Home Entertainment सिनेमा एफ्रो-अतियथार्थवादी कलाकार अलीम स्मिथ ने एफएक्स के अटलांटा के लिए प्रोमो आर्ट बनाया – हॉलीवुड रिपोर्टर

एफ्रो-अतियथार्थवादी कलाकार अलीम स्मिथ ने एफएक्स के अटलांटा के लिए प्रोमो आर्ट बनाया – हॉलीवुड रिपोर्टर

0
एफ्रो-अतियथार्थवादी कलाकार अलीम स्मिथ ने एफएक्स के अटलांटा के लिए प्रोमो आर्ट बनाया – हॉलीवुड रिपोर्टर

[ad_1]

अलीम स्मिथ को अपने मूल डेलावेयर में रहने और काम करने में मज़ा आता है, क्योंकि जैसा कि वे इसका वर्णन करते हैं, “यह सिर्फ पार्कों का एक समूह है और कोई प्रतिस्पर्धा नहीं है।” 31 वर्षीय बहु-विषयक कलाकार और उनकी अतिरंजित शैली चित्रांकन सोशल मीडिया पर लोकप्रियता तब मिली जब कुछ उल्लेखनीय नाम (एरीका बडू, स्नूप डॉग, मार्टिन लॉरेंस) ने वर्षों पहले अपने काम को साझा किया; उस प्रदर्शन के बाद से, उन्होंने शो में प्रदर्शन किया है और स्वतंत्र रूप से प्रिंट बेचना जारी रखा है। लेकिन उनका बड़ा ब्रेक, यकीनन, पिछली गर्मियों में आया, जब उन्हें प्रचार को चित्रित करने के लिए ऑडिशन के लिए आमंत्रित किया गया था कला सीजन तीन के लिए एफएक्स‘एस अटलांटा (जिसका प्रीमियर 24 मार्च को हुआ था)। इसे होर्डिंग, बस स्टॉप पर देखा जा सकता है, और लॉस एंजिल्स के आसपास और पूरे देश के शहरों में दीवारों पर प्लास्टर किया जा सकता है।

“मुझे यह शो पसंद है,” स्मिथ कहते हैं। “मैं क्या देख रहा हूँ डोनाल्ड ग्लोवर जब मैं हाई स्कूल में था तब से कर रहा हूं जब वह YouTube पर था। ”

स्मिथ की शैली को “एफ्रो-अतियथार्थवादी” के रूप में सबसे अच्छी तरह से परिभाषित किया गया है, एक प्रयोगात्मक, सनकी, बेतुका दृश्य कहानी कहने पर ले जाता है जो दिखाता है काला ऐसे चेहरों की फिर से कल्पना की जाती है जो वास्तविकता से परे दिखाई देते हैं लेकिन पूरी तरह से मानवीय रहते हैं। शो के चार मुख्य कलाकारों के चित्रों को चित्रित करने के अलावा, स्मिथ ने भी चित्रित किया अटलांटा अपने क्लासिक टाइपफेस में शीर्षक और पोस्टर पर देखे जाने वाले हर दूसरे तत्व (एफिल टॉवर, एक रहस्यमय रेगिस्तान परिदृश्य)। अंतिम परिणाम इन सभी अलग-अलग तेल चित्रों को एक-दूसरे पर आरोपित दिखाता है, जिससे शो और उसके ब्रह्मांड का तेज आसवन होता है।

स्मिथ ने बात की हॉलीवुड रिपोर्टर इस अवसर को उन्होंने कैसे ग्रहण किया, उनकी रचनात्मक प्रक्रिया कैसी दिखती है, और उनकी एफ्रो-अतियथार्थवादी शैली के पीछे की प्रेरणाओं के बारे में फोन द्वारा।

आलसी भरी हुई छवि

कलाकार अलीम स्मिथ द्वारा एफएक्स अटलांटा के लिए मुख्य कला।
विषय / हुलु के सौजन्य से

ऐसा कैसे हुआ कि आप इसका वर्णन करेंगे अटलांटा सीजन 3 प्रमुख कला?

