Home Entertainment सिनेमा कैनेडियन क्रिएटिव टैलेंट चार्ज 2022 ऑस्कर रेस से पता चला – हॉलीवुड रिपोर्टर

कैनेडियन क्रिएटिव टैलेंट चार्ज 2022 ऑस्कर रेस से पता चला – हॉलीवुड रिपोर्टर

0
कैनेडियन क्रिएटिव टैलेंट चार्ज 2022 ऑस्कर रेस से पता चला – हॉलीवुड रिपोर्टर

[ad_1]

गिलर्मो डेल टोरो जैसे ऑस्कर विजेताओं और दावेदारों की शूटिंग कर हॉलीवुड की सफलता के शिखर पर पहुंचे पानी का आकार तथा दुःस्वप्न गली ओंटारियो में।

इसलिए कनाडा के क्रिएटिव के साथ काम करने के वर्षों के बाद, हॉरर उस्ताद के टोरंटो सहयोगियों के बढ़ते वेब उसके साथ जुड़ने के लिए तैयार हैं शैक्षणिक पुरस्कार 27 मार्च को – और संभवतः विजेताओं के सर्कल में – अपने स्वयं के ऑस्कर नामांकन को पकड़ने के बाद। तमारा डेवेरेल, एक सर्वश्रेष्ठ प्रोडक्शन डिज़ाइन ऑस्कर नामांकित उनके काम के लिए नामांकित दुःस्वप्न गली – और जिसका डेल टोरो से रचनात्मक संबंध 1997 की टोरंटो-शॉट थ्रिलर पर एक कला निर्देशक के रूप में काम करने के लिए वापस जाता है भांड – कहते हैं कि हॉलीवुड निर्देशक ने अपने कनाडाई सहयोगियों के साथ स्थायी संबंध बनाए हैं।

“मैं गिलर्मो को लंबे समय से जानता हूं और मैं उसके साथ सहज हूं। वह बहुत मांग कर रहा है और वह अपने विभाग प्रमुखों को उत्कृष्टता के लिए प्रेरित करता है। लेकिन आपको धक्का दिया जाता है क्योंकि आप अपना काम अच्छी तरह से कर रहे हैं और वह जानता है कि उसके लिए क्या काम करता है … और कैसे सहयोग करना है, ”डेवरेल कहते हैं, जो वर्तमान में डेल टोरो की अगली आउटिंग पर काम कर रहा है, नेटफ्लिक्स जिज्ञासाओं का मंत्रिमंडल.

दुःस्वप्न गली कॉस्ट्यूम डिज़ाइनर लुइस सिकेरा, एक अन्य कनाडाई ऑस्कर नामांकित व्यक्ति, गूँजता है कि डेल टोरो अपने सहयोगियों से सर्वश्रेष्ठ निकालने का प्रबंधन कैसे करता है।

“वह हम में से प्रत्येक को रचनात्मक रूप से अपना सर्वश्रेष्ठ खेल लाने के लिए प्रेरित करता है,” सिकेरा बताता है टीहृदय. हॉलीवुड निर्देशकों के साथ काम करने की वह महत्वाकांक्षा, जो रचनात्मक रचनात्मक साझेदारी को पुरस्कृत करती है, चाहे उनकी चुनौतियां कुछ भी हों, कनाडाई लंबे समय से अमेरिकी उत्पादकों के साथ काम कर रहे हैं जो अपनी मूल फिल्मों और टीवी श्रृंखला की शूटिंग के लिए सीमा के उत्तर में तेजी से आते हैं।

और हाल ही में, प्रमुख रचनात्मक भूमिकाओं को भरने वाले एक व्यापक कनाडाई प्रतिभा पूल – वेशभूषा, सेट डिज़ाइन, प्रोस्थेटिक्स, विशेष प्रभाव, रचना और मेकअप / बाल – ने कैमरे के पीछे एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है क्योंकि हॉलीवुड स्टूडियो और स्ट्रीमर उत्पादन केंद्रों का विस्तार करते हैं। टोरंटो, वैंकूवर और मॉन्ट्रियल।

“हम अमेरिकी प्रस्तुतियों की सेवा कर रहे थे, इसलिए हमें बहुत अच्छा होना था। हमें बहुत अच्छा काम करना है। इसलिए कनाडा में प्रतिभा का वास्तविक खजाना है। यदि आप कनाडा में की गई फिल्मों को देखते हैं, तो अद्भुत निर्देशक और अद्भुत तकनीशियन, जो कनाडाई फिल्म श्रमिकों के मानस को बयां करते हैं, “सेकीरा का तर्क है।

बेशक, असंभावित रचनात्मक साझेदारी लंबे समय से हॉलीवुड का एक प्रमुख केंद्र रही है। लेकिन स्थानीय रूप से शॉट क्रेडिट के साथ ऑस्कर विजेता फिल्मों के लिए कनाडा की प्रतिष्ठा को क्या मजबूत कर रहा है स्पॉटलाइट, द रेवेननटी और पानी का आकार कनाडा की प्रतिभा हॉलीवुड को प्रदान करती है विविधता।

“मुझे लगता है कि कनाडाई कलात्मक लोग हैं। वे वास्तव में अपने दृष्टिकोण के बारे में परवाह करते हैं और वे स्क्रीन पर क्या डालते हैं, और यह वास्तव में दिखाता है, ” दुःस्वप्न गली सेट निर्देशक शेन वियू, जो इस साल ऑस्कर के लिए भी तैयार हैं, बताता है टीहृदय.

