Home Entertainment सिनेमा क्यों नेटफ्लिक्स पोलैंड पर बड़ा दांव लगा रहा है – हॉलीवुड रिपोर्टर

क्यों नेटफ्लिक्स पोलैंड पर बड़ा दांव लगा रहा है – हॉलीवुड रिपोर्टर

0
क्यों नेटफ्लिक्स पोलैंड पर बड़ा दांव लगा रहा है – हॉलीवुड रिपोर्टर

[ad_1]

जब, इस साल की शुरुआत में, Netflix अनावरण किया कि उसने पोलैंड को अपने नए क्षेत्रीय मुख्यालय के रूप में चुना था – कंपनी का नया वारसॉ कार्यालय, जो 2022 के अंत में खुलने के लिए तैयार है, मध्य और पूर्वी यूरोप (सीईई) में स्ट्रीमर के संचालन के लिए एक केंद्र के रूप में काम करेगा – पसंद स्पष्ट लग रहा था।

चूंकि नेटफ्लिक्स ने 2016 में पोलैंड में परिचालन शुरू किया था, इसलिए स्ट्रीमर ने क्राइम ड्रामा जैसी मूल श्रृंखला में $ 110 मिलियन (490 मिलियन PLN) से अधिक का निवेश किया है। जंगल, स्टूडेंट कॉमेडी सेक्सिफाइ और लोकप्रिय शैली का किराया, प्रक्रियात्मक अवधि से ऑपरेशन जलकुंभी और आज रात जंगल में कोई नहीं सोता — अपराध की बायोपिक के लिए दुनिया की “पहली पोलिश स्लेशर फिल्म” के रूप में बिल किया गया कैसे मुझे एक गैंगस्टर से प्यार हो गया और सेक्सी NSFW फ्रैंचाइज़ी 365 दिनजिसकी नवीनतम प्रविष्टि, 365 दिन: यह दिन 27 अप्रैल को सेवा से हटा दिया गया।

सीईई के लिए स्थानीय भाषा के मूल के स्ट्रीमर के निदेशक अन्ना नागलर ने कहा, “पोलैंड सीईई क्षेत्र में नेटफ्लिक्स के लिए एक प्रमुख बाजार बन गया है, यह दावा करते हुए कि कंपनी के उत्पादन निवेश ने देश में कम से कम 2,600 नौकरियां पैदा की हैं। “मूल पोलिश सामग्री की बढ़ती मात्रा को देखते हुए, अब हमारे सदस्यों और रचनात्मक भागीदारों के करीब आने का सही समय है। वारसॉ में नेटफ्लिक्स कार्यालय नई साझेदारी स्थापित करने, मौजूदा को गहरा करने और पोलिश रचनात्मक समुदाय के लिए नए अवसर पैदा करने का एक स्वाभाविक अगला कदम है। ”

कंपनी द्वारा वर्ष की पहली तिमाही में कुछ 200,000 ग्राहकों को छोड़ने के बाद नेटफ्लिक्स के स्टॉक में गिरावट आई, जिसमें अमेरिका को कंपनी के लिए तेजी से प्रतिस्पर्धी और परिपक्व बाजार के रूप में देखा गया। इसका मतलब है कि अंतरराष्ट्रीय वैश्विक स्ट्रीमर की विकास योजनाओं के लिए क्षेत्र और स्थानीय भाषा का उत्पादन और भी महत्वपूर्ण होता जा रहा है।

ईएमईए के लिए नेटफ्लिक्स की वीपी श्रृंखला लैरी तंज ने एक ब्लॉग पोस्ट में लिखा है, “हम पोलिश प्रोडक्शंस और लाइसेंस प्राप्त शीर्षक दोनों में और निवेश की योजना बना रहे हैं।” “जमीन पर एक कार्यालय के साथ, पोलैंड और सीईई में हमारी उपस्थिति और भी अधिक दिखाई देगी।”

पिछले साल के अंत में, नेटफ्लिक्स ने 18 नई पोलिश फिल्म और टीवी परियोजनाओं का अनावरण किया, जो लेस्ज़ेक दाविद के पर्वतारोही नाटक से लेकर हैं चौड़ी चोटी और निकट भविष्य की आपदा फिल्म मधुमक्खी का छत्ता निर्देशक माटुज़ राकोविज़ से लेकर हॉरर शीर्षक तक नरक छेद से जंगल में कोई नहीं सोता सहायक बार्टोज़ एम. कोवाल्स्की।

