Home Entertainment सिनेमा एफएक्स क्राइम ड्रामा में एंड्रयू गारफील्ड – हॉलीवुड रिपोर्टर

एफएक्स क्राइम ड्रामा में एंड्रयू गारफील्ड – हॉलीवुड रिपोर्टर

0
एफएक्स क्राइम ड्रामा में एंड्रयू गारफील्ड – हॉलीवुड रिपोर्टर

[ad_1]

FX’s . में एक से अधिक बार स्वर्ग के बैनर तले, परेशान करने वाले या असुविधाजनक प्रश्नों वाले पात्रों को “उन्हें शेल्फ पर सेट करने” के लिए कहा जाता है – उन्हें एक तरफ धकेलने के लिए और इसके बजाय उनके ऊपर ईश्वर प्रदत्त अधिकारियों के मार्गदर्शन की ओर देखें, चाहे वे पत्नियों के लिए पति हों, बच्चों के लिए माता-पिता या मॉर्मन चर्च के नेता हों। जमातियों के लिए। और बार-बार, वे पाते हैं कि वे नहीं कर सकते। उनके सवालों का एक तरीका उन्हें सताता है, उन्हें रात में जगाने का, उन्हें अजीब, कंटीली, यहां तक ​​कि भयावह सड़कों की ओर धकेलने का।

स्वर्ग के बैनर तले (जो हुलु पर स्ट्रीम होगा) अपने स्वयं के कुछ बहुत कठिन प्रश्न पूछता है, जो एक प्रतीत होता है पवित्र, शांत मॉर्मन समुदाय में स्थापित एक मनोरंजक हत्या के रहस्य के रूप में शुरू होता है। लेकिन यह श्रृंखला की जिद है कि न केवल यह पूछने पर कि यह किसने किया, बल्कि क्यों, क्यों और क्यों फिर से इसे कुछ बड़े में बदल देता है – कुछ अधिक जटिल, अधिक विचारशील और अंततः कहीं अधिक परेशान करने वाला।

स्वर्ग के बैनर तले

तल – रेखा

हिंसा और आस्था का सशक्त चित्र।

प्रसार होने की तिथि: गुरुवार, 28 अप्रैल (हुलु)
ढालना: एंड्रयू गारफ़ील्डसैम वर्थिंगटन, डेज़ी एडगर-जोन्स, डेनिस गफ, वायट रसेल, बिली हॉवेल, गिल बर्मिंघम, एडिलेड क्लेमेंस, रोरी कल्किन, सेठ न्यूमरिच, क्लो पिरी, सैंड्रा सीकैट
बनाने वाला: डस्टिन लांस ब्लैक


जॉन क्राकाउर के ट्रू-क्राइम बेस्टसेलर की तरह, जिस पर यह आधारित है, स्वर्ग के बैनर तले एक सदी से अधिक अलग दो कहानियों को जोड़ता है। एक ब्रेंडा राइट लॉफ़र्टी (डेज़ी एडगर-जोन्स) की त्रासदी का पता लगाता है, एक महिला जिसने एक प्रमुख यूटा मॉर्मन परिवार में शादी की थी, और जिसकी 1984 में उसकी नवजात बेटी के साथ हत्या कर दी गई थी। दूसरा प्रारंभिक मॉर्मन चर्च का एक क्रॉनिकल है जो 1820 के दशक में जोसेफ स्मिथ (एंड्रयू बर्नप) द्वारा इसकी स्थापना तक फैला हुआ है, लेकिन यह मानव पाप और संघर्ष की तुलना में दैवीय प्रेरणा पर कम जोर देता है।

लघु-श्रृंखला अनुकूलन के लिए, निर्माता डस्टिन लांस ब्लैक (दूध) एक तिहाई जोड़ता है: जेब पायरे (एंड्रयू गारफील्ड) का, जो एक काल्पनिक मॉर्मन पुलिस है जो ब्रेंडा की हत्या की जांच कर रहा है। यह जेब और उसके गैर-मॉर्मन साथी, बिल तबा (गिल बर्मिंघम) के लिए है, कि पहली दो कहानियां धीरे-धीरे सामने आती हैं, फ्लैशबैक में ब्रेंडा के पति एलन लाफर्टी (बिली हॉवेल) जैसे संदिग्धों के साथ गहन लेकिन विवादास्पद बातचीत से प्रेरित होते हैं। यदि जेब पूरी तरह से फ्रेमिंग डिवाइस की तरह महसूस करना बंद नहीं करता है, तो पारिवारिक परेशानियों और विश्वास के संकट के साथ अपने निजी जीवन को खत्म करने के प्रयासों के बावजूद, गारफील्ड का सुस्त प्रदर्शन अभी भी उसे सहानुभूति देना आसान बनाता है।

शुरू से, स्वर्ग के बैनर तले एक शांत आत्मविश्वास प्रदर्शित करता है। ब्रेंडा की मृत्यु कथा रहस्य की आपूर्ति करती है, लेकिन यह शो की सहानुभूति की भावना है जो वास्तव में हिला देना मुश्किल साबित होता है। डेविड मैकेंज़ी, जिन्होंने पहले दो एपिसोड का निर्देशन किया था, एक हैंडहेल्ड शैली स्थापित करते हैं जो दर्शकों को स्क्रीन में खींचती है, इसलिए वर्तमान में हम जेब की सावधानी से मनीकृत उपनगरीय दुनिया के घास के लॉन को लगभग गंध कर सकते हैं। इस बीच, ब्लैक का व्यक्तित्व-संचालित संवाद अपने दर्जन भर नियमित पात्रों के बीच संबंधों के जटिल वेब को अधिक कुशलता से और प्रभावी ढंग से प्रकाशित करता है, जो शुष्क प्रदर्शनी के अनुच्छेदों की तुलना में अधिक कुशलता से और प्रभावी ढंग से हो सकता है।