अगस्त 2021 में, किसी ने FX से नहीं बल्कि एक व्यक्ति जो उनके सभी प्रोजेक्ट्स के लिए फैसिलिटेटर की तरह था, ने मुझे मारा और मुझसे पूछा कि क्या मैं इस पर काम करना चाहता हूं। अटलांटा पोस्टर यह एक ऑडिशन के साथ शुरू हुआ: मुझे ये ब्लैक एंड व्हाइट तस्वीरें खींचनी थीं। मैंने शायद 80 चित्रों की तरह आकर्षित किया, इन चेहरों को विकृत और विकृत कैसे किया जा सकता है, इसके विभिन्न पुनरावृत्तियों। फिर मैं उस दौर से आगे निकल गया।

मुझे फिर से वही सटीक चरण करना था, लेकिन अब रंग में और अन्य छोटे विवरण जोड़ना, जो शायद अन्य 100 चित्रों की तरह था – और उन्होंने उन्हें मंजूरी दे दी। फिर उन्हें आखिरकार प्रतिभा की नई तस्वीरें मिलीं। इसलिए मुझे पूरी प्रक्रिया को फिर से करना पड़ा, और इस बार और अधिक संपादन के साथ यह और भी सख्त था।

जब मैं सभी ईमेल थ्रेड्स के माध्यम से पीछे मुड़कर देखता हूं, तो उस बिंदु तक पहुंचने के लिए 300 से अधिक चित्र थे जहां मैं चित्रों को चित्रित करना शुरू कर सकता था। इसलिए पांच महीने से मैं किसी पेंटिंग पर काम नहीं कर रहा था। मैं सिर्फ डिजिटल प्रस्तुति और रेखाचित्र कर रहा था – कुछ भौतिक रेखाचित्र भी – सीधे पांच महीने के लिए, बस उस बिंदु पर पहुंचने के लिए जहां वे हो सकते थे, “ठीक है, अब आप पेंट कर सकते हैं।”

आपने इस असाइनमेंट को कैसे अपनाया और आपकी रचनात्मक प्रक्रिया क्या है? आप कौन से टूल्स और सॉफ्टवेयर का उपयोग करते हैं?

मैं वास्तव में एक डिजिटल चित्रकार नहीं हूं, मैं बहुत अधिक हाथ से काम करने वाला, तेल चित्रकार हूं। [Sometimes] थोड़ा सा ऐक्रेलिक पेंट। मुझे मूर्ति बनाना पसंद है।

तो हम जो पोस्टर और होर्डिंग देखते हैं, वे आपके तेल चित्रों के प्रिंट हैं?

हाँ, वे हैं। मेरे द्वारा डिजिटल संपादन करने का एकमात्र कारण यह है कि ऐसा कोई तरीका नहीं है जिससे मैं कई संपादनों को हाथ से खींच सकूं। मैं एक स्केच करता, और फिर मैं इसे डिजिटाइज़ करता ताकि मैं फ़ोटोशॉप और अपने आईपैड पर थोड़ा संपादन कर सकूं।

जब वे सहमत हुए कि ये सही चित्र थे और सब कुछ अच्छा था, फिर मुझे उन्हें पेंट करने की अनुमति थी। मैं कहूंगा कि मुझे एक साथ आठ चित्र बनाने थे। और मुझे इसे वैसे ही पेंट करना था जैसे मैं इसे फोटोशॉप में कर रहा था। इसलिए मुझे पात्रों के आठ अलग-अलग संस्करणों को चित्रित करना पड़ा, ताकि उनके पास विकल्प हो सकें: वैन के तीन अलग-अलग संस्करण [Zazie Beetz]पेपर बोइस के दो अलग-अलग संस्करण [Brian Tyree Henry]दारा के दो भिन्न संस्करण [LaKeith Stanfield]और केवल एक कमाई [Donald Glover].

मुझे सभी व्यक्तिगत चित्रों को चित्रित करना था। फिर मुझे पृष्ठभूमि में सभी अलग-अलग छोटे चिह्नों को चित्रित करना था जो शायद 15 अलग-अलग छोटे चित्रों की तरह थे, फिर मुझे वास्तविक आकाश को पृष्ठभूमि में चित्रित करना पड़ा – वह दो अलग-अलग पेंटिंग थी। और मुझे जमीन और एक-दो परछाइयों को रंगना था, जो लगभग तीन से चार अलग-अलग पेंटिंग थीं।

आलसी भरी हुई छवि

काव्य न्याय और रोल सेफ
अलीम स्मिथ की सौजन्य

जब आप FX के लिए ड्राफ्ट बना रहे थे और अटलांटा टीमों, उनकी प्रतिक्रिया कैसी थी?

वे चाहते थे कि मैं पीछे हट जाऊं; मैं बहुत अजीब हो गया। मैं वास्तव में कुछ अजीब कार्य शैलियों के साथ आया था। लेकिन वे चाहते थे कि मैं इसे वापस डायल कर दूं ताकि लोग अभी भी पहचान सकें कि यह कौन था।

आपको क्यों लगता है कि विषय में हैं अटलांटा अपनी पेंटिंग शैली के साथ अच्छी तरह से जाल? एफ्रो-अतियथार्थवादी के बारे में क्या है अटलांटा?

मेरे लिए एफ्रो-अतियथार्थवादी क्या है अटलांटा बस इसका अस्तित्व है… और इसे कितनी अच्छी तरह से प्राप्त किया गया है। जैसे, यह असली है।

आप अपने रंगों का चयन कैसे करते हैं? आप किस प्रकार की मनोदशाओं और भावनाओं को चित्रित करने का प्रयास करते हैं?

मुझे लगता है कि मैं वास्तव में उन्हें इस आधार पर चुनता हूं कि मैं कपड़ों से कैसे मेल खाता हूं। और साथ ही, जब मैं कला विद्यालय में था, तो यह ज्यादातर ब्लैक एंड व्हाइट था। और रंगीन पेंसिल और मार्कर इतने महंगे थे। तो मैं बस जो भी रंग मेरे पास था उसका उपयोग करूंगा और उन्हें रंग मूल्य के आधार पर काम कर दूंगा। मैं एक ग्रेस्केल का उपयोग कर रहा था लेकिन रंगों के साथ; आप किसी भी रंग का उपयोग तब तक कर सकते हैं जब तक आप रंगों और टोन के रंग ढाल पैमाने का पालन कर रहे हों।

क्या आपको इस प्रक्रिया के दौरान डोनाल्ड ग्लोवर या कलाकारों के किसी सदस्य से मिलने का मौका मिला?

मैं उनसे नहीं मिला। लेकिन मुझे पता है कि कुछ अभिनेताओं को शायद मूल पेंटिंग मिल जाएगी। और मुझे पता है कि उन सभी को अपनी समानता पर हस्ताक्षर करना था, इसलिए मैं तब तक पेंटिंग शुरू नहीं कर सका जब तक कि वे सभी यह नहीं कहते: “हां, यह मेरे जैसा दिखता है।”

आलसी भरी हुई छवि

अभिमानी और रोना जॉर्डन
अलीम स्मिथ की सौजन्य

आपका काम पिछले फरवरी में लॉस एंजिल्स में “फैमिली रीयूनियन” नामक एक इंस्टाग्राम पॉप-अप प्रदर्शनी में दिखाया गया था, जो ब्लैक मेम संस्कृति को श्रद्धांजलि देता है। मीम्स और टीवी शो के पात्रों जैसे लोकप्रिय मीडिया से कला बनाते समय कुछ चुनौतियाँ क्या आती हैं?

मुझे लगता है कि एकमात्र चुनौती तब होती है जब आप ऐसे लोगों की तस्वीरें बना रहे होते हैं जिन्हें लोग पहले से जानते हैं, और यह सुनिश्चित करते हैं कि मैं बहुत अजीब न हो जाऊं। यह सुनिश्चित करना कि भले ही आंख केंद्र से दूर हो, और मुंह चेहरे के किनारे से लटक रहा हो, फिर भी आप आम तौर पर बता सकते हैं कि वह व्यक्ति कौन है। यह शायद सबसे बड़ी चुनौती है: बस यह सुनिश्चित कर लें कि आप समानता को पर्याप्त रूप से पकड़ लेते हैं।

जब आपने आखिरकार दुनिया में पोस्टर देखे तो कैसा लगा?

यह असली था। मैं महीनों से टुकड़ों को देख रहा हूं, इसलिए उन्हें अपने स्टूडियो के बाहर और कंप्यूटर स्क्रीन के बाहर देखना अभी भी ईमानदारी से असली है। जब मैं छोटे हूलू आइकन को देखता हूं तो मुझे पसंद होता है, “मैं कुछ महीने पहले ही शो देख रहा था। अब मेरी कला ही वह चीज है जो आपको शो की ओर ले जाती है!”

आप अंततः एफ्रो-अतियथार्थवाद को कैसे परिभाषित करते हैं, और आपके प्रभाव क्या हैं?

सबसे सरल संस्करण बस है: अजीब और काला। मेरे लिए, मुझे लगता है कि यह हिप-हॉप और डॉ सीस के चौराहे पर है। मुझे एहसास हुआ कि अतियथार्थवाद में मेरी दिलचस्पी डॉ. सीस के कारण है; मुझे लगता है कि डॉ. सीस के बहुत सारे चित्र सल्वाडोर डाली… और एमसी एस्चर से प्रेरित हैं। उन सभी अजीब, विकृत घरों को देखकर और पागल पात्रों के साथ डॉ सीस की कहानियों को पढ़ना और कविता के अलावा कुछ भी नहीं … यह हिप-हॉप और डॉ सीस के चौराहे की तरह है।



[ad_2]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here