लगभग 40 मिलियन लोगों की आबादी और पिछले साल 674 बिलियन डॉलर के सकल घरेलू उत्पाद के साथ, पोलैंड सीईई में अब तक का सबसे बड़ा और सबसे अमीर देश है और, अधिकांश उपायों से, इस क्षेत्र का सबसे मजबूत फिल्म और टीवी उत्पादन उद्योग है। हंगरी, रोमानिया और चेक गणराज्य विश्व में अग्रणी हैं, जब बड़े-बजट वाले अंतर्राष्ट्रीय प्रस्तुतियों की सर्विसिंग की बात आती है, लेकिन आसपास का कोई भी क्षेत्र बड़े और छोटे पर्दे दोनों के लिए घरेलू सामग्री के लिए पोलैंड से मेल खाने के करीब नहीं आता है।

पोलिश सिनेमा व्यापक और गहरा है, जिसमें एक्शन किंग पैट्रिक वेगा जैसे निर्देशकों की मुख्यधारा की ब्लॉकबस्टर शामिल हैं (पिटबुल, पेटला) और मारिया सदोव्स्का, जिसका दुबई की लड़कियांएक महत्वाकांक्षी लड़की के बारे में एक सेक्स और अपराध की कहानी, जो अरब शेखों के लिए एक उच्च-कीमत वाले एस्कॉर्ट के रूप में अपने सिर पर चढ़ जाती है, पोलैंड की 2021 की सबसे अधिक कमाई करने वाली स्थानीय भाषा की फिल्म थी, जिसने पोलैंड में $ 6 मिलियन से अधिक की कमाई की।

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर, देश अपने आत्मकथाओं के लिए सबसे अच्छी तरह से जाना जाता है, जैसे कि जेरज़ी स्कोलिमोव्स्की, जो वापस लौटते हैं काँस के साथ इस साल छठी बार प्रतियोगिता ईओ, एक पोलिश-इतालवी उत्पादन, जिसे आधुनिक यूरोप के एक गधे के दृष्टिकोण के रूप में वर्णित किया गया है, जिसमें एक गधे के साथ सैंड्रा ड्रिज़िमाल्स्का और इसाबेल हूपर्ट हैं। एग्निज़्का स्मोक्ज़िनस्का, जिसका भागने 2018 में क्रिटिक्स वीक भव्य पुरस्कार जीता, अपनी अंग्रेजी भाषा की शुरुआत के साथ कान्स में वापसी की मूक जुड़वांलेटिटिया राइट और जोड़ी मे अभिनीत, जो फेस्टिवल के अन सर्टेन रिगार्ड सेक्शन में प्रदर्शित होगी।

विपुल Małgorzata Szumowska, जिसका फिर कभी हिमपात नहीं होगालंबे समय तक सहयोगी रहे माइकल एंगलर्ट के साथ सह-निर्देशन का प्रयास, 2020 में वेनिस में शुरू हुआ, अपने नवीनतम, उत्तरजीविता नाटक के लिए अंग्रेजी में भी स्विच किया गया अनंत तूफान, नाओमी वाट्स अभिनीत। यहां तक ​​कि वेगा, जो पिछले दशक के सबसे व्यावसायिक रूप से सफल पोलिश निदेशक हैं, अपनी आगामी विशेषता के बारे में कहते हुए अंग्रेजी भाषा की विशेषताओं में जाने की योजना बना रहे हैं आत्मकथा पोलिश में उनकी आखिरी परियोजना होगी। अपनी स्थानीय सफलता के बावजूद, वेगा अंग्रेजी को वैश्विक बाजार में सेंध लगाने और बड़े बजट की प्रस्तुतियों में जाने के एकमात्र तरीके के रूप में देखता है।

कई पोलिश निर्माता इस बात से सहमत हैं कि देश में कितना बड़ा हो सकता है इसकी एक सीमा हो सकती है।

वारसॉ स्थित टीवीएन डिस्कवरी में फीचर फिल्म टीम के प्रमुख अन्ना वासनिविस्का कहते हैं, “पोलैंड में, शायद ही कभी एक अवधि के टुकड़े का निर्माण करने के लिए पर्याप्त धन होता है।” “70 या 80 के दशक में सेट की गई फ़िल्में, जैसे [TVN’s upcoming] कार्बन कॉपी जन होलूब, या ’40 के दशक के युद्ध-समय के नाटक, बनाना आसान नहीं है। पोलिश बड़े बजट की अवधि के नाटक एक दुर्लभ चीज हैं। ”

नेक्स्ट फिल्म के सीईओ रॉबर्ट किजाक सहमत हैं, “पोलैंड में शूट करने के लिए सबसे आसान फिल्में आधुनिक समय में व्यापक सेट डिजाइन, विशेष प्रभाव या अवधि की वेशभूषा के बिना सेट हैं।”