“गुइलेर्मो के साथ परियोजनाओं के बारे में महान बात यह है कि एक इलस्ट्रेटर के बजाय मुझे एक तस्वीर दे रही है कि हम क्या कर रहे हैं, मैं सामने आने और चित्रण में उत्पाद प्रदान करने में सक्षम हूं,” वीयू कहते हैं, जिन्होंने पहली बार काम किया था क्रिमसन पीक और फिर पानी का आकार. और उन्हें स्थानीय टोरंटो एंटीक स्टोर्स में प्रतिष्ठित आर्ट डेको प्रॉप्स नहीं मिले, बल्कि सीधे उत्तरी अमेरिका के विशेष कलेक्टरों के पास गए।

“मैंने अपने ट्रक पर शायद 80,000 किलोमीटर की दूरी तय की है (दुःस्वप्न गली) मैंने शिकागो से, मिशिगन भर में, न्यूयॉर्क के ऊपर और पिट्सबर्ग में हर जगह यात्रा की, “एंटीक कार्निवल उपकरण खोजने के लिए, जिसमें 1930 के दशक का हिंडोला भी शामिल है।

अन्य कनाडाई प्रतिभाएं अपने काम के लिए अतिरिक्त मील जाने के लिए समान महत्वाकांक्षा साझा करती हैं।

बेन प्राउडफुट, जिन्हें उनकी लघु वृत्तचित्र के लिए 2021 में ऑस्कर नामांकन मिला था एक कॉन्सर्टो एक वार्तालाप है, इस साल एक और लघु वृत्तचित्र के साथ अकादमी पुरस्कार में वापस आ गया है, बास्केटबॉल की रानी, लुसिया “लुसी” हैरिस के बारे में एक न्यूयॉर्क टाइम्स ऑप-डॉक, महिलाओं के बास्केटबॉल में एक गुमनाम अग्रणी, जिसने 1970 के दशक में डेल्टा स्टेट यूनिवर्सिटी लेडी स्टेट्समैन को तीन राष्ट्रीय चैंपियनशिप में नेतृत्व किया। LIke शेन विएउ, प्राउडफुट कनाडा के पूर्वी तट पर नोवा स्कोटिया से हॉलीवुड में और उसके साथ एक सफल कैरियर बनाने के लिए निकले।

“नोवा स्कोटिया एक बहुत ही स्वतंत्र दिमाग वाली जगह है, लेकिन इसमें शिल्प की एक लंबी और गौरवपूर्ण परंपरा भी है और यह हमारे फिल्म निर्माण और विस्तार के स्तर में स्पष्ट है,” प्राउडफुट कहते हैं। वह कनाडा की शीर्ष प्रतिभाओं के विशिष्ट हैं जो अपने स्वयं के अहंकार, अति-आत्मविश्वास या स्थापित करने के लिए पात्रता की भावना लाने से कतराते हैं। “मेरी बहुत सारी नौकरी, और संपादक स्टेफ़नी ओवेन्स की नौकरी, इस फिल्म को बनाने में लुसी के रास्ते से हट रही थी, उसे कहानी सुनाने दे रही थी, उसे अपने व्यक्तित्व का प्रदर्शन करने दे रही थी और उसे यह कहने दे रही थी कि कहानी क्या होनी चाहिए। के बारे में, ”वह कहते हैं।

वयोवृद्ध फिल्म और टीवी निर्देशक एनी ब्रैडली, जो कनाडा की ओंटारियो शाखा के डायरेक्टर्स गिल्ड की अध्यक्ष भी हैं, का कहना है कि प्रतिष्ठित कनाडाई टैक्स क्रेडिट के लिए सीमा के उत्तर में हॉलीवुड टाइटन्स के साथ काम करने के बाद स्थानीय प्रतिभाओं ने आत्मविश्वास विकसित किया। “आप इन सभी लोगों को देख रहे हैं जिन्होंने अपने शिल्प को विकसित करने में लंबा समय बिताया है, उन्हें स्वीकार किया जाता है और गले लगाया जाता है,” ब्रैडली कहते हैं।

तो एक अमेरिकी नेटवर्क के धोखेबाज़ सीज़न पर एक अमेरिकी या ब्रिटिश प्रोडक्शन डिज़ाइनर के तहत काम करने वाला एक कला निर्देशक या टोरंटो या वैंकूवर में स्ट्रीमिंग सीरीज़ की शूटिंग, प्रोडक्शन डिज़ाइनर से टकरा जाएगी, अगर शो दूसरे सीज़न के लिए वापस आता है। व्यापक परिणाम हॉलीवुड फिल्में और टीवी शो हैं जो कनाडा में शूट करते हैं, अमेरिकियों को प्रमुख विभाग प्रमुखों के रूप में लाने से पहले स्थानीय रचनात्मक प्रतिभाओं को तेजी से किराए पर लेते हैं।

