Home Technology News प्रौद्योगिकी क्या है iPhone का ‘डायनामिक आइलैंड’ फीचर, ट्विटर पर इसे कैसा मिल रहा है रेस्पोन्स

क्या है iPhone का ‘डायनामिक आइलैंड’ फीचर, ट्विटर पर इसे कैसा मिल रहा है रेस्पोन्स

0
क्या है iPhone का ‘डायनामिक आइलैंड’ फीचर, ट्विटर पर इसे कैसा मिल रहा है रेस्पोन्स

[ad_1]

हाइलाइट्स

आईफोन 14 के नॉच पर डायनेमिक आइसलैंड फीचर दिया गया है.
ऐपल ने फ्रंट कैमरा और स्पीकर के बजाय फोन पर नया फीचर दिया है.
आईफोन 14 यूजर्स को नॉच पर फोन पर मिलने वाले अलर्ट देख सकेंगे.

नई दिल्ली. ऐपल ने आईफोन 14 के टॉप पर ब्लैक कटआउट नॉच दिया है. नॉच पर यूजर्स को फ्रंट कैमरा और स्पीकर के बजाय यह अब ऐसा स्पेस मिलेगा, जहां वह फोन पर मिलने वाले अलर्ट और बैकग्राउंड एक्टिविटीज को देख सकेंगे. इस स्पेस को कंपनी ने डायनेमिक आइसलैंड नाम दिया गया है. इसे 7 सितंबर को आयोजित ऐपल के फार आउट कार्यक्रम में लॉन्च किया गया था.

ऐपल ने अपनी नई रिलीज की घोषणा करते हुए एक बयान में कहा कि डायनेमिक आइसलैंड आईफोन से इंटरेक्ट करने के नए तरीकों को एनेबल करता है. इसमें एक ऐसा डिजाइन दिया गया है, जो हार्डवेयर और सॉफ़्टवेयर के बीच की रेखा को मिक्स कर देता है. यह रियल टाइम में महत्वपूर्ण अलर्ट, नोटिफिकेशंस और एक्टिविटीज को दिखाता है.

सोशल मीडिया पर चर्चा
सोशल मीडिया पर जहां एक तरफ ऐपल का डायनामिक आइसलैंड फीचर की तारीफ हो रही, तो दूसरी ओर यह मजाक का भी विषय बन गया है. टेक जर्नलिस्ट और पॉडकास्टर फेडेरिको विटिकी ने कहा कि डायनेमिक आइसलैंड उनके पसंदीदा सॉफ़्टवेयर से संबंधित सरप्राइज में से एक था.

यह भी पढ़ें-  बिल्कुल iPhone 13 जैसा ही है नया iPhone 14! Steve Jobs की बेटी ने ही कसा तंज

लोगों ने किए कमेंट
एक अमेरिकी YouTuber Justine Ezarik ने ट्वीट किया, ‘यह कैमरा और फेस आईडी कटआउट को छिपाने का एक दिलचस्प तरीका है.’ वहीं, मनोरंजन वेबसाइट डेडलाइन के संपादक अरमांडो टिनोको ने कमेंट करते हुए कहा, ‘मैंने iPhone 14 प्रो के साथ इस आइसलैंड को खरीदा है. हार्डवेयर के साथ धुंधला सॉफ्टवेयर को ब्लरिंग करने की शानदार मार्केटिंग.’ इसके अलावा निवेशक यूरी सगलोव ने कहा कि डायनामिक आइसलैंड एक सबक था कि कैसे एक कमजोरी को ताकत में बदलना है.

फीचर के नाम का मजाक
इतना ही नहीं एक ट्विटर यूजर ने फीचर के नाम का मजाक उड़ाया और कहा कि इसे नोटिफिकेशन सेंटर के बजाय डायनेमिक आइसलैंड किसने कहा? एक अन्य यूजर ने इसे लोकप्रिय डेटिंग रियलिटी शो लव आइसलैंड का रिफ्रेंस बताया. भारतीय एंटरटेंमेंट एडिटर तुषार जोशी ने लिखा, ‘मैं देख रहा हूं कि ऐप्पल ‘डायनेमिक आइसलैंड’ नामक एक डेटिंग शो को प्रड्यूस कर रहा है, जहां हर चीज एक ही समय में सब कुछ धुंधली हो जाती है और कोई भी उन पर ध्यान नहीं देता है.’

Tags: Apple, Iphone, Tech news, Tech News in hindi



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here