Home Entertainment सिनेमा ऑस्कर विजेता एक्टर विलियम हर्ट का निधन, ‘कैप्टन अमेरिका’ में आ चुके हैं नजर

ऑस्कर विजेता एक्टर विलियम हर्ट का निधन, ‘कैप्टन अमेरिका’ में आ चुके हैं नजर

0
ऑस्कर विजेता एक्टर विलियम हर्ट का निधन, ‘कैप्टन अमेरिका’ में आ चुके हैं नजर

[ad_1]

ऑस्कर विनिंग एक्टर विलियम हर्ट का निधन (William Hurt died) हो गया है. वह 71 साल के थे. अपने 72वें जन्मदिन से ठीक एक दिन पहले उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया. विलियम न सिर्फ ‘मार्वल’  और  ‘कैप्टन अमेरिका’ जैसी फिल्मों में काम किया बल्कि उन्होंने अन्य कई बड़े प्रोडक्शन हाउसेज के साथ भी काम किया है. विलियम हॉलीवुड के दिग्गज एक्टर्स  में से एक थे. ‘कैप्टन अमेरिका’, ‘ब्लैक विडो’, ‘द इंक्रेडिबल हल्क’ जैसी फिल्मों में अपने अभिनय से लोगों के दिलों को जीतने वाले एक्टर विलियम हर्ट ने कैंसर से जिंदगी की जंग हार गए.

विलियम हर्ट (William Hurt) ने साल 2018 में कैंसर की बीमारी से खुद के ग्रसित होने की बात कही था. विलियम हर्ट टर्मिनल प्रोस्टेट कैंसर से पीड़ित थे, जो उनकी हड्डियों तक फैल चुका था. एक्टर के निधन के बारे में उनके बेटे विल ने इस दुखद जानकारी को शेयर किया.

विल ने लिखा- ‘मेरे प्रिय पिता, ऑस्कर विनिंग एक्टर विलियम हर्ट के निधन पर उनका पूरा हर्ट परिवार बेहद दुखी है. उन्होंने बहुत शांतिपूर्ण ढंग से अपने परिवार के बीच अपने प्राण त्याग दिए. परिवार इस वक्त उनकी निजता के सम्मान की रिक्वेस्ट करता है.’

विलियम ने ‘किस ऑफ स्पाइडर वूमेन’ में एक होमोसेक्सुअल शख्स का किरदार निभाया था जो कि एक पॉलिटिकल प्रिजनर के साथ जेल शेयर करता है. इस रोल के लिए उन्हें ऑस्कर अवॉर्ड मिला था. इसके साथ उन्हें ‘A History of Violence’ में अपने काम के लिए साल 2005 में बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर के रोल के लिए ऑस्कर में नॉमिनेट किया गया था. इसके अलावा उन्हें ‘चिल्ड्रन ऑफ ए लेसर गॉड’ और ‘ब्रॉडकास्ट न्यूज’ के लिए लिए ऑस्कर में नॉमिनेट किया गया था.

Tags: Hollywood

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here