कभी-कभी, श्रृंखला की करुणा संयम का रूप ले लेती है। जब जेब को पहली बार ब्रेंडा के घर बुलाया जाता है, तो उसके मृत शरीर को केवल संक्षेप में और दूर से दिखाया जाता है – किसी भी वास्तविक विवरण को बनाने के लिए स्पष्ट रूप से पर्याप्त नहीं – और उसके बच्चे को बिल्कुल भी नहीं दिखाया जाता है। इसके बजाय, यह जेब की प्रतिक्रियाओं पर टिकी हुई है, जो आँसू, मतली और निकट घबराहट के माध्यम से तेजी से उत्तराधिकार में चक्र, जो उसने देखा है उसकी भयावहता को व्यक्त करने के लिए। अपराध शैली के लिए इतने सामान्य, ग्राफिक शॉट्स से बचने के लिए, श्रृंखला उसी हिंसा को भड़काने के जाल से भी बचती है, जिसे वह कम करने का दावा करती है।

पसंद की अनुमति देता है स्वर्ग के बैनर तले इस बात पर अपना ध्यान केंद्रित करने के लिए कि ब्रेंडा उसके जीवन में कौन थी, और उसकी मृत्यु के सनसनीखेज विवरणों के बजाय क्यों और कैसे कुछ ताकतों ने इसे समाप्त करने के लिए अभिसरण किया। फ्लैशबैक एक उज्ज्वल, गहरी धर्मपरायण युवती की एक विशद तस्वीर चित्रित करते हैं, जो एक मॉर्मन बहन को भगवान के साथ फिर से जुड़ने या अपने स्वयं के संघर्षरत पति की रक्षा करने में मदद करने के लिए सब कुछ छोड़ देती है – और, साथ ही, उसके आसपास के पुरुषों की, जिन्होंने एलेन सहित नम्र अधीनता की मांग की थी। युद्धरत भाई रॉन (सैम वर्थिंगटन) और डैन (व्याट रसेल, एक नस में काम कर रहे हैं, जो उनके अस्थिर मोड़ की याद दिलाता है) बाज़ और शीतकालीन सैनिक)

श्रृंखला की तीसरी थ्रूलाइन की प्रासंगिकता को प्रकट करने में थोड़ा अधिक समय लगता है। जब एलन पहले एपिसोड के अंत में पूछताछ के दौरान जोसेफ स्मिथ को पहली बार लाता है, तो यह ज्यादातर हॉवेल का प्रदर्शन है – इतना कच्चा कि इसे देखना लगभग कठिन है – जो इसे एक विचित्र विक्षेपण रणनीति के अलावा कुछ भी बेचता है। अजीबता पूरी तरह से दूसरे या तीसरे (पांच में से . को भेजी गई) से समाप्त नहीं हुई है टीहृदय समीक्षा के लिए, और श्रृंखला के लिए कुल सात), लेकिन एक भव्य डिजाइन उभरने लगा है। ब्रेंडा की हत्या की जड़ों को काफी दूर तक ट्रेस करें, और वे सीधे एक ऐसे विश्वास की नींव तक ले जाते हैं, जिसकी अपनी धार्मिकता में अटूट विश्वास संदेह, अपूर्णता या ईमानदार आत्म-प्रतिबिंब के लिए अपनी सहनशीलता को अभिभूत करने लगा।

निश्चित रूप से, ऐसी छाया किसी भी विश्वास प्रणाली के इतिहास में छिपी रहती है जो निम्नलिखित को आकर्षित करने के लिए काफी समय तक जीवित रहती है। उदाहरण के लिए, श्रृंखला स्पष्ट करती है कि अंतिम-दिनों के संतों का इतिहास अमेरिका के इतिहास से अटूट है, जो उन्हें अक्सर हिंसक उत्पीड़न के साथ मिला था। और स्वर्ग के बैनर तले यह दिखाने के लिए सावधानी बरती जाती है कि मॉर्मन कोई अखंड नहीं हैं; ब्रेंडा, विशेष रूप से, विश्वास के लिए एक अधिक विचारशील, प्रगतिशील दृष्टिकोण का प्रतिनिधित्व करने के लिए आता है जो विकास और व्यक्तिगत एजेंसी की अनुमति देते हुए उद्देश्य की स्पष्टता लाता है।

लेकिन स्वर्ग के बैनर तले अपनी विशिष्टता से शक्ति प्राप्त करता है, निश्चित रूप से मॉर्मन चर्च में ब्लैक की अपनी परवरिश से सूचित होता है। हालांकि बिल कभी-कभी कुछ शर्तों या परंपराओं को समझाने के लिए अन्य पात्रों (सभी मॉर्मन) के लिए एक सुविधाजनक बहाना बनाता है, श्रृंखला बिना किसी टिप्पणी के रोजमर्रा की जिंदगी के कई और विवरण पास करती है। मॉर्मनवाद और मॉर्मन संस्कृति इन पात्रों के लिए है जो मछली के लिए पानी है – उतना ही अचूक, और उतना ही आवश्यक। यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि वे यह पूछने में इतने डरे हुए हैं कि क्या इसमें से कुछ विषाक्त हो सकता है। और फिर भी, अंत में उन्हें डूबने की धमकी देने वाले सवाल नहीं हैं, बल्कि संदेह के साथ जुड़ने से इनकार करने वाले हैं।



[ad_2]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here