Home Entertainment सिनेमा क्या बॉक्स ऑफिस का असर ऑस्कर टीवी रेटिंग पर पड़ता है? – हॉलीवुड रिपोर्टर

क्या बॉक्स ऑफिस का असर ऑस्कर टीवी रेटिंग पर पड़ता है? – हॉलीवुड रिपोर्टर

0
क्या बॉक्स ऑफिस का असर ऑस्कर टीवी रेटिंग पर पड़ता है?  – हॉलीवुड रिपोर्टर

[ad_1]

हालांकि महामारी ने मदद नहीं की, दर्शकों की संख्या ऑस्कर प्रसारण, साथ ही औसत बॉक्स ऑफ़िस सर्वश्रेष्ठ चित्र के लिए नामांकित फ़िल्मों की वापसी वर्षों से नीचे की ओर रही है।

एबीसी पर प्रसारण के पिछले सात वर्षों में से छह में एक साल पहले की तुलना में कम दर्शकों ने देखा। जहां तक ​​बॉक्स ऑफिस की बात है, केवल अकादमी पुरस्कारों की एंकरिंग है अवतार (2010) और काला चीता (2019) पोस्ट में प्रति फिल्म औसतन $170 मिलियन या उससे अधिक-अंगूठियों का मालिक युग (2002-04), पिछले 14 वर्षों में नौ बार एक आंकड़ा हासिल किया।

1986 से, दर्शकों की संख्या और बॉक्स ऑफिस के बीच एक मजबूत सकारात्मक संबंध रहा है। नीचे दिए गए चार्ट में, उच्च बॉक्स ऑफिस औसत वाले वर्षों में भी उच्च रेटिंग होती है, और हाल के वर्षों में नामांकित टिकट बिक्री और समारोह दर्शकों दोनों में गिरावट देखी गई है।

इसे कई कारकों के लिए जिम्मेदार ठहराया जा सकता है, लेकिन यह काफी प्रशंसनीय है, इस डेटा के आधार पर, दर्शकों को ऑस्कर में ट्यून करने की अधिक संभावना है, जब उन्होंने सिनेमाघरों में देखी गई फिल्मों को शीर्ष पुरस्कार के लिए नामांकित किया है।

आलसी भरी हुई छवि

नीचे दिया गया चार्ट 1986 के समारोह के बाद से हर सर्वश्रेष्ठ चित्र नामांकित व्यक्ति के बॉक्स ऑफिस की दौड़ को दर्शाता है, जिसमें जीतने वाली फिल्में नीले रंग में और अन्य नामांकित व्यक्ति पीले रंग में हैं। औसतन, नीले बिंदु — जैसे उल्लेखनीय सर्वश्रेष्ठ चित्र विजेताओं सहित फ़ॉरेस्ट गंप तथा द लॉर्ड ऑफ द रिंग्स: द रिटर्न ऑफ द किंग – अकादमी सदस्यता के बीच अधिक लोकप्रिय फिल्मों के लिए कम से कम कुछ वरीयता का सुझाव देते हुए, जहां पीले डॉट्स उतरते हैं, उससे ऊपर $ 36 मिलियन बैठें।

उस ने कहा, यह निष्कर्ष कुछ महत्वपूर्ण चेतावनियों के साथ आता है। एक यह है कि डेटा गरुण ग्रॉसर की उपस्थिति से तिरछा है टाइटैनिक. दो यह है कि नामांकित फिल्मों की सूची में अधिक लोकप्रिय फिल्मों के लिए यह केवल एक प्राथमिकता है, और हाल के वर्षों में उन नामांकित व्यक्तियों ने बॉक्स ऑफिस की सफलताओं की सूची से अधिक से अधिक विचलन किया है।

आलसी भरी हुई छवि

यह कहानी पहली बार द हॉलीवुड रिपोर्टर पत्रिका के 23 मार्च के अंक में छपी थी। सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें।



[ad_2]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here