“मैं अधिक से अधिक अमेरिकी उत्पादकों को देखता हूं जिन्होंने अपने दोस्तों से सुना है कि यहां प्रतिभा का एक पूल है, उन्हें दूसरों को यहां लाने से पहले तलाशना चाहिए,” ब्रैडली ने देखा।

अपने हॉलीवुड करियर में साथी कनाडाई रचनात्मक आवाज़ों और दृष्टिकोणों को अपने पक्ष में लाने के लिए काम किया ड्यून निर्देशक डेनिस विलेन्यूवे. वार्नर ब्रदर्स और लीजेंडरी के महाकाव्य के लिए सर्वश्रेष्ठ चित्र सहित 10 ऑस्कर नामांकनों में, डोनाल्ड मोवात के लिए सर्वश्रेष्ठ मेकअप और हेयरस्टाइल का उल्लेख है। मेकअप विभाग के प्रमुख और डिजाइनर के रूप में ड्यूनमोवत ने विलेन्यूवे की पिछली हॉलीवुड तस्वीरों पर भी काम किया ब्लेड रनर 2049, सिकारियो तथा कैदी।

“आप किसी के साथ काम करके संबंध बनाते हैं। वह रचनात्मक टीम के प्रति बहुत वफादार है और वह सबसे सहयोगी निर्देशकों में से एक है। वह वास्तव में उस प्रक्रिया का सम्मान करता है जो हम करते हैं, कारीगर जो उसकी मदद करते हैं, “मोवत स्टेलन स्कार्सगार्ड को में बदलने की लंबी यात्रा के बारे में याद करते हैं दून’उदाहरण के तौर पर व्यापक प्रोस्थेटिक्स और बॉडी सूट का इस्तेमाल करते हुए बैरन हार्कोनन का चरित्र.

जिस तरह की क्रिएटिव केमिस्ट्री ने कैनेडियन अवार्ड्स सीज़न ग्लोरी को उतारा है, वह अक्सर देसी शॉर्ट फॉर्म डॉक्यूमेंट्री, एनीमेशन और म्यूजिक वीडियो पर काम करने के अनुभव से विकसित हुआ है, जिसे ब्रावोफ़ैक्ट, मचफ़ैक्ट, नेशनल फ़िल्म बोर्ड ऑफ़ कनाडा और अन्य सरकारी-अनिवार्य फंड द्वारा वित्त पोषित किया गया था। उभरते फिल्म निर्माताओं का समर्थन करने के लिए।

2022 ऑस्कर नॉमिनी ज्योफ मैकलीन – नेटफ्लिक्स के आने वाले उम्र के छोटे डॉक्टर के निर्माता सुनाई देने योग्यमैरीलैंड में एक बधिर हाई स्कूल फ़ुटबॉल टीम के बारे में – उन एक बार के नौसिखिए कनाडाई फिल्म निर्माताओं में से एक है जो सरकारी वित्तपोषण पर निर्भर थे।

“कनाडा में फिल्म उद्योग में आने का यह एक अविश्वसनीय हिस्सा है। सरकारी फंडिंग तक बहुत पहुंच है, ”मैकलीन कहते हैं। “यह एक आश्चर्यजनक बात थी जिसने हमें चीजों का पता लगाने और उन चीजों को आजमाने की क्षमता दी, जिनकी मैं अन्य जगहों पर कल्पना करूंगा जहां वे (सरकारी) धन उपलब्ध नहीं हैं।”

सरकारी वित्त पोषण ने वेल्श फिल्म निर्माताओं जोआना क्विन और लेस मिल्स के लिए भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, जिन्होंने सर्वश्रेष्ठ एनिमेटेड लघु फिल्म नामांकन प्राप्त किया कला के मामले, एक 16 मिनट की फिल्म का उन्होंने कनाडा के राष्ट्रीय फिल्म बोर्ड के साथ सह-निर्माण किया।

1996 की लघु अवधि के बाद क्विन एंड मिल्स के लिए यह दूसरा ऑस्कर नामांकन है प्रसिद्ध फ़्रेड, और कनाडाई फिल्म फंडर के लिए 76 वां। वास्तव में, राष्ट्रीय फिल्म बोर्ड के निर्माण और सह-निर्माण ने पिछले कुछ वर्षों में 12 ऑस्कर प्रतिमाएं जीती हैं।

मिल्स कहते हैं: “राष्ट्रीय फिल्म बोर्ड बहुत प्रतिष्ठित है। उनका बहुत अच्छा वितरण है, हर कोई जानता है कि वे कौन हैं। इसलिए हमें पता था कि यह हमारे लिए और फिल्म के लिए बहुत अच्छा होगा अगर वे बोर्ड में आते हैं। और उन्होंने किया। ”



[ad_2]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here