Home Technology News प्रौद्योगिकी कंपनी पर्सनल डेटा कब, कैसे और किस वजह से यूज करती है पता चलेगा, एक्सेप्ट करने के लिए यूजर बाध्य नहीं | When, how and for what reason the company uses personal data, the user will not be obliged to accept it.

कंपनी पर्सनल डेटा कब, कैसे और किस वजह से यूज करती है पता चलेगा, एक्सेप्ट करने के लिए यूजर बाध्य नहीं | When, how and for what reason the company uses personal data, the user will not be obliged to accept it.

0
कंपनी पर्सनल डेटा कब, कैसे और किस वजह से यूज करती है पता चलेगा, एक्सेप्ट करने के लिए यूजर बाध्य नहीं | When, how and for what reason the company uses personal data, the user will not be obliged to accept it.

[ad_1]

  • Hindi News
  • Tech auto
  • When, How And For What Reason The Company Uses Personal Data, The User Will Not Be Obliged To Accept It.

नई दिल्ली8 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

सोशल मीडिया की दिग्गज कंपनी मेटा ने अपनी प्राइवेसी पॉलिसी को एक बार फिर अपडेट किया है। गुरुवार को मेटा ने कहा कि वो फेसबुक, मैसेंजर और इंस्टाग्राम के लिए अपने डेटा पॉलिसी को अपडेट करने जा रहा है। इस अपडेट के बाद यूजर्स को पता चलेगा कि उनका पर्सनल डेटा कंपनी कब, कैसे और किस वजह से यूज करती है।

कंपनी ने बताया कि इस नई पॉलिसी का नाम प्राइवेसी पॉलिसी है, जो 26 जुलाई से लागू किया जाएगा। तो चलिए मेटा की इस प्राइवेसी पॉलिसी के बारे में जनते हैं।

मेटा ने पेश की नई प्राइवेसी पॉलिसी
इस अपडेट पॉलिसी में मेटा अब अपने यूजर्स को ज्यादा अच्छी तरीके से और साफ-साफ ये समझा पाएगा कि कंपनी यूजर्स का पर्सनल डेटा का किस तरह से यूज करती है। यूजर्स को इसमें लोकेशन रिलेटेड के साथ इंटरनल प्रोटोकॉल एड्रेस की भी डिटेल मिलेगी।

मेटा ने ये भी कहा कि प्राइवेसी पॉलिसी के अलावा फेसबुक, मैसेंजर और इंस्टाग्राम के टर्म ऑफ सर्विस को भी यूजर्स की जरूरत के हिसाब से अपडेट किया गया है। आपको बता दें कि हाल ही में अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया और भारत समेत कई यूरोपीय देशों की सरकारों ने मेटा की प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर विरोध जताया था और कड़े निर्देष भी दिए थे।

भारतीय यूजर्स के लिए अनिवार्य नहीं नई पॉलिसी
भारत की सरकार ने भी मेटा को कड़े निर्देष देते हुए कहा था कि वो ऐसी प्राइवेसी पॉलिसी बिल्कुल ना बनाए, जिससे नागरिकों की प्राइवेसी पर जरा सा भी प्रभाव पड़े। इस वजह से मेटा ने गुरुवार को अपने नई प्राइवेसी पॉलिसी को लागू करने का ऐलान करते हुए कहा कि भारतीय यूजर्स के लिए मेटा की नई प्राइवेसी पॉलिसी को एक्सेप्ट करना अनिवार्य नहीं होगा।

भारतीय यूजर्स चाहें तो नई प्राइवेसी पॉलिसी को स्वीकार कर सकते हैं और ना चाहें तो नहीं भी कर सकते हैं। उस परिस्थिति में भी भारतीय यूजर्स को मेटा के किसी भी प्लेटफॉर्म को यूज करने में कोई दिक्कत नहीं आएगी।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here