग के बीच का संघर्ष है, जो संगीत पर भी प्राथमिकता लेता है। सिड, अपनी स्वयं की स्वीकृति से एक अयोग्य संगीतकार, जॉन से कहता है कि “कोई भी परवाह नहीं करता कि आप क्या कहते हैं। आप जैसे दिखते हैं, यही मायने रखता है।” वास्तविक जीवन में उनकी स्थायी प्रसिद्धि इसे सहन करती प्रतीत होगी।

लेकिन जब कोई वास्तविकता का प्रदर्शन कर रहा हो तो वह कितना वास्तविक हो सकता है? विवाद कितना सार्थक है यदि इसे उद्देश्य पर आयोजित किया जा रहा है? क्या अधिक मायने रखता है, ये पुरुष कौन हैं या वे किसका प्रतीक हो सकते हैं? वे ऐसे प्रश्न हैं जो आज के उथल-पुथल भरे, सोशल मीडिया-आदी समय में विशेष रूप से प्रासंगिक महसूस करने चाहिए, लेकिन श्रृंखला उनका उत्तर देने में विशेष रूप से सक्षम नहीं लगती है, या विशेष रूप से उन्हें हमारे वर्तमान से जोड़ने में रुचि नहीं रखती है। यह मनोरंजक स्वैगर के साथ स्थापित तथ्यों को वितरित करने के लिए व्यवस्थित होगा, और यह उन उद्देश्यों में काफी सफल है जो एक आकर्षक घड़ी के लिए बनाते हैं। परंतु पिस्तौल अतीत के युवा विद्रोह की प्रशंसा करने में बहुत व्यस्त है, यह पहचानने के लिए कि, ऐसा करने में, यह वही चीज बन गई है जिस पर एक बार उसके विषयों पर उपहास किया गया था: एक सुरक्षित, मुख्यधारा की भीड़-सुखाने वाला।



[ad_2]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here