जबकि किजैक पोलिश सामग्री में नेटफ्लिक्स की पसंद से नए निवेश में अवसर देखता है – “पोलिश फिल्मों को अंतरराष्ट्रीय दर्शकों द्वारा बहुत अच्छी तरह से प्राप्त किया गया है [and] स्ट्रीमिंग कंपनियों ने स्थानीय प्रस्तुतियों के लिए धन में वृद्धि की है,” उन्होंने नोट किया – पूंजी की आमद ने प्रतिभा की मांग में भी वृद्धि की है।

“उत्पादन लागत, फिल्म क्रू और प्रतिभाओं की लागत लगभग 30 प्रतिशत बढ़ गई है,” वासनिविस्का कहते हैं, “मुद्रास्फीति के कारण और स्ट्रीमर्स द्वारा निर्मित फिल्मों और श्रृंखला की मात्रा में वृद्धि के कारण।”

एक नया पोलिश कानून जिसके लिए स्ट्रीमिंग सेवाओं की आवश्यकता होती है, पोलिश फिल्म संस्थान (पीएफआई) में अपने स्थानीय राजस्व का 1.5 प्रतिशत योगदान करने के लिए, नकद जो कि भविष्य की पोलिश परियोजनाओं के लिए जमा और गुड़िया की जाएगी, स्थानीय उत्पादकों को चुटकी महसूस करने में मदद करनी चाहिए।

“अनिवार्य वीओडी योगदान पीएफआई को मजबूत फंडिंग प्रदान करता है, जो विशेष रूप से COVID-19 महामारी के दौरान महत्वपूर्ण था जब नाटकीय राजस्व में काफी गिरावट आई थी,” पोलैंड की पहली इंडी प्रोडक्शन कंपनियों में से एक, एप्पल फिल्म प्रोडक्शन के सीईओ डेरियस जब्लोन्स्की कहते हैं, जो कॉल करता है स्ट्रीमर और स्थानीय उत्पादकों के लिए “पारस्परिक रूप से लाभकारी” कानून।

साथ ही उत्पादकों की बजट लाइनों को नीचे लाने में मदद करना – साथ ही पोलैंड में आने के लिए और अधिक अंतरराष्ट्रीय शूटिंग को प्रोत्साहित करना – देश की 30 प्रतिशत कर छूट है। पहली बार 2019 में पेश की गई, छूट अंततः पोलैंड को अपने अधिक कर-उदार मध्य यूरोपीय पड़ोसियों के साथ एक समान खेल के मैदान पर रखती है।

“इसकी शुरुआत के बाद से, नकद छूट पोलैंड में दसियों मिलियन डॉलर लेकर आई है, जो अन्यथा पोलैंड में खर्च नहीं की जाती,” ऐप्पल फिल्म के वायलेट्टा कमिंस्का नोट करते हैं। “पोलैंड [is now] विदेशी उत्पादकों और कंपनियों की सूची में उच्च। हमारी पिछली दो उत्पादन सेवाओं की नौकरियां डच श्रृंखला पर थीं परंपरा और एक जर्मन फिल्म। हम एक और बड़े बजट के प्रोडक्शन की तैयारी शुरू करने वाले हैं।”

जोआना स्ज़िमांस्का, शिप्सबॉय की एक निर्माता (ऑपरेशन जलकुंभी), का कहना है कि जब से छूट लागू हुई है, उसने जर्मनी-लक्ज़मबर्ग-पोलैंड सह-उत्पादन सहित “हमारी सभी प्रस्तुतियों, सह-निर्माणों और सेवाओं” के लिए इसका उपयोग किया है। मिशन उल्जा फंक, जर्मन निर्देशक बारबरा क्रोनेंबर्ग की एक पारिवारिक साहसिक फिल्म, जो एक 12 वर्षीय खगोल विज्ञान गीक के बारे में है, जो एक क्षुद्रग्रह के प्रभाव की निगरानी के लिए पूर्वी यूरोप की यात्रा करता है। “छूट के लिए धन्यवाद, हमने निर्माताओं को इसे सेवा उत्पादन के बजाय सह-उत्पादन बनाने के लिए मना लिया। हमने पोलिश क्रू को काम पर रखा, पोलिश स्थानों का इस्तेमाल किया। फिल्म का प्रीमियर 2021 बर्लिनले में हुआ था, इसलिए यह स्पष्ट रूप से एक अच्छा निर्णय था। ”

लेकिन Szymanska नोट करता है कि कुछ प्रतिबंध, जिसमें छूट का उपयोग करने वाले सह-निर्माण के लिए खर्च सीमा, और लंबी आवेदन और अनुमोदन प्रक्रियाएं शामिल हैं, अधिक प्रस्तुतियों के लिए समय पर फैशन में छूट का उपयोग करना और उनकी फिल्मों को ठीक से नकदी प्रवाह करना कठिन बना देती हैं।

