Home Entertainment सिनेमा क्रोसेट में जादू की वापसी? – हॉलीवुड रिपोर्टर

क्रोसेट में जादू की वापसी? – हॉलीवुड रिपोर्टर

0
क्रोसेट में जादू की वापसी?  – हॉलीवुड रिपोर्टर

[ad_1]

अप्रैल में, जब काँस नेताओं ने इस वर्ष के उत्सव के लिए लाइनअप का अनावरण किया, कान्स के सामान्य प्रतिनिधि / कलात्मक निर्देशक थियरी फ्रैमॉक्स ने एक महामारी के तीसरे वर्ष में एक वैश्विक सिनेमा कार्यक्रम की मेजबानी की अनिश्चितता को स्वीकार किया जो अभी समाप्त नहीं होता है।

“यह कहा गया था कि पिछले साल यह संकट के बाद का पहला त्योहार था,” फ्रैमॉक्स ने कहा। “हालांकि हम इसे इस साल नहीं कहेंगे, हम इसे बहुत उम्मीद करते हैं।”

बहुत से लोग इस साल इतना ही कह रहे हैं, हालांकि उनकी पीठ के पीछे उनकी उंगलियां हैं। फिल्मों, आलोचकों और सिनेप्रेमियों के खरीदारों और विक्रेताओं को समान रूप से उम्मीद है कि 2022 वह वर्ष है जब कान्स कला, व्यवसाय और एक फिल्मी दुनिया में समुदाय की एक बेहद जरूरी भावना के लिए एक जगह के रूप में वापस उछालता है जो अभी अस्तित्व के संकट से गुजरा है। अपनी पूर्व-महामारी पुनरावृत्ति के बाद से कान्स कुछ नाटकीय तरीकों से बदल गया है – और हम सभी के पास भी है।

डब्ल्यूएमई इंडिपेंडेंट के सह-प्रमुख एलेक्स वाल्टन कहते हैं, “दुनिया का हर सिनेमा बंद हो गया है, जो रूबेन ओस्टलंड की डार्क कॉमेडी के घरेलू अधिकारों सहित फ्रांस के दक्षिण में पैकेज और तैयार फिल्में बेचेगा। दुख का त्रिकोणजो पाल्मे डी’ओर के लिए प्रतिस्पर्धा करेगा, और महोत्सव में प्रीमियर के लिए पहली पाकिस्तानी फिल्म, जॉयलैंड, जो अन सर्टेन रिगार्ड सेक्शन में प्रदर्शित होगा। “व्यापार मॉडल बदल गए हैं। जब से हम पिछली बार एक साथ एक सांप्रदायिक मेज पर बैठे थे, तब से बहुत कुछ विकसित हुआ है। लोगों को फिर से देखना और सीधे व्यापार करना बहुत अच्छा होगा। मेरी उम्मीद है कि यह फॉर्म में वापसी होगी।”

इस वर्ष के लाइनअप पर एक नज़र – त्योहार का 75 वां – निश्चित रूप से कान्स में एक प्रमुख पुनरुद्धार का सुझाव देता है, जो कि 2021 की गर्मियों में कम होने के बाद होता है, जिसमें उपस्थित लोगों की सामान्य संख्या का लगभग आधा हिस्सा होता है और महामारी के शुरुआती दिनों में अंधेरे में एकमुश्त रद्द 2020 उत्सव होता है। . प्रतिस्पर्धा से बाहर, हॉलीवुड स्टूडियो अपने कुछ बड़े बजट के ग्रीष्मकालीन चश्मे ला रहे हैं, जैसे पैरामाउंट का टॉप गन: मावेरिकजोसफ कोसिंस्की और वार्नर ब्रदर्स द्वारा निर्देशित।’ एल्विस, बाज लुहरमन द्वारा निर्देशित। प्रतियोगिता में, विशेष वितरकों ने जॉर्ज मिलर की एमजीएम-फिल्म नेशन फंतासी नाटक के साथ स्टार-ईंधन वाले आत्मकेंद्रित क्षण देने की योजना बनाई है तीन हजार साल की लालसा, इदरीस एल्बा और टिल्डा स्विंटन अभिनीत; डेविड क्रोनबर्ग की नियॉन हॉरर फिल्म भविष्य के अपराध विगो मोर्टेंसन, ली सेडौक्स और क्रिस्टन स्टीवर्ट के साथ; और जेम्स ग्रे की फोकस फीचर आने वाली उम्र की कहानी आर्मगेडन समय, ऐनी हैथवे, एंथनी हॉपकिंस और जेरेमी स्ट्रॉन्ग अभिनीत। फेस्टिवल जाने वालों को पार्क चान-वूक जैसे आर्ट हाउस ए-लिस्टर्स के नए काम भी देखने को मिलेंगे।छोड़ने का निर्णय), क्लेयर डेनिस (दोपहर में सितारे) और केली रीचर्ड (पहुंचना)

यह वर्षों में कान्स का सबसे व्यस्त लाइनअप है, और यह आधुनिकीकरण के संकेतों के बीच आता है। त्योहार, जो पिछले वर्षों में इतना परंपरावादी रहा है कि रेड कार्पेट सेल्फी को मना करता है, इसमें एक आश्चर्यजनक नया तकनीकी प्रायोजक है जो अपने साथ 1 बिलियन से अधिक लोगों के दर्शकों को लाता है: टिकटॉक। त्योहार के अध्यक्ष पियरे लेस्क्योर ने लाइनअप प्रेस कॉन्फ्रेंस में साझेदारी के बारे में कहा, “संचार के इस साधन को नजरअंदाज करना पागलपन होगा।” कान्स के विकास का एक और नाटकीय संकेत है: इस साल के उत्सव के बाद, लेस्क्योर अपनी नेतृत्व की भूमिका से हट जाएगा, और कान्स, जिसने महिला निर्देशकों को प्रोग्राम करने में विफलता के लिए आलोचना की है और एक गलत संस्कृति के लिए जिसे एक बार महिलाओं को ऊँची एड़ी पहनने की आवश्यकता होती है रेड कार्पेट पर, पहली बार एक महिला, आईरिस नोब्लोच, वार्नरमीडिया फ्रांस और जर्मनी के पूर्व बॉस के नेतृत्व में होगी।

COVID-19 से पहले भी, कान्स अपने फॉल फेस्टिवल फ्रेनमी, वेनिस में अपनी चमक खोता दिख रहा था। “क्या कोई अभी भी परवाह करता है?” इस लेखक ने 2019 के लिए कान्स डायरी में लिखा है टीहृदय. तेजी से ऐसा लग रहा था कि हमने ऐसा नहीं किया, क्योंकि प्रमुख स्टूडियो और स्ट्रीमर ने त्योहार छोड़ना शुरू कर दिया, कम सितारे रेड कार्पेट पर चले और असाधारण पार्टियों और शैंपेन-ईंधन वाले यॉट बैचनल्स कम थे। हो सकता है कि हमें अभी भी परवाह नहीं थी, लेकिन हम जल्द ही सीखेंगे कि हम क्या मान रहे थे।

सीएनएन फिल्म्स के कर्टनी सेक्स्टन कहते हैं, “इन दो वर्षों ने हमें दिखाया है कि हम चीजों को अलग तरह से कर सकते हैं, और यह बहुत अच्छा है।” द लास्ट मूवी स्टार्स, एथन हॉक की पॉल न्यूमैन और जोआन वुडवर्ड के बारे में छह घंटे की वृत्तचित्र। “लेकिन हम जो काम करते हैं उसके लिए यह इतना नुकसान हुआ है। एक साथ फिल्म देखने का सामूहिक कार्य आभासी वातावरण में नहीं हो सकता है। इसे दोहराया नहीं जा सकता। मैं इन सभी को आत्मसात करना और अनुभव करना चाहता हूं।”

कई लोगों के लिए, इस कान्स के अनुभव का अर्थ होगा 2019 के बाद पहली बार सहकर्मियों को व्यक्तिगत रूप से देखना, और फ्रेंच वाइन बह रही होगी।

“कान्स इस साल बिल्कुल पागल होने जा रहा है। मिलेनियम मीडिया के सह-अध्यक्ष जोनाथन युंगर कहते हैं, “मैं बहुत उत्साहित हूं, मैं थोड़ा सा चैंपिंग कर रहा हूं।” “हमने आभासी यूरोपीय फिल्म बाजार किया [in February], और हमारे सभी खरीदार थे, ‘चलो कान्स में ड्रिंक करते हैं,’ ‘चलो कान्स में ड्रिंक करते हैं।’ मुझे लगता है कि यह कान्स हम सभी को शराबी बना देगा।”

इतिहास के माध्यम से जीने की बात, जिसमें अब एक वैश्विक महामारी और यूरोप में चल रहे युद्ध दोनों शामिल हैं, यह है कि गंभीर नुकसान आपको उन सुखों की याद दिलाते हैं जिन्हें आपने दुनिया के बदलने से पहले महसूस किया था। हां, कान्स को विकसित होने की जरूरत थी। लेकिन शायद हमें भी इसे फिर से प्यार करना सीखना होगा। 2,300 सीटों वाले लुमियर थिएटर में तालियों की गड़गड़ाहट सुनने के लिए, और यहां तक ​​कि कॉफी- और पेस्ट्री की थकान को महसूस करने के लिए, दो साल के बाद हमारे लैपटॉप पर एथलेटिक पहनने के लिए, तैयार होने और पैलेस के रेड कार्पेट चरणों पर चलने के लिए -कान्स में ईंधन भरा काम आखिरकार जागने जैसा होगा।

पैरामाउंट पिक्चर्स में वर्ल्डवाइड मार्केटिंग एंड डिस्ट्रीब्यूशन के प्रेसिडेंट मार्क वेनस्टॉक कहते हैं, “जब आप पैलेस में रेड कार्पेट पर खड़े होते हैं, तो इसके बारे में कुछ बहुत ही इलेक्ट्रिक होता है।” टॉप गन: मावेरिक और टॉम क्रूज़, जो एक श्रद्धांजलि का विषय होंगे, के प्रीमियर के बाद से स्टार की पहली बार उत्सव में वापसी होगी कहीं दूर 1992 में। “प्रेस में गति और ऊर्जा और उत्साह के बीच, एक निर्विवाद क्षण है जब आप अपने आप से कहते हैं, ‘ओह, हम कुछ ऐसी चीज में चल रहे हैं जिसे हम कभी नहीं भूलेंगे।’ “

कान नहीं कर सकते – और नहीं – जो पूर्व-महामारी थी, उस पर वापस लौटें। लेकिन यह कुछ नया बन सकता है जिसे अब हम जानते हैं कि हमें हमेशा इसकी आवश्यकता होती है।

स्कॉट रॉक्सबोरो ने इस रिपोर्ट में योगदान दिया।



[ad_2]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here