Home Entertainment सिनेमा कठोर कोरियाई युद्ध महाकाव्य में जोनाथन मेजर – हॉलीवुड रिपोर्टर

कठोर कोरियाई युद्ध महाकाव्य में जोनाथन मेजर – हॉलीवुड रिपोर्टर

0
कठोर कोरियाई युद्ध महाकाव्य में जोनाथन मेजर – हॉलीवुड रिपोर्टर

अगर आप मार्केटिंग पर विश्वास करते हैं, तो भक्तिकोरियाई युद्ध के दौरान स्थापित एक प्रेरणादायक हवाई युद्ध महाकाव्य, के बारे में सोचा जाना बहुत पसंद है टॉप गन: कॉर्सयर।

हालांकि, आईमैक्स स्कोप, उभरते स्कोर और फ्लाईबॉय स्वैगर को हटा दें, और जो कुछ भी रहता है वह ब्लैंड, पीटा-डाउन वॉर मूवी ट्रॉप्स का एक खोखला खोल है जो छोड़ देता है जोनाथन मेजर्स नौसेना के इतिहास में पहले ब्लैक एविएटर के अपने गहरे जड़ वाले प्रमुख चित्रण के साथ प्रभावी ढंग से खुद को बचाने के लिए।

भक्ति

तल – रेखा

कड़ाई से मानक-मुद्दा।

स्थान: टोरंटो अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (विशेष प्रस्तुतियाँ)
रिलीज़ की तारीख: शुक्रवार 23 नवंबर (सोनी)
फेंकना: जोनाथन मेजर्स, ग्लेन पॉवेल, क्रिस्टीना जैक्सन, थॉमस सदोस्की, जो जोनास
निर्देशक: जद डिलार्ड
पटकथा लेखक: जेक क्रेन, जोनाथन एएच स्टीवर्ट

रेटेड पीजी -13, 2 घंटे 18 मिनट

एडम माकोस द्वारा उसी नाम की पुस्तक के आधार पर, जिसमें मेजर के जेसी ब्राउन और उनके साथी विंगमैन, टॉम हडनर (ग्लेन पॉवेल द्वारा अभिनीत) के बीच दोस्ती का वर्णन किया गया है, कहानी को निर्देशक जेडी डिलार्ड (स्वयं द) द्वारा पर्दे पर लाया गया है। अमेरिकी नौसेना के ब्लू एंजल्स स्क्वाड्रन के केवल दूसरे अफ्रीकी अमेरिकी सदस्य का बेटा) बहुत सम्मान के साथ लेकिन अपर्याप्त नाटकीय गहराई के साथ।

द्वितीय विश्व युद्ध की समाप्ति के बाद से पांच साल बीत चुके हैं, और यह 1950 है, अमेरिकी नौसेना के बुनियादी उड़ान प्रशिक्षण कार्यक्रम में एनसाइन ब्राउन की उपस्थिति पर किसी का ध्यान नहीं जाता है; वह लगातार खुद को अपने साथी अधिकारियों की नुकीली और लापरवाही से जातिवादी टिप्पणियों को खारिज करते हुए पाता है। जब वह पहली बार हडनर से मिलता है, एक सीधी-तीर नई भर्ती, ब्राउन एक सम्मानजनक बनाने के लिए आगे बढ़ता है यदि सावधानीपूर्वक अन्नापोलिस स्नातक के साथ हाथ की लंबाई की दोस्ती।

एक आदमी जो यह तर्क देता है कि वह कभी ऐसे विमान से नहीं मिला है जिसे वह नहीं उतर सकता है, ब्राउन उसके दावे पर संदेह करना शुरू कर देता है जब वह पहली बार वॉट एफ4यू कोर्सेर में चढ़ता है, जिसने अपनी लंबी नाक के कारण अशुभ उपनाम “विडो मेकर” अर्जित किया है, जो अस्पष्ट दृश्यता, और लैंडिंग पर अनियंत्रित रूप से उछाल की प्रवृत्ति। लेकिन जल्द ही ब्राउन और हडनर ने गुल-पंख वाले विमान को वश में करना सीख लिया और कोरियाई युद्ध के फैलने से पहले यूएसएस लेटे पर सवार फाइट स्क्वाड्रन 32 को सौंपा गया।

माकोस उपन्यास को अपनाने में, पटकथा लेखक जेक क्रेन और जोनाथन एएच स्टीवर्ट कठोर संवाद के साथ सामान्य युद्ध चित्र प्लैटिट्यूड को टटोलने के लिए संतुष्ट प्रतीत होते हैं जिसमें एक निर्देश पुस्तिका के सभी व्यक्तित्व हैं। इस बीच, निर्देशक डिलार्ड तैयार किए गए नाटकीय विरामों के पक्षधर हैं जो महत्वपूर्ण तनाव या गति के रास्ते में आते रहते हैं। यहां तक ​​​​कि कान्स में छुट्टी के दौरान एक दृश्य, जब एलिजाबेथ टेलर (सेरिंडा स्वान) के साथ एक मौका समुद्र तट मुठभेड़ के परिणामस्वरूप एक कैसीनो में उसके साथ पार्टी करने का निमंत्रण मिलता है, तो वह बेजान और बेवजह महसूस करता है। लंबा।

अपने रास्ते में उन काफी बाधाओं के बावजूद, मेजर, जिनके हालिया क्रेडिट में शामिल हैं लवक्राफ्ट देश तथा जितना कठिन वे गिरते हैंअपने चरित्र में भावनात्मक दृढ़ विश्वास की एक जबरदस्त मात्रा का निवेश करता है – चाहे वह अपनी समर्पित पत्नी, डेज़ी (क्रिस्टीना जैक्सन) के साथ घर पर खेल रहा हो, या एक दर्पण में अपने प्रतिबिंब का चित्रण कर रहा हो, दर्द से हर आहत / नस्लवादी बात का पाठ कर रहा हो जो कभी उस पर निर्देशित थी .

पॉवेल, जो . में भी दिखाई दिए टॉप गन: मावेरिकके साथ काम करने के लिए उतना नहीं दिया जाता है – उसका चरित्र तुलनात्मक रूप से एक आभासी साइबर है, जिसमें बैकस्टोरी के रूप में बहुत कम है, और केवल वास्तव में उद्देश्य की समानता पाता है जब उसे अपने घायल साथी के बचाव में आना चाहिए।

पूर्ण चरित्र विकास के अभाव में, जो जोनास और निक हार्ग्रोव द्वारा निभाए गए लोगों सहित उनके साथी यात्रियों के पास अपनी छाप छोड़ने का और भी कम अवसर होता है।

सौभाग्य से, सिनेमैटोग्राफर एरिक मेसेर्शमिड्ट (मानको) उन आईमैक्स-योग्य हवाई दृश्यों के साथ चीजों को जीवंत करने का प्रबंधन करता है, जिन्हें साउंडट्रैक पर लेडी गागा की अनुपस्थिति में भी, चंदा डैंसी के अति-मॉड्यूलेटेड संगीत संकेतों की थोड़ी सी भी उत्तेजना पर किक करने की आवश्यकता नहीं थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here