रसद संबंधी सिरदर्द जो भी हों, पोलैंड की सामग्री में बढ़ते निवेश और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पोलिश फिल्मों और टीवी श्रृंखलाओं के लिए बढ़ती भूख केवल स्थानीय उत्पादकों और उनके साथ व्यापार करने की इच्छा रखने वाले किसी भी व्यक्ति के लिए अच्छी खबर हो सकती है।

नेटफ्लिक्स फिल्म्स पोल पोजीशन में

पोलैंड में बनी फ़िल्में और सीरीज़, जिनमें अपराध से लेकर क्रिसमस तक सब कुछ शामिल है, ने नेटफ्लिक्स पर दुनिया भर में बड़ी धूम मचाई है।

फुरिओज़ा

आलसी भरी हुई छवि

‘फुरियोजा’
फ्यूरियोज़ा में गोल्डन के रूप में माटुज़ डैमिएकी। करोड़। नेटफ्लिक्स © के सौजन्य से

साइप्रियन टी. ओलेंकी द्वारा निर्देशित एक्शन थ्रिलर ने नेटफ्लिक्स पर 4 अप्रैल की गिरावट के बाद से केवल दो सप्ताह में 40 मिलियन से अधिक देखने के घंटे दर्ज किए। एक संगठित अपराध समूह में घुसपैठ करने और अपने बचपन के दोस्त को सूचित करने के लिए मजबूर एक व्यक्ति के बारे में क्रूर नाटक, 74 देशों में नेटफ्लिक्स पर गैर-अंग्रेजी फिल्मों में शीर्ष 10 का खिताब था।

आज रात जंगल में कोई नहीं सोता 2

आलसी भरी हुई छवि

‘आज रात जंगल में कोई नहीं सोता 2’
नेटफ्लिक्स के सौजन्य से

2020 की पोलिश स्लेशर फिल्म की अगली कड़ी नेटफ्लिक्स की वैश्विक गैर-अंग्रेजी फिल्म की शीर्ष 10 सूची में नंबर 3 पर है, जो 31 देशों में चार्टिंग है। निर्देशक बार्टोज़ एम. कोवाल्स्की, एडम की कहानी के साथ अपने जंप-डेयर ब्लडफेस्ट का अनुसरण करते हैं, जो पहली फिल्म का एकमात्र उत्तरजीवी है, जो – कोई आश्चर्य नहीं – अभी जंगल से बाहर नहीं है।

डेविड और कल्पित बौने

आलसी भरी हुई छवि

‘डेविड और कल्पित बौने’
नेटफ्लिक्स के सौजन्य से

नेटफ्लिक्स की पहली पोलिश क्रिसमस फिल्म – एक थके हुए, अधिक काम करने वाले योगिनी की कहानी, जो वास्तविक दुनिया में भाग जाता है, केवल सीज़न के जादू को फिर से खोजने के लिए-नेटफ्लिक्स के लिए लगातार तीन सप्ताह तक वैश्विक शीर्ष 10 हिट रहा, माल्टा में शीर्ष रैंकिंग हासिल की। (#2) और जर्मनी (#4)।

जंगल

आलसी भरी हुई छवि

‘जंगल’
नेटफ्लिक्स के सौजन्य से

हारलन कोबेन के सबसे ज्यादा बिकने वाले अपराध उपन्यासों पर आधारित दूसरी पोलिश नेटफ्लिक्स की मूल श्रृंखला, यह कोल्ड केस सीरीज़, एक वारसॉ अभियोजक के बारे में है, जो 25 साल पहले अपनी बहन के रहस्यमय ढंग से लापता होने के लिए एक नई हत्या करने की उम्मीद करता है, कुछ 40 देशों में नेटफ्लिक्स की शीर्ष 10 सूचियों को तोड़ दिया, जिसमें शामिल हैं ब्राजील, फ्रांस, अर्जेंटीना और यूके

सेक्सिफाइ

आलसी भरी हुई छवि

‘सेक्सिफाई’
नेटफ्लिक्स के सौजन्य से

एक उच्च-प्राप्त, यौन-अनुभवहीन तकनीकी छात्र इस नाटक श्रृंखला में एक विश्वविद्यालय प्रतियोगिता जीतने के लिए एक नया सेक्स ऐप बनाने के लिए तैयार है, जो इटली, भारत, मिस्र और डोमिनिकन में पोलैंड के बाहर # 1 रैंकिंग वाले 80 देशों में शीर्ष 10 में पहुंच गया है। गणतंत्र।



[ad_2]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here