Home Technology News प्रौद्योगिकी एलन मस्‍क की मांग जल्‍द पूरी करेगा Twitter, यूजर्स को मिल सकता है एडिट बटन

एलन मस्‍क की मांग जल्‍द पूरी करेगा Twitter, यूजर्स को मिल सकता है एडिट बटन

0
एलन मस्‍क की मांग जल्‍द पूरी करेगा Twitter, यूजर्स को मिल सकता है एडिट बटन

[ad_1]

नई दिल्‍ली. माइक्रो ब्‍लागिंग साइट ट्विटर (twitter) पर जल्‍द ही एक बड़ा बदलाव हो सकता है. ट्विटर अपने यूजर्स को ट्विट को एडिट करने की सुविधा प्रदान कर सकता है. इसके लिए ट्विटर के फीचर्स में एडिट बटन (Tweet Edit Button) को जोड़ा जाएगा. कंपनी इस फीचर पर काम कर रही है और अब एक वीडियो सामने आया है जिसमें ट्विटर के इस एडिट बटन को दिखाया गया है.

गौरतलब है की हाल ही में ट्विटर को खरीदने वाले टेस्‍ला (Tesla) सीईओ एलन मस्‍क (Elon Musk) लंबे समय से एडिट बटन की मांग ट्विटर से करते रहे हैं. अब लगता है कि उनकी यह मांग जल्‍द ही पूरी होने वाली है. वैसे मस्‍क के ट्विटर खरीदने के बाद से ही यह कयास लगाए जा रहे थे कि ट्विटर में एडिट बटन जुड़ेगा.

ये भी पढ़ें : WhatsApp का नया फीचर! इंस्टाग्राम की तरह अब इसपर भी स्टेटस पर भेज सकेंगे शानदार Emojis

वीडियो में दिखा एडिट बटन
मनीकंट्रोल डॉट कॉम की एक रिपोर्ट के मुताबिक ऐप रिसर्चर और रिवर्स इंजीनियर जेन मैनचुन वॉन्ग (Jane Manchun Wong)  ने मंगलवार को ट्विटर पर एक वीडियो डालकर इस एडिट बटन से दुनिया को रूबरू कराया है. वीडियो में जेन मैनचुन वॉन्ग ने बताया है की कैसे ट्विट को एडिट किया जाएगा. हालांकि वॉन्‍ग भी इस एडिट बटन से फिलहाल पूरी तरह संतुष्‍ट नहीं है और उनका कहना है कि यह बैंडविथ और मीडिया प्रोसिंसग का एक कुशल प्रयोग नहीं है.

यहां दिखेगा एडिट बटन

यूजर्स को सभी ट्वीट के ऊपर राइट हैंड साइड पर तीन डॉट बनी होती हैं. इस पर क्लिक करने पर कई ऑप्‍शन आते हैं.  एडिट फीचर लॉन्च होने के बाद इसी में अब एक ऑप्शन “Edit Tweet” का होगा. इस पर क्लिक करने के बाद यूजर्स अपने ट्वीट को एडिट कर सकेगा. वहीं वॉन्‍ग ने अपने ट्विट में बताया है कि अभी रिलीज नहीं किया गया एडिट बटन का मौजूदा वर्जन मीडिया (फोटो, वीडियो, GIF आदि) को दोबारा प्रयोग करने की जगह दोबारा अपलोड करता है. साथ ही इसने वॉन्‍ग के वीडियो को फोटो में बदल दिया.

ये भी पढ़ें : Apple iPhone 14 सीरीज़ की डिज़ाइन लीक, इस कलर में आएंगे ये 4 नए मॉडल

एडिट बटन कब तक लॉन्‍च किया जाएगा, इसके बारे में वॉन्‍ग ने कुछ नहीं बताया है. ट्विटर के एडिट बटन को लेकर अभी तक जो जानकारी सामने आ रही है, उसके मुताबिक यूजर्स ट्वीट करने के 30 मिनट तक ही एडिट कर पाएंगे. इसका मतलब यह हुआ कि 30 मिनट के बाद यूजर्स अपने ट्वीट में किसी तरह का फेरबदल नहीं कर पाएंगे. इसके अलावा यूजर्स को अपने ट्वीट के साथ अपलोड किए गए मीडिया को भी पूरी तरह से बदलने का मौका मिलेगा.

Tags: Elon Musk, Portable gadgets, Tech news, Twitter

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here