Home स्वास्थ्य ऑफिस की थकान चेहरे पर दिखने लगी है तो ये टिप्स देंगे फ्रेश लुक

ऑफिस की थकान चेहरे पर दिखने लगी है तो ये टिप्स देंगे फ्रेश लुक

0
ऑफिस की थकान चेहरे पर दिखने लगी है तो ये टिप्स देंगे फ्रेश लुक

[ad_1]

हाइलाइट्स

ऑफिस की थकान को दूर कर सकती है एक कप कॉफी.
काम के दौरान बीच में ब्रे‍क लेना है जरूरी.
ऑफिस में एनर्जेटिक रहने के लिए बढ़ाएं पानी का इनटेक.

Fresh Look In Office- ऑफिस का वर्क प्रेशर और लगातार स्‍क्रीन के सामने काम करने से चेहरे पर थकान नजर आने लगती है. काम की थकान की वजह से चेहरा बेजान और मुरझाया हुआ लगने लगता है. ऐसे में यदि कोई मीटिंग या फंक्‍शन में जाना पड़ जाए तो बड़ा ऑकवर्ड सा लगता है. बिजी रहने और पर्याप्‍त नींद न होने की वजह से चेहरा डल दिखने लगता है. ऑफिस में हमेशा फ्रेश और एनर्जेटिक दिखने के लिए जरूरी है कि लाइफस्‍टाइल में बदलाव किए जाएं. साथ ही काम के साथ खुद के लिए भी क्‍वालिटी टाइम निकाला जाए. ऑफिस की थकान को दूर करने के लिए कुछ इंस्‍टैंट टिप्‍स आजमाए जा सकते हैं जैसे- टचअप,  वॉक और गपशप. चलिए जानते हैं ऑफिस में फ्रेश लुक के लिए कौन से टिप्‍स काम आ सकते हैं.

काम के बीच में लें ब्रेक
ज्‍यादा देर तक बैठे या खड़े रहने से थकावट महसूस होने लगती है. जो चेहरे पर भी साफ दिखाई देती है. ऐसे में जरूरी है कि काम के बीच में ब्रेक लिया जाए. हेल्‍थलाइन के अनुसार ऑफिस में वर्क प्रेशर काफी बढ़ गया है जिस वजह से लोग खुद के लिए समय ही नहीं निकाल पाते. ऑफिस की थकान को दूर करने के लिए काम के बीच में 10 से 15 मिनट का ब्रेक लेना जरूरी है. ब्रेक लेने से चेहरे पर फ्रेश लुक तो आएगा ही साथ ही बॉडी काम करने के लिए भी एनर्जी स्‍टोर कर लेगी.



करें टचअप
ऑफिस में लगातार काम करते रहने से चेहरे पर थकान आने लगती है साथ ही मेकअप भी डल और बेजान लगने लगता है. ऐसे में फ्रेश लुक के लिए टचअप किया जा सकता है. टचअप के लिए चेहरे को वेट टिशू से साफ कर दोबारा से लाइट फाउंडेशन अप्‍लाई किया जा सकता है. साथ ही लिपस्टिक को भी दोबारा से लगाया जा सकता है.

यह भी पढ़ें- वजन कम करने के लिए करें ये योगाभ्‍यास, पूरे बॉडी के फैट को करता है कम

अधिक पिएं पानी
ऑफिस में काम के दौरान लाइट मील लें लेकिन पानी के इनटेक को बढ़ाया जा सकता है. कई बार पानी कम पीने से भी चेहरे पर थकान दिखाई देने लगती है. कम पानी पीने से बॉडी जल्‍दी थक जाती है और डिहाइड्रेशन का खतरा भी बढ़ जाता है. दिनभर में कम से कम 3 से 4 लीटर पानी पीना हेल्‍थ के लिए जरूरी है.

यह भी पढ़ेंः फिट और हेल्दी रहने के लिए करें स्विमिंग, हार्ट डिजीज का खतरा होगा कम

थकान को दूर करेगी कॉफी
लगातार स्‍‍क्रीन के सामने काम करने से चेहरे पर थकान आने लगती है. इसके अलावा आंखें भी भारी और थकी हुई लगने लगती हैं. थकान को दूर करने के लिए जरूरी है कि दिन में एक से दो बार कॉफी का सेवन किया जाए. कॉफी में कैफीन की मात्रा अधिक होती है जो बॉडी को इंस्‍टैंट एनर्जी देने का काम करती है. लेकिन कॉफी का अधिक सेवन हेल्‍थ पर बुरा प्रभाव भी डाल सकता है इसलिए एक या दो कप से अधिक कॉफी न पिएं.

Tags: Lifestyle, Office, Tips and Tricks

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here