Home Entertainment सिनेमा कथित तौर पर डेटा के दुरुपयोग के लिए ट्विटर $150M का भुगतान निपटान FTC, DOJ में करेगा – हॉलीवुड रिपोर्टर

कथित तौर पर डेटा के दुरुपयोग के लिए ट्विटर $150M का भुगतान निपटान FTC, DOJ में करेगा – हॉलीवुड रिपोर्टर

0
कथित तौर पर डेटा के दुरुपयोग के लिए ट्विटर $150M का भुगतान निपटान FTC, DOJ में करेगा – हॉलीवुड रिपोर्टर

[ad_1]

ट्विटर न्याय विभाग और संघीय व्यापार आयोग के संयुक्त मुकदमे को हल करने के लिए $150 मिलियन का भुगतान करेगा, जिसमें यह आरोप लगाया गया है कि विज्ञापनदाताओं को लक्षित विज्ञापन के लिए उपयोगकर्ताओं की संपर्क जानकारी तक पहुंच प्रदान करना अवैध है।

“कम से कम मई 2013 से कम से कम सितंबर 2019 तक, ट्विटर ने अपनी ऑनलाइन संचार सेवा के उपयोगकर्ताओं को गलत तरीके से प्रस्तुत किया कि किस हद तक यह उनकी गैर-सार्वजनिक संपर्क जानकारी की सुरक्षा और गोपनीयता को बनाए रखता है और संरक्षित करता है,” शिकायत पढ़ता है। “विशेष रूप से, जबकि ट्विटर ने उपयोगकर्ताओं को प्रतिनिधित्व किया कि उसने अपने खातों को सुरक्षित करने के लिए अपने टेलीफोन नंबर और ईमेल पते एकत्र किए, ट्विटर यह खुलासा करने में असफल रहा कि उसने विज्ञापनदाताओं को अपने पसंदीदा दर्शकों तक पहुंचने में सहायता के लिए उपयोगकर्ता संपर्क जानकारी का भी उपयोग किया।”

ट्विटर ने उपयोगकर्ताओं से अपने खातों की सुरक्षा के लिए अपने फोन नंबर और ईमेल पते देने के लिए कहा। हालांकि, कंपनी ने 2011 के एफटीसी आदेश के उल्लंघन में विशिष्ट उपयोगकर्ताओं को लक्षित करने के लिए विज्ञापनदाताओं को डेटा का उपयोग करने की अनुमति देकर इस प्रथा से अवैध रूप से लाभ उठाया, जिससे ट्विटर को अपनी सुरक्षा और गोपनीयता प्रथाओं को गलत तरीके से प्रस्तुत करने से रोक दिया गया, मुकदमा ने आरोप लगाया।

निपटान के तहत, जिसे उसी दिन कैलिफोर्निया संघीय अदालत में शिकायत के रूप में दायर किया गया था, ट्विटर को एकत्र किए गए डेटा से और अधिक मुनाफा कमाने से प्रतिबंधित कर दिया जाएगा। उपभोक्ता डेटा की सुरक्षा में सुधार के उद्देश्य से उपाय करने की भी आवश्यकता होगी, जिसमें “व्यापक गोपनीयता और सूचना सुरक्षा कार्यक्रम को लागू करने की आवश्यकता शामिल है, जिसमें उपयोगकर्ता की जानकारी की सुरक्षा और आंतरिक और बाहरी डेटा गोपनीयता जोखिमों का आकलन करने के लिए व्यापक प्रक्रियाएं हैं।” प्रस्तावित सौदे में कार्यक्रम विस्तृत नहीं है।

ट्विटर मुख्य रूप से कंपनियों को “प्रचारित उत्पादों” के माध्यम से विज्ञापन करने की अनुमति देता है, जो प्रचारित ट्वीट्स, प्रचारित खातों और प्रचारित रुझानों का रूप ले सकता है। यह विभिन्न सेवाएं प्रदान करता है जिनका उपयोग विज्ञापनदाता अपने लक्षित दर्शकों तक पहुंचने के लिए कर सकते हैं, जिनमें “अनुरूप दर्शक” और “साझेदार दर्शक” शामिल हैं। पूर्व विज्ञापनदाताओं को उन टेलीफोन नंबरों और ईमेल पतों का मिलान करके उपयोगकर्ताओं के विशिष्ट समूहों को लक्षित करने की अनुमति देता है जो वह विज्ञापनदाताओं की समान प्रकार की जानकारी की मौजूदा सूची में एकत्र करता है, जबकि बाद वाला विज्ञापनदाताओं को डेटा ब्रोकरों से मार्केटिंग सूचियों को आयात करने की अनुमति देता है। संपर्क जानकारी ट्विटर द्वारा एकत्र की गई।

शिकायत के अनुसार, ट्विटर ने लक्षित विज्ञापन की सेवा के लिए खातों को प्रमाणित करने के उद्देश्य से एकत्र की गई व्यक्तिगत जानकारी का उपयोग किया और “अपनी अनुकूलित ऑडियंस और पार्टनर ऑडियंस सेवाओं के माध्यम से अपने स्वयं के व्यावसायिक हितों को आगे बढ़ाया।”

एक एफटीसी जांच के बाद, ट्विटर ने 2011 में इसी तरह के आरोपों का निपटारा किया कि उसने गलत तरीके से प्रस्तुत किया था कि ट्विटर ने गोपनीयता और सुरक्षा उपभोक्ता जानकारी को किस हद तक संरक्षित किया था। इसने कंपनी को डेटा को निजी रखने की सीमा के बारे में उपयोगकर्ताओं को और अधिक धोखा देने से प्रतिबंधित कर दिया।

यह अज्ञात है कि क्या एलोन मस्क, जिन्होंने ट्विटर खरीदने का प्रस्ताव करते समय मानक नियत-परिश्रम अधिकारों को माफ कर दिया, संघीय कानून प्रवर्तन अधिकारियों से मुकदमे के बारे में जानते थे। मंगलवार को दायर एक खुलासे में, उन्होंने प्रतिभूति और विनिमय आयोग को सूचित किया कि वह ट्विटर सौदे के लिए अपने मार्जिन ऋण को समाप्त होने देंगे और इक्विटी के साथ $ 33.5 बिलियन तक के वित्तपोषण के लिए प्रतिबद्ध होंगे।

मस्क ने शुरू में ट्विटर में अपनी हिस्सेदारी का खुलासा करने के बाद से टेस्ला के स्टॉक में लगभग 45 प्रतिशत की गिरावट आई है।

ट्विटर ने टिप्पणी के अनुरोध का तुरंत जवाब नहीं दिया।



[ad